लाइव टीवी

Gurugram MC: नौ कॉलोनियों के टेकओवर को लेकर निगम ने शुरू किया सर्वे, इस दिन होंगी निगम में शामिल, होगा फायदा

Updated Jun 13, 2022 | 17:55 IST

Gurugram MC: गुरुग्राम के नौ बिल्डर कॉलोनियों को नगर निगम में शामिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। निगम द्वारा अभी इन कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाओं का सर्वे कराया जा रहा है, जो मंगलवार तक पूरा कर लिया जाएगा, जिसके बाद 15 जून को इन कॉलोनियों को निगम के अधीन कर लिया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बिल्डर कॉलोनियां 15 जून को होंगी निगम में शामिल
मुख्य बातें
  • बिल्डर कॉलोनियों को निगम में शामिल करने के लिए सर्वे शुरू
  • इन नौ कॉलोनियों को 15 जून को किया जाएगा निगम में शामिल
  • अभी अधिकारी कर रहे इन कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाओं की जांच

Gurugram MC: शहर की उन नौ कॉलोनियों के लिए राहत भरी खबर है, जो पिछले 15 सालों से नगर निगम में आने का इंतजार कर रही हैं। इन कॉलोनियों को निगम में शामिल करने के लिए सर्वे प्रक्रिया शुरू हो गई है, सर्वे में अधिकारी पड़ताल करेंगे कि, कॉलोनी में वॉटर सप्लाई के लिए कितने पंप व बूस्टर लगने और यहां किसी तरह की मूलभूत सुविधाओं का विकास करना है। इस सर्वे को मंगलवार तक पूरा कर लिया जाएगा, जिसके बाद इन कॉलोनियों को आधिकारिक तौर पर 15 जून से नगर निगम के अधीन कर लिया जाएगा।

सर्वे प्रक्रिया को पूरी करने के लिए निगम द्वारा कार्यकारी अभियंताओं के नेतृत्व में चार अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। इस दौरान बिल्डर को इन कॉलोनियों से संबंधित सभी दस्तावेज भी नगर निगम में जमा कराने होंगे। इसे लेकर अधिकारियों और बिल्डर प्रबंधन की वार्ता जारी है। कई बिल्डरों ने दस्तावेज जमा भी करा दिए। वहीं कई बिल्डरों ने दस्तावेज जमा कराने के लिए मंगलवार तक का समय मांगा था।

सर्वे के लिए अधिकारियों की बनाई गई कमेटी

बता दें कि, बिल्डरों द्वारा बनाए गए इन नौ कॉलोनियों को नगर निगम में शामिल करने के लिए सालों से प्रक्रिया चल रही है, जो अब पूरी होने वाली है। ये कॉलोनियों निगम के 26, 29, 30, 31व 32 वार्ड में बनी हुई हैं। वार्ड 26 और 29 के अंतर्गत आने वाली कॉलोनियों के लिए कार्यकारी अभियंता तुषार यादव के नेतृत्व में एसडीओ वसीम अकरम व जेई रामपाल मान के साथ एक कमेटी बनाई गई है। वहीं वार्ड 30, 31 व 32 के लिए कार्यकारी अभियंता विशाल गर्ग के नेतृत्व में एसडीओ राजकिशन मोंगिया और जेई सचिन शर्मा एंड संदीप हुड्डा की कमेटी बनाई गई है। इसी तरह हार्टिकल्चर का काम देखने के लिए कार्यकारी अभियंता अमरजीत बैसला, एसडीओ कृष्ण कुमार और जेई सुनील कुमार और बिजली संबंधी कार्य के लिए कार्यकारी अभियंता विक्की कुमार, एसडीओ आशीष हुड्डा, जेई पंकज सलूजा की टीम बनाई गई है। जिन कॉलोनियों को निगम में शामिल किया जाना है, उनमें मैफिल्‍ड गार्डन, ग्रीन वुड सिटी, मालिबू टाउन, उप्पल हाउसिंग, विपुल व‌र्ल्ड, सुशांत लोक-3, सुशांत लोक-2, आरडी सिटी और रोजवुड सिटी शामिल हैं।