लाइव टीवी

Gurugram News: ई-कॉमर्स कंपनी के करोड़ों रुपये के फोन चोरी करने वाला इनामी चोर गिरफ्तार, ऐसे गायब किए थे फोन

Updated Jul 15, 2022 | 13:48 IST

Gurugram News: ई-कॉमर्स के ट्रक से करोड़ों रुपये कीमत के फोन चोरी करने वाले इनामी चोर को क्राइम ब्रांच पालम विहार की टीम ने कश्‍मीर से दबोच लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से जांच के दौरान चार मंहगे स्मॉर्ट फोन बरामद किए हैं। इस मामले में आरोपी के तीन साथियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर 3 लाख 35 हजार रुपयों की नगदी बरामद कर चुकी है। चोरी की यह वारदात दिसंबर 2021 में हुई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
करोड़ों का स्‍मार्ट फोन लूटने वाला इनामी चोर गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • चार चोरों ने मिलकर ट्रक से लूटा था 860 महंगे स्‍मार्ट फोन
  • ट्रक ड्राइवर समेत तीन आरोपी पहले ही हो चुके गिरफ्तार
  • चोरी का मास्‍टर माइंड घटना के बाद से कश्‍मीर में छुपा हुआ था

Gurugram News: गुरुग्राम में ई-कॉमर्स कंपनी के ट्रक से करोड़ों रुपये कीमत के फोन चोरी करने वाले इनामी चोर को क्राइम ब्रांच पालम विहार की टीम ने दबोच लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से जांच के दौरान चार मंहगे स्मॉर्ट फोन बरामद किए हैं। इस चोरी के मामले में आरोपी के तीन साथियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर 3 लाख 35 हजार रुपयों की नगदी बरामद कर चुकी है। वहीं इस चोरी का मास्‍टर माइंड अब तक फरार था।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान वसीम के रूप में हुई है। पुलिस की टीम  ने आरोपी को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। चोरी के इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने द्वारा आरोपी पर 15 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। एसीपी प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि, आरोपियों ने मिलकर कैंटर में भरे ई-कॉमर्स कंपनी के सामान में से 860 स्मार्ट फोन चोरी किए थे। उसमें से कुछ को आरोपियों ने बेच दिया था। पुलिस के अनुसार, लूट की यह वारदात उत्तर प्रदेश के मथुरा में हुई थी, जिस पर गुरुग्राम और यूपी पुलिस मिलकर काम कर रही थी।

दिसंबर 2021 में दिया था वारदात को अंजाम

एसीपी प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि, दिसंबर 2021 में ग्ररुग्राम स्थित ई-कॉमर्स कंपनी के वेयरहाउस से मोबाइल व अन्‍य समान लेकर एक ट्रक बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ था। ड्राइवर जाकिर ने मथुरा के पथरेड़ी गांव पहुंचने के बाद कंपनी को फोन करके बताया कि, वह यहां पर एक होटल में खाना खाने के लिए रूका था और जब खाना खाकर वापस आया तो कंटेनर की सील टूट कर सात बॉक्स से मोबाइल चोरी कर लिए गए थे। इसके बाद जब कंपनी के अन्‍य कर्मचारी व पुलिस वहां पहुंची तो ड्राइवर जाकिर भी वहां से गायब हो चुका था। जांच में पता चला कि, ड्राइवर व तीन अन्‍य लोगों ने प्‍लान बनाकर यह लूट की थी। आरोपी ड्राइवर समेत अन्‍य लुटरों को पुलिस ने कुछ दिन के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया था, वहीं इस चोरी का मास्‍टरमाइंड वसीम अभी तक फरार था। आरोपी वसीम को पुलिस की टीम ने गुप्‍त सूचना के आधार पर कश्‍मीर के श्रीनगर के डार मुहल्ले से गिरफ्तार किया। यहां वे किराए के मकान में रह रहा था।