लाइव टीवी

Gurugram Thuggee: कनाडा भेजने के नाम पर रेस्टोरेंट संचालक ने युवक से की 20 लाख की ठगी, मामला दर्ज, आरोपी फरार

Updated Jun 22, 2022 | 17:41 IST

Gurugram Thuggee: गुरुग्राम में एक रेस्‍तरां संचालक ने दिल्‍ली के एक युवक को कनाडा भेजने और वहां अच्‍छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर 20 लाख रुपये ठग लिए। जब पीड़ित अपने पैसे मांगने लगा तो आरोपी उसे जाने से मारने की धमकी देने लगे। पुलिस ने आरोपी रेस्‍तरां संचालक, उसके पिता और भाई पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कनाडा भेजने के नाम पर 20 लाख की ठगी
मुख्य बातें
  • आरोपियों ने कनाडा भेजने के साथ अच्‍छी नौकरी का किया था वादा
  • शिकायकर्ता के साथ किया था 23 लाख में पूरा सौदा तय
  • पीड़ित ने जब पैसे मांगे तो आरोपी देने लगे जान से मारने की धमकी

Gurugram Thuggee: गुरुग्राम के एक रेस्तरां संचालक ने युवक को कनाडा भेजने के नाम पर उससे 20 लाख रुपये ऐंठ लिए। आरोपी जब कनाडा नहीं जा पाया और अपने पैसे मांगने लगा तो उसे जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। पुलिस की शिाकयत पर पालम विहार थाना पुलिस ने रेस्‍तरां संचाकल आरोपी निर्मल और उसके दो बेटों हरप्रीत और राजप्रीत के खिलाफ धोखाधड़ी व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस में धोखाधड़ी की यह शिकायत नई दिल्ली निवासी अवतार सिंह ने दर्ज कराई है। शिकायकर्ता ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने पहले कनाडा भेजने का सपना दिखाकर उससे 25 लाख रुपये मांगे थे। आरोपियों ने पहले 10 लाख रुपये लिए और बाद में पैसे डूबने का डर दिखा कर 10 लाख रुपये और ले लिए। बाद में पैसा वापस मांगने पर धमकाने लगे। वहीं मामला दर्ज होने के बाद से सभी आरोपी फरार हैं।

कनाडा भेजने के साथ नौकरी दिलाने का भी किया था वादा

शिकायतकर्ता अवतार सिंह ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि पालम विहार निवासी आरोपी हरप्रीत सिंह रेस्टोरेंट चलाने के साथ-साथ कनाडा भेजने का काम भी करता है। शिकायकर्ता ने बताया कि एक मुलाकात में हरप्रीत के पिता निर्मल ने उसे कनाडा जाकर पैसे कमाने का लालच दिया। इसके लिए आरोपियों ने उससे 25 लाख रुपयों की मांग की। साथ ही उन्हें लालच दिया गया कि उसे कनाडा भेजने के साथ वहां पर अच्‍छी नौकरी भी दिला दी जाएगी। आरोपियों ने शिकातकर्ता को विश्वास में लेने के लिए कनाडा, अमेरिका भेजे गए लोगों के पासपोर्ट की फोटो दिखाई। जिसके बाद आरोपियों से 23 लाख रुपये में बातचीत हो गई ।

पैसे मांगे तो आरोपी देने लगे जान से मारने की धमकी  

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसने अपने बैंक अकाउंट से पैसा निकालने के अलावा पुश्तैनी सोना बेचकर करीब 10 लाख रुपये दे दिए। थोड़े दिन बाद आरोपियों ने और पैसे मांगने शुरू कर दिए। जल्द ही पैसे ना देने पर पहले दिए गए 10 लाख रुपये डूबने की बात कहने लगे। इसके बाद पीड़ित ने ब्याज और कमेटी से पैसा उठाकर 10 लाख रुपये फिर से निर्मल सिंह को दे दिए। बाद में पैसे वापस मांगने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देने लगे।