लाइव टीवी

Gurugram News: गुरुग्राम डिपो से इन 15 नए रूट पर दौड़ेंगी रोडवेज की बसें, बेड़े में शामिल होंगी 24 नई बस

Updated Aug 20, 2022 | 19:12 IST

Gurugram News: गुरुग्राम डिपो से अगले माह यात्रियों को 15 नए रूट पर भी बस सुविधा मिलेंगी। ये बसें हिमाचल प्रदेश, उतराखंड, राजस्थान, यूपी और पंजाब में अलग-अलग जिलों में जाएंगी। इन बसों के चलने से गुरुग्राम में आकर दूसरे राज्‍यों से नौकरी करने वाले लोगों को काफी फायदा होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
गुरुग्राम से पांच राज्‍यों के 15 नए रूट पर चलेंगी बसें
मुख्य बातें
  • पांच राज्‍यों के बीच चलेंगी ये सभी नई बसें
  • पांच साल पहले भी इन रूट पर चलती थी बसें
  • अगले माह बसों के आते ही शुरू हो जाएगा संचालन

Gurugram News: गुरुग्राम के लोगों के लिए खुशखबरी है। गुरुग्राम डिपो से जल्‍द ही लोगों को 15 नए रूट पर बस सुविधा मिलने लगेगी। इन रूट को लेकर रोडवेज की तरफ से योजना तैयार कर ली गई है। यह सभी रूट हिमाचल प्रदेश, उतराखंड, राजस्थान, यूपी और पंजाब में अलग-अलग जिलों के हैं। इन नए रूटों पर बसों को चलाने के लिए सितंबर माह में 24 नई बसें गुरुग्राम डिपो के बेड़े में शामिल होने वाली हैं। गुरुग्राम से इन पांच राज्यों में सीधी बस सुविधा शुरू होने के बाद गुरुग्राम में जॉब करने वाले उन हजारों लोगों को फायदा होगा, जो इन राज्‍यों के हैं। अधिकारियों के अनुसार मुख्यालय से रूट के परमिट मांगे गए हैं, परमिट मिलते ही बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

साइबर सिटी के नाम से प्रसिद्ध गुरुग्राम में राजस्थान, उतराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और यूपी के हजारों लोग नौकरी करते हैं। गुरुग्राम से अभी लंबे रूट की बस नहीं मिलने से इन लोगों को दिल्ली का रूख करना पड़ता है। इन बसों के शुरू होने के बाद यात्रियों को दिल्ली तक चक्‍कर नहीं लगाने पड़ेंगे। गुरुग्राम बस स्टैंड से ये अपने राज्‍य व जिले की बस पकड़ सकेंगे।

अगले माह बेड़े में शामिल होनी है 24 नई बस

रोडवेज अधिकारियों के अनुसार जिन रूटों पर नई बस चलाने की योजना तैयार की गई है, उन रूटों पर पांच साल पहले भी बसें चलती थी। लेकिन बसों की कमी के कारण धीरे-धीरे इन सभी रूटों पर बस सेवा बंद होने लगी। इस समय गुरुग्राम रोडवेज के बेड़े में 172 रोडवेज की बसें मौजूद हैं। जबकि 24 और बसें अगले माह तक शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसके बाद गुरुग्राम रोडवेज के पास बसों की संख्‍या 196 हो जाएंगी। रोडवेज अधिकारियों ने उन्हीं रूटों का चयन किया है, जहां विभाग से ज्यादा से ज्यादा राजस्व की प्राप्ति हो सके।

इन रूटों पर दौंडेंगी रोडवेज बस

गुरुग्राम रोडवेज द्वारा जो रूट प्‍लान बनाया गया है। उसके अनुसार ये बसें राजस्थान के उदयपुर, नागौर, अजमेर के रूट पर, पंजाब के अमृतसर, पठानकोट, मोगा रूट पर और उत्तराखंड के देहरादून, चमोली, नैनीताल, उत्तराकाशी, पौड़ी गढ़वाल रूट पर दौड़ेंगी। इसके अलावा यूपी के बरेली, बिजनौर, बागपत, इलाहाबाद और हिमाचल प्रदेश के ऊना, सोलन के रूट पर भी ये बसें चलेंगी।