लाइव टीवी

Gurugram News: चिटफंड के जरिए लोगों से दो करोड़ की ठगी, रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी

Updated Jul 04, 2022 | 18:22 IST

Gurugram News: शहर की एमजी रोड स्थित एक कंपनी ने 50 से अधिक लोगों के साथ चिटफंट के जरिए दो करोड़ से ज्‍यादा की ठगी की है। लोगों की शिकायत पर डीएलएफ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं घटना के बाद से कंपनी चलाने वाले आरोपी फरार हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चिटफंड के जरिए लोगों के साथ करोड़ों की ठगी
मुख्य बातें
  • कंपनी में अच्‍छा मुनाफा देने का लालच देकर लगवाया लोगों से पैसे
  • बाउंसरों ने की लोगों के साथ मारपीट, दी जान से मारने की धमकी
  • मामला दर्ज होने के बाद से कंपनी चलाने वाले सभी आरोपी फरार

Gurugram News: गुरुग्राम के एमजी रोड स्थित एक प्राइवेट कंपनी ने चिटफंड के जरिए 50 से अधिक लोगों के साथ करीब दो करोड़ रुपये की ठगी कर ली। शिकायत मिलने के बाद डीएलएफ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं घटना के बाद से कंपनी चलाने वाले आरोपी फरार हैं। शिकायतकर्ता मंजीत कुमार, दिनेश प्रताप, गजेन्द्र सिंह, आशू मित्तल, सुनीता शर्मा, निशा रानी समेत अन्‍य ने डीसीपी ईस्ट को दी शिकायत में बताया कि, गौरव कुमार, मंजीत कुमार और सुबीन ने मिलकर उसके करोड़ों रुपये हड़प लिए।

शिकायतकर्ता मंजीत ने बताया कि, आरोपी सुबीन एक यू शेयर 4 यू कंपनी चलाता है। इसने झांसा दिया था कि, इसकी कंपनी का प्रति माह 300-400 करोड़ रुपये का टर्न ओवर है और अब वह बड़े स्तर पर काम करना चाहता है इसके लिए उसे फंड की आवश्यकता है। आरोपियों ने फंड के बदले कंपनी में शेयर और अच्‍छे मुनाफे का वादा किया था।

सगे संबंधियों को जोड़कर दे दिए एक करोड़ से ज्‍यादा

मंजीत ने बताया कि, आरोपी से झांसा मिलने के बाद उसने अपने कई सगे संबंधियों और जानकारों को जोड़कर एक करोड़ दस लाख रुपये बैंक ट्रांसफर व कैश के रूप में आरोपियों के खाते में डाल दिए। शिकायकर्ता ने बताया कि, करीबन 2 माह तक यह कंपनी चली और फिर घाटा होने के कारण बंद करना पड़ा। जिसके बाद आरोपियों ने नुकसान के बाद बकाया रकम अस्सी लाख रुपये को एक अन्य कंपनी के खाते में ट्रांसफर कर दिए। असके बाद आरोपियों ने इस कंपनी को आगे बढ़ाने की बात कह कर कई अन्‍य लोगों से भी सवा करोड़ रुपये लिए और हड़प लिए। शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि, जब वे आरोपियों से अपने पैसे मांगने गए तो उनके बाउंसरों ने मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, सभी आरोपी फरार हैं, जल्‍द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा।