लाइव टीवी

Gurugram News: ‘क्रेटा’ पर आया इस गैंग का दिल और कर डाली 50 से ज्यादा चोरी, कई हैरान करने वाले खुलासे

Updated Aug 31, 2022 | 12:52 IST

Gurugram News: गुरुग्राम की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह को दबोचा है जो दिल्‍ली-एनसीआर में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देता था। दिलचस्‍प बात यह कि गिरोह सिर्फ क्रेटा कार ही चुराता था। इन शातिर चोरों ने क्रेट कार का पासवर्ड कॉपी करने की तकनीक हासिल कर ली है। जिसकी मदद से पांच मिनट में गाड़ी गायब कर देते थे। गैंग के सरगना ने अब तक 50 कार चोरी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्रेटा कार चोर गिरोह का सरगना व अन्‍य चोर
मुख्य बातें
  • चोरों के पास है क्रेट कार का पासवर्ड कॉपी करने की तकनीक
  • अप्रैल में जेल से छूटने के बाद सरगना ने चोरी की 10 क्रेटा कार
  • आरोपी कार चोरी कर बेचते थे राजस्‍थान के शराब व नशा तस्‍करों को

Gurugram News: अगर आपके पास क्रेटा गाड़ी है और उसमें हाई टेक लॉक लगाकर चैन की नींद सोते हैं तो सावधान हो जाइए। क्‍योंकि दिल्‍ली एनसीआर में एक ऐसा वाहन चोर गैंग सक्रिय है जो जिसे सिर्फ क्रेट कार ही चोरी करना पसंद है। ये शातिर चोर बिना तोड़फोड़ किए गेट खोलते हैं और पांच मिनट के अंदर गाड़ी लेकर गायब हो जाते हैं। दरअसल इस गैंग ने क्रेट कार का पासवर्ड कॉपी करने की तकनीक हासिल कर ली है। यह पूरा खुलासा इस गैंग के सरगना ने गुरुग्राम के क्राइम ब्रांच के सामने किया है।

पुलिस ने इस गैंग के सरगना आरोपी रामप्रसाद को दबोचा है। इस आरोपी ने बताया कि वो अब तक 50 से ज्यादा क्रेटा कारें चोरी कर चुका है। इस शातिर चोर के बारे में पुलिस को एक दिलचस्‍प बात यह भी पता चला कि यह आरोपी कई माह तक जेल में रहा और इसी साल अप्रैल में जेल से बाहर आया। इसके बाद इस शातिर ने एक के बाद एक गुरुग्राम से 3, दिल्ली से 1 और राजस्थान से 6 क्रेटा कारें उड़ा दीं। जांच के दौरान इस आरोपी के पास से वो डिवाइस भी मिली है जिसकी मदद से ये क्रेटा कार को खोलकर उसकी नई चाबी बना लेता था।

सरगना समेत दो चोरों को दबोचा गया

गुरुग्राम क्राइम ब्रांच एसीपी प्रीतपाल सिंह ने बताया कि पुलिस के पास 9 अगस्त को सेक्टर-10, के रहने वाले एक शख्स ने शिकायत दी थी कि 8 अगस्त की रात को उसके घर के पास खड़ी क्रेटा गाड़ी चोरी हो गई। जिसके बाद क्रांइम ब्रांच सेक्टर-17 प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र की टीम ने जांच शुरू की और इस गिरोह के सरगना व एक अन्‍य चोर को दबोचा लिया। इनकी पहचान रामप्रसाद और महावीर के रूप में हुई। रामप्रसाद को 25 अगस्त और महावीर को 30 अगस्त को गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। जांच के दौरान दोनों के पास से चोरी की गई क्रेटा, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और मोबाइल फोन बरामद किए गए। आरोपी रामप्रसाद के खिलाफ दिल्ली, राजस्थान और गुरुग्राम सहित करीब 50 और महाबीर के खिलाफ करीब एक दर्जन गाड़ी चोरी के मामले दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला कि ये चोर 14 से 18 लाख रुपये में आनी वाली क्रेटा कार को महज ढाई लाख रुपये में राजस्थान के शराब और नशीले पदार्थ की सप्लाई करने वाले गिरोह को बेचते थे।