लाइव टीवी

Gurugram Crime: चोर को क्राइम ब्रांच ने बुलाया, वो चोरी की एसयूवी से ही पहुंच गया थाने, ऐसे खुला राज

Updated May 18, 2022 | 18:46 IST

Gurugram Crime: गुरुग्राम में एक अनोखा मामला सामने आया है। क्राइम ब्रांच ने फॉरच्यूनर चोरी के मामले में शक के आधार पर यूपी के एक व्‍यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाया था। व्‍यक्ति क्राइम ब्रांच के ऑफिस एक दूसरी चोरी की कार लेकर ही पहुंच गया, आरोपी बच कर निकलने ही वाला था कि पुलिसकर्मियों की सर्तकता से चोर की पोल खुल गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गुरुग्राम में शातिर वाहन चोर गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • क्राइम ब्रांच के ऑफिस चोर चोरी के ही वाहन से पहुंचा
  • फॉरच्यूनर चोरी के मामले में बुलाया गया था, चोरी के स्कॉर्पियो में पहुंचा चोर
  • दिल्‍ली से चोरी हुई थी स्कॉर्पियो पर नंबर प्‍लेट दूसरे चोरी हुई कार का

Gurugram Crime News:  ओवर कॉन्फिडेंस कई बार लोगों पर भारी पड़ जाता है। ऐसा ही एक वाक्‍या गुरुग्राम में सामने आया है। यहां पर क्राइम ब्रांच ने फॉरच्यूनर चोरी के एक मामले में पूछताछ के लिए यूपी हरदोई निवासी एक व्यक्ति को अपने ऑफिस बुलाया। व्‍यक्ति क्राइम ब्रांच के ऑफिस में एक स्कॉर्पियो कार लेकर पहुंचा। पुलिसकर्मियों ने पूछताछ शुरू की तो वह सभी सवालों का जवाब देता गया। व्‍यक्ति के जवाब से पुलिस भी संतुष्‍ट नजर आ रही थी। इस दौरान एक पुलिस अधिकारी ने व्‍यक्ति से उसके स्‍कॉर्पियों के बारे में पूछते हुए उसके दस्तावेज मांगे लिए।

यहीं पर चोर की पूरी पोल खुल गई। आरोपी पुलिसकर्मियों को स्कॉर्पियो कार का दस्‍तावेज नहीं दिखा सका। पुलिस ने जब जिपनेट सिस्टम पर वाहन का नंबर डाल चेक किया तो पता चला कि ये कार यूपी लखनऊ से चोरी हो चुकी है। वहीं जब कार के इंजन व चेसिस नंबर चेक किए गए तो पता चला कि ये स्कॉर्पियो दिल्ली के रोहिणी से चोरी हुई है। मतलब आरोपी चोरी के स्कॉर्पियो पर एक दूसरी चोरी हुई कार का नंबर प्‍लेट लगाकर घूम रहा था और उसे लेकर वह क्राइम ब्रांच के ऑफिस भी पहुंच गया। पुलिस ने यूपी हरदोई निवासी अभिषेक वाजपेयी उर्फ सत्यम के खिलाफ चोरी की कार पर अलग नंबर प्लेट लगाकर घूमने के आरोप में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

रोहिणी और लखनऊ से हुई गाड़ी चोरी

पालम विहार क्राइम ब्रांच इंचार्ज इंस्पेक्टर जोगेंद्र ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में पता चला है कि उसी ने दिल्ली रोहिणी से ये स्कॉर्पियो चुराई थी। पुलिस ने बताया कि सेक्टर-50 थाना में 15 जनवरी को फॉरच्यूनर कार चोरी की एफआईआर दर्ज हुई थी। इसी मामले की जांच के लिए शक के आधार पर आरोपी को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। आरोपी यहां पर एक दूसरी चोरी की कार लेकर पहुंच गया। पूछताछ में आरोपी पुलिस के आंखों में धूल झोकनें की कोशिश कर रहा था, लेकिन वह पुलिस के शिकंजे से नहीं बच सका। पुलिस अब पूछताछ में जुटी है, पुलिस को उम्‍मीद है कि, आरोपी से वाहन चोरी की कई अन्‍य वारदात का भी खुलासा हो सकेगा।