लाइव टीवी

Gurugram : गुरुग्रामवासी ध्यान दें, अगर आपका बिजली का बिल आया है गलत तो न हों परेशान, तुरंत पाएं यहां समाधान

Updated Jul 12, 2022 | 15:40 IST

Gurugram News: हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम के लोगों के लिए खास सुविधा शुरू की है। जिससे अब लोगों को अपना बिजली का बिल ठीक करवाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा। महरौली रोड पर एक एक्सटेंशन सेंटर बनाने का फैसला किया गया है। अगले दो महीनों में यह एक्सटेंशन सेंटर शुरू कर दिया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बिजली का बिल सुधार के लिए बनेगा एक्टेंशन सेंटर
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम के बिजली उपभोक्ताओं के लिए विभाग की खास सुविधा
  • महरौली रोड पर बनाया गया है एक एक्सटेंशन सेंटर
  • अगले दो महीनों में शुरू कर दिया जाएगा यह एक्सटेंशन सेंटर

Gurugram News: बिजली के बिलों में गलतियां आना कोई नई बात नहीं है। अकसर उपभोक्ता समस्याओं से दो चार होते हैं और बिल सुधरवाने के लिए विद्युत विभाग के चक्कर काटते रहते हैं। लेकिन अब हरियाणा सरकार ने आम लोगों की इस परेशानी को समझते हुए इसका हल खोज लिया है। हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम के बिजली उपभोक्ताओं को राहत देते हुए नई व्यवस्था शुरू का खाका तैयार कर लिया है।

गुरुग्राम के उपभोक्ताओं के लिए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने एक्सटेंशन सेंटर खोलने का फैसला किया है। इस एक्सटेंशन सेंटर में उपभोक्ता आसानी से जाकर अपने गलत बिजली के बिल को ठीक करवा सकेंगे। इससे लोगों को ज्यादा लंबी प्रक्रिया का सामना भी नहीं करना पड़ेगा। 

महरौली रोड पर एक एक्सटेंशन सेंटर

फिलहाल गलत बिजली के बिल को ठीक करवाने के लिए उपभोक्ताओं को संबंधित सब डिवीजन के चक्कर काटने पड़ते है। इसके बाद बिल को ठीक करने के लिए हिसार भेजा जाता है। फिर  कहीं जाकर बिजली का बिल ठीक हो पाता है। इस पूरी प्रक्रिया में उपभोक्ताओं को अच्छा खासा वक्त लग जाता है। इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने महरौली रोड पर एक एक्सटेंशन सेंटर बनाने का फैसला किया है। यह एक्सटेंशन सेंटर दो महीने के अंदर खुलेगा।

अगले दो महीनों में यह एक्सटेंशन सेंटर शुरू

इस बात की जानकारी बिजली निगम के अधिकारियों ने दी है। उन्होंने कहा है कि अगले दो महीनों में यह एक्सटेंशन सेंटर शुरू कर दिया जाएगा। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने यह फैसला यूनाइटेड गुरुग्राम आरडब्ल्यूए के सदस्यों के साथ मीटिंग करने के बाद लिया है। इसके अलावा प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने यह भी बताया है कि बिजली निगम जल्द उन बिल्डर एरिया को टेकओवर करेगा जिसका रखरखाव आरडब्ल्यूए कर रही हैं। इसके बाद उनका पूरा रखरखाव बिजली निगम की तरफ से किया जाएगा।