लाइव टीवी

Gurugram News: गुरुग्राम में अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी, एसीपी ने बैठक में लिया यह बड़ा निर्णय

Updated Apr 16, 2022 | 18:34 IST

Gurugram News: पटौदी क्षेत्र में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए गुरुग्राम पुलिस अब एक्‍शन प्‍लान तैयार करने में जुट गई है। पुलिस जहां सभी चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने जा रही है, वहीं सभी किरायेदारों का वेरिफिकेशन किया जाएगा। इस संबंध में पटौदी एसीपी ने जरूरी दिशा-निर्देश दे दिए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
गुरूग्राम पुलिस का अपराधियों के खिलाफ एक्‍शन प्‍लान तैयार
मुख्य बातें
  • पटौली के सभी चौक-चौराहों पर लगेगी सीसीटीवी कैमरा
  • 20 दिन के अंदर सभी किरायेदारों का किया जाएगा वेरिफिकेशन
  • किरायेदारों की जानकारी न देने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई

Gurugram News: गुरुग्राम में अब अपराधी किसी भी घटना को अंजाम देने के बाद न तो भाग सकेंगे और न ही छुप सकेंगे। खासकर पटौदी क्षेत्र में। हरियाणा पुलिस बढ़ती वारदातों पर लगाम लगाने के लिए खास एक्‍शन प्‍लान तैयार किया है। इसके तहत जहां सभी चौक-चौराहों पर अब सीसीटीवी कैंमरे लगाए जाएंगे, वहीं 20 दिनों के भीतर सभी किराएदारों का वेरिफिकेशन किया जाएगा। इस संबंध में पटौदी के एसीपी हरेंद्र कुमार ने पुलिस अधिकारिया व क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ बैठक की।

उन्होंने कहा कि, गणमान्य लोग इस बात का ध्यान रखें कि कोई सांप्रदायिक तथा जातीय सदभाव बिगाड़ने न पाए। कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो उसकी तुरंत पुलिस को सूचना दी जाए। बता दें कि, पिछले कुछ समय में पटौदी के अंदर अपराध में इजाफा हुआ है। दो गैंग्‍स के बीच चल रहे संघर्ष में अब तक जहां दो शराब कारोबारियों की मौत हो चुकी है, वहीं पटौदी के नगर पालिका चेयरमैन के घर पर दिन दहाड़े गोलीबारी की गई। 

11 सदस्यीय पीस कमेटी का हुआ गठन

इन घटनों के कारण पुलिस अधिकारी भी अब अधिक सर्तकता बरत रहे हैं। इस बैठक के दौरान ही एसीपी ने एक 11 सदस्यीय पीस कमेटी का भी गठन किया। उन्हें अपराधियों व अपराध पर नजर रखने की विशेष जिम्मेदारी दी गई है। एसीपी ने कहा कि, पुलिस सभी मामलों की गहराई से छानबीन कर रही है तथा किसी भी दोषी को बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने अपने अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि, वे बदमाशों पर सख्ती से लगाम लगाएं। बिना नंबर की मोटरसाइकिल तथा काले शीशे वाले वाहनों को पकड़ कर उनके चालान काटे जाएं।

यह है पुलिस का एक्‍शन प्‍लान

अपराध पर लगाम लगाने के लिए एक खास एक्‍शन प्‍लान तैया किया है। जिसमें पटौदी, हेलीमंडी तथा भोड़ाकलां के सभी मुख्य चौराहों पर इसी माह सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। ताकि अपराधों पर प्रभावी ढंग से नियंत्रण पाया जा सके। इसके अलावा पुलिस ने सभी किरायेदारों का तीन सप्ताह में पुलिस वेरिफिकेशन कराने का निर्देश दिया है। जो व्‍यक्ति पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराएगा, उसके विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।