लाइव टीवी

Gurugram Special Buses: अब गुरुग्राम में लंबे रूट पर दौड़ेंगी खास सुविधाओं से लैस ये बसें, मिलेंगी ये सुविधाएं

Updated May 02, 2022 | 19:17 IST

Gurugram News: गुरुग्राम डिपो से लंबे रूट पर अब बसों का इंतजार नहीं करना होगा। हरियाणा रोडवेज ने इस डिपो को 9 नई बसों की सौगात दी है। एक बस डिपो को सौंप दी गई है, बाकि बसें भी एक माह के अंदर डिपो को दे दी जाएंगी। इन बसों को लंबे रूट पर चलाया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हरियाणा रोडवेज की खास सुविधाओं से लैस बस
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम डिपो से लंबे रूट पर चलेंगी ये खास बसें
  • इन बसों में मिलेगी चार्जिंग व इन्वर्टर की सुविधा
  • इन बसों में बैठ सकेंगे अधिक संख्‍या में यात्री

Gurugram News: गुरुग्राम डिपो से विभिन्‍न रूट पर सफर करने वाले लोगों को अब इंतजार नहीं करना पड़ेगा। गुरुग्राम डिपो के बेड़े में जल्द ही 9 नई बसें शामिल होने वाली हैं। हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग ट्रेनिंग सेंटर (एचआरईटीसी) ने इन बसों पर काम शुरू कर दिया है। इन सभी नई बसों की लंबाई 11 मीटर होगी, वहीं सीटों की संख्‍या 54 की जगह बढ़ाकर 59 की जाएगी। रोडेवेज अधिकारियों के अनुसार इन बसों की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बसों के कलपुर्जे भी एचआरईटीसी के पास पहुंचने लगे हैं। इन बसों को बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है, जल्‍द ही ये बसें सड़क पर दौड़ेंगी।

इन बसों के आने से जहां रोडवेज का रंगरूप बदलेगा, वहीं यात्रियों को भी अधिक सुविधा मिल सकेगी। अधिकारियों के अनुसार, इन बसों की सीटें अधिक आरामदायक होंगी, साथ ही इनमें मोबाइल चार्जिंग का विकल्प भी दिया जाएगा। जिससे लंबे रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी न हो। नई बसों में इन्वर्टर की सुविधा भी मौजूद रहेगी। बस स्टाफ को बस की आखिर वाली सीट ट्रेन के स्लीपर बर्थ की तरह मिलेगी, जिससे स्टाफ लंबे रूट पर बस में ही आराम कर सकेंगे।

एक बस ग्रुरुग्राम डिपो को मिली

इन नई बसों में से एक बस तैयार कर रूट पर चलाने के लिए गुरुग्राम डिपो को दे दी गई है। वहीं एक बस मानेसर आईकैट सेंटर में अंतिम ट्रायल के लिए भेजी गई है। यहां से पास होते ही इस बस को भी गुरुग्राम डिपो भेज दिया जाएगा। इसके अलावा 7 अन्य बसों को बनाने का काम भी एचआरईटीसी में मौजूदा लेबर से करवाया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार एक माह के अंदर ही गुरुग्राम डिपो को सभी बसें मिल जाएंगी। इन बसों के आ जाने के बाद लंबे रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को सबसे ज्‍यादा फायदा होगा क्‍योंकि इन्‍हें लंबे रूट पर ही चलाया जाएगा। इनमें यात्री आराम से सफर कर सकेंगे। वहीं चालक-परिचालक के आराम का ध्‍यान भी इन बसों में रखा गया है।