लाइव टीवी

Ghaziabad News: एमजी रोड पर अब लोगों को नहीं खाने पड़ेंगे धक्‍के, सड़क बनेगी चकाचक, प्रस्‍ताव तैयार

Updated Apr 19, 2022 | 21:10 IST

Ghaziabad News: गाजियाबाद की एमजी रोड और यहां की औद्योगिक क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों की सूरत जल्‍द ही बदलने वाली है। उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने इन सड़के के निर्माण के लिए प्रस्‍ताव तैयार कर लिया। शासन से मंजूरी मिलने के बाद निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
एमजी रोड का शुरू होगा निर्माण
मुख्य बातें
  • एमजी रोड और औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों की बदलेगी सूरत
  • पहले चरण में चार किलोमीटर लंबी सड़क का होगा निर्माण
  • बाकि बची सभी सड़कों का निर्माण दूसरे चरण में पूरा किया जाएगा

Ghaziabad News: मसूरी-गुलावठी रोड (एमजी रोड) और यहां की औद्योगिक क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों पर सफर करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यहां की सड़कें जल्‍द ही चकाचक नजर आने वाली हैं। इन सड़कों में सुधार के लिए उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा करीब चार करोड़ रुपए का प्रस्‍ताव तैयार कर शासन को भेज दिया गया है।

वहां से फंड स्वीकृत होते ही इन सड़कों का मेंटिनेंस कार्य शुरू कर दिया जाएगा। प्राधिकरण ने अभी जो प्रस्‍ताव भेजा है उसमें औद्योगिक क्षेत्र की चार किलोमीटर सड़क निर्माण किया जाएगा। इसका प्रस्‍ताव पूरा होने के बाद अन्‍य सड़कों का प्रस्‍ताव भी भेजा जाएगा।

बारिश में भर जाता था पानी 

बता दें कि, मसूरी-गुलावठी रोड क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों की समस्या काफी समय से इस क्षेत्र का प्रमुख मुद्दा रहा है। यहां पर सबसे ज्‍यादा परेशानी बारिशों के समय में आती है। जलभराव के कारण आवागमन बुरी तरह से प्रभावित रहता है। वहीं इन गड्ढों के कारण यहां आए दिन दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। यहां के लोग सड़क की इस खस्‍ताहाल को लेकर कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं। हालांकि देरी से ही सही, लेकिन अब उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण नींद से जागा है।

शुरू कराया जाएगा सड़क निर्माण

प्राधिकरण ने पहले चरण में करीब चार किलोमीटर खस्ताहाल सड़कों के निर्माण के लिए तीन करोड़ 92 लाख का प्रस्ताव तैयार किया है। इसे उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्यालय को भेज दिया गया है। मुख्यालय से सड़क निर्माण के लिए फंड स्वीकृत होते ही औद्योगिक क्षेत्र में सड़क निर्माण का कार्य शुरू करा दिया जाएगा। साथ ही दूसरे चरण पर भी कार्य शुरू होगा।

यहां मौजूद हैं 1200 से ज्‍यादा कारखाने

बता दें कि गाजियाबाद के इस औद्योगिक क्षेत्र में करीब दो हजार औद्योगिक भूखंड हैं। इनमें से पहले और दूसरे फेज में करीब 1200 कारखाने चल रहे हैं। यहां पर आवागमन काफी रहता है, साथ ही औद्योगिक वाहनों का दबाव भी। इस वजह से यहां की सड़कें काफी जल्‍दी टूट जाती हैं। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।