लाइव टीवी

Gurugram: पुलिस को सता रहा गुरुग्राम में गैंगवार का डर, जानें किन गैंग्‍स के बीच छिड़ी है जंग

Updated Apr 14, 2022 | 19:52 IST

Gurugram Crime News: गुरुग्राम में शराब ठेकों पर वर्चस्‍व को लेकर दो बड़े गैंग के बीच जंग छीड़ गई है। बीते फरवरी माह में जहां दो शराब कारोबारी भाईयों की हत्‍या कर दी गई, वहीं पटौदी के नगर पालिका चेयरमैन के घर पर दिन दहाड़े गोलीबारी की गई।

Loading ...
Gurugram Police
मुख्य बातें
  • पटौदी के नगर पालिका चेयरमैन के घर पर दिन दहाड़े गोलीबारी
  • लॉरेंस बिश्नोई गैंग व गैंगस्टर काला जठेड़ी को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी
  • शराब ठेकों पर वर्चस्‍व को लेकर शहर में बढ़ रही हैं इस तरह की घटनाएं

Gurugram Crime News: पूरे देश में गुरुग्राम को साइबर सिटी के नाम से जाना जाता है, लेकिन इस समय यह जिला अगल कारणों को लेकर चर्चा में है। यहां पर शराब ठेकों को लेकर दो गैंगों में बढ़ती वर्चस्‍व की लड़ई अब पुलिस के लिए मुसीबत बनती जा रही है। यहां के पटौदी इलाके में स्थित नगर पालिका के चेयरमैन के घर पर बुधवार को हुई दिनदहाड़े फायरिंग से पूरे शहर में हडकंप मच गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे दो अज्ञात बाइक सवार युवकों ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ फायरिंग कर सनसनी फैला दी।

पूरी घटना मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गयी। जिसमें कानून से बेखौफ बदमाश चेयरमैन के घर पर फायरिंग करते साफ तौर से देखे जा सकते हैं. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। इसके पहले फरवरी माह में दो शराब कारोबारी की हत्‍या कर दी गई थी। पुलिस अधिकारी इन घटनाओं में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गैंगस्टर कौशल चौधरी का हाथ मानकर जांच कर रही है।

लोगों को सता रहा गैंगवार का खौफ  

बता दें कि, गुरुग्राम में इससे पहले भी बड़ी वारदात हो चुकी है। पटौदी के खोड़ गांव में बीते 25 फरवरी को दो शराब कारोबारी सुरजीत ठाकरान और परमजीत ठाकरान की हत्या कर दी गई थी। इस घटना की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के द्वारा ली गयी थी। पटौदी नगर पालिका के चेयरमैन दोनों मृतक भाईयों के नजदीकी और बिजनेस पार्टनर भी थे, इसलिए इस मामले को भी उसी से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं गुरुग्राम पुलिस ने दोनों भाईयो की हत्या के मामले में अब तक 5 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है और 4 से 5 बदमाश अभी भी फरार चल रहे हैं। इसलिए आशंका जताई जा रही है कि, फायरिंग करने वाले बदमाश उनमें से भी हो सकते हैं।

पुलिस कर रही प्रोडक्शन वारंट लेने की तैयारी

इस घटना के बाद से गुरुग्राम पुलिस अलर्ट पर चल रही है, यहां आने-जाने वाले वाहनों की गहन तलाशी ले रही है। घटना के बारे में पुलिस की कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि पुलिस टीम पटौदी में हत्या और फायरिंग के दोनों मामलों में लॉरेंस बिश्नोई गैंग, गैंगस्टर काला जठेड़ी को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की तैयारी कर रही है। जल्‍द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गैंगस्टर काला जठेड़ी और गैंगस्टर कौशल चौधरी के बीच शराब कारोबार को लेकर वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। जिसके कारण ही ये वारदातें हो रही हैं।