लाइव टीवी

Gurugram: पुलिस वाला बन फिरंगी को लूटा, पासपोर्ट-वीजा जांच के बहाने की लाखों की ठगी

Updated Sep 05, 2022 | 19:58 IST

Gurugram Crime: गुरुग्राम में पुलिस की वर्दी पहने बदमाशों ने एक विदेशी नागरिक से लाखों रुपये कीमत के डॉलर व दिरहम लूट लिए। पीड़ित सुडान का नागरिक है और वो यहां इलाज कराने के लिए आया है। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुलिसकर्मी बनकर विदेशी नागरिक से लाखों की लूट
मुख्य बातें
  • पीड़ित सुडान का नागरिक, गुरुग्राम में करा रहा है अपना इलाज
  • बदमाश ले गए 1300 डॉलर, 800 दिरहम और 20 हजार रुपये
  • पुलिसकर्मी बन पासपोर्ट और वीजा चेक करने के बहाने की लूट

Gurugram Crime: गुरुग्राम में इलाज कराने आए एक विदेशी नागरिक को कुछ बदमाशों ने पुलिस की वर्दी पहनकर लूट लिया। पुलिसकर्मी बनकर आए बदमाशों ने सुडान के नागरिक को जांच के नाम पर रोका। बदमाशों ने पासपोर्ट और वीजा चेक करने के पीड़ित के बैग में मौजूद डॉलर व दिरहम व रुपये चोरी कर लिए। वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए। पीड़ित को अपने साथ हुई इस लूट की भनक तब लगी, जब वह बैग में अपना पासपोर्ट व वीजा रखने लगा। जिसके बाद पीड़ित ने सदर थाना पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी देते हुए शिकायत दर्ज कराई।  

सूडान निवासी मोहम्मद मुस्तफा ने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह इलाज के लिए एक निजी अस्पताल आया हुआ है। पीड़ित ने बताया कि वह फिलहाल सेक्टर 38 के हुमिन बर्ड गेस्ट हाउस में रुक कर अपना इलाज करा रहे हैं। शिकायकर्ता के अनुसार जब वो अपने गेस्‍ट हाउस से अस्पताल जा रहे थे रास्‍ते में पुलिसकर्मी की ड्रेस में आए कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया। पीड़ित ने बताया कि उन लोगों ने उन्हें स्वयं को पुलिसकर्मी बता कर पासपोर्ट और वीजा चेक करने के लिए मांगे।

बैग से निकाल लिए लाखों रुपये कीमत के डॉलर व दिरहम

सूडान निवासी मोहम्मद मुस्तफा ने बताया कि उसने पासपोर्ट और वीजा निकालकर आरोपियों को दे दिया। इस दौरान जांच के बहाने आरोपियों ने बैग भी उससे ले लिया और उस पर ड्रग्‍स स्‍मगलिंग का आरोप लगाकर बैग खंगालने लगे। इस दौरान उनके पर्स में मौजूद 1300 यूएस डॉलर, 800 दिरहम और 20 हजार रुपये चोरी कर लिए। वारदात के बाद आरोपी बैग लौटा कर मौके से फरार हो गए। पीड़ित ने बताया आरोपियों के जाने के बाद जब उन्होंने बैग चेक किया तो उसमें नकदी गायब मिली। जिसके बाद पीड़ित ने गेस्ट हाउस संचालक की मदद से सदर थाना पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी। बता दें कि गुरुग्राम में इससे पहले भी बदमाशों ने पुलिस की वर्दी पहनकर विदेशी नागरिकों के साथ लूट की कई वारदात अंजाम दे चुके हैं।