लाइव टीवी

Gurugram Alcohol Smuggling: शराब तस्‍करों के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन आक्रमण, कुछ ही घंटों में 54 तस्‍कर दबोचे

Updated Jul 19, 2022 | 16:43 IST

Gurugram Alcohol Smuggling: जिले में क्राइम कंट्रोल को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण चलाया। इसके तहत पुलिस की 57 टीमों ने जिले के अलग-अलग हिस्‍सों में कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटों के अंदर 54 नशा तस्‍करों को दबोच लिया। इसके अलावा 16 आरोपितों के साथ तीन बेल जंपर भी गिरफ्तार किए गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गुरुग्राम पुलिस ने चलाया ऑपरेशन आक्रमण
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम पुलिस ने पूरे जिले में चलाया ऑपरेशन आक्रमण
  • अभियान के दौरान पुलिस ने 54 नशा तस्‍करों को दबोचा
  • 16 आरोपितों के साथ तीन बेल जंपर को भी किया गिरफ्तार

Gurugram Alcohol Smuggling: जिले में क्राइम कंट्रोल को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जिले के अंदर शराब तस्‍करों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने आपरेशन आक्रमण नाम से एक अभियान चलाया। जिसके तहत सभी पुलिस उपायुक्त और सहायक पुलिस आयुक्त की निगरानी में 57 टीमों का गठन किया गया था। इस टीम ने अलग-अलग हिस्‍सों में कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटों के अंदर 54 नशा तस्‍करों को दबोच लिया।  

ग्रुरुग्राम पुलिस ने अभियान को सफल बताते हुए कहा कि जिले के अंदर अवैध रूप से शराब खरीदने और बेचने वाले 54 लोगों को एक ही दिन में गिरफ्तार किया गया। इन तस्‍करों के कब्‍जे से अंग्रेजी शराब की 1406 बोतल, 279 अध्धे, 2360 पव्वे बरामद किए गए। इसके अलावा बियर की 142 बोतलें बरामद गईं। वहीं दूसरे नशीले पदार्थ की तस्करी करने वाले 12 आरोपित के कब्जे से 60 ग्राम स्मैक और 5.274 ग्राम गांजा बरामद किया गया।

सात अवैध तमंचे भी बरामद

पुलिस के अनुसार इस अभियान के दौरान अवैध हथियार रखने वालों की भी धरपकड़ की गई। पुलिस टीम ने सात आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से सात अवैध तमंचे भी बरामद किए। यही नहीं अभियान के दौरान विभिन्‍न मामलों में  फरार चल रहे 16 आरोपितों के साथ तीन बेल जंपर को भी गिरफ्तार किया गया। इसी तरह आपराधिक मामलों में संलिप्त छह आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से पांच बाइक, दो कार और दो मोबाइल बरामद की गई।

जेल में भी छापेमारी

पुलिस ने ऑपरेशन आक्रमण अभियान के तहत भोंडसी जेल में भी छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में 75 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल किए गए थे। करीब दो घंटे तक चली जांच के दौरान सभी बैरकों की सघंन तलाशी ली गई, हालांकि जेल में कुछ भी बरामद नहीं हुआ। इस अभियान की जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने कहा कि यह पुलिस की सभी टीमों का संयुक्‍त अभियान था। जल्‍द ही इस तरह का अभियान फिर से चलाया जाएगा।