लाइव टीवी

Gurugram Development: जून से खुल जाएगा ये खास फ्लाईओवर, लाखों लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, दूरी भी होगी कम

Updated May 12, 2022 | 12:54 IST

Gurugram Development: अतुल कटारिया चौक फ्लाईओवर का कार्य अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। इसे आवागमन के लिए जून के दूसरे सप्‍ताह में खोल दिया जाएगा। वहीं शीतला माता मंदिर और महाराणा प्रताप चौक के बीच बन रहे 642 मीटर लंबे फोर लेन अंडरपास का कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। इन दोनों के खुलने के बाद लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रोजेक्‍टों की समीक्षा करते जीएमडीए और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी
मुख्य बातें
  • अतुल कटारिया चौक फ्लाईओवर पर जून के दूसरे सप्‍ताह से होगा आवागमन शुरू
  • शीतला माता मंदिर के पास बन रहे अंडरपास की भी जल्‍द खुलने की उम्‍मीद
  • जीएमडीए और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने प्रोजेक्‍टों की समीक्षा

Gurugram Development: गुरुग्राम के अंदर प्रतिदिन जाम में फंसने वाले लाखों लोगों को राहत मिलने जा रही है। शहर में निर्माणाधीन अतुल कटारिया चौक फ्लाईओवर को आवागमन के लिए जून के दूसरे सप्‍ताह में खोल दिया जाएगा। जिसके बाद गुरुग्राम से दिल्‍ली की तरफ जाने वाले लोगों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। इस फ्लाईओवर को खोलने की चर्चा जीएमडीए और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों की बैठक में हुई।

बता दें कि, गुरुग्राम बस स्टैंड और कापासहेड़ा के बीच बन रहे इस 731 मीटर लंबे फोरलेन फ्लाईओवर का कार्य अब अंतिम चरण में पहुंच गया है। इस फ्लाईओवर के बाईं ओर के हिस्से को इसी माह खोल दिया जाएगा। वहीं पूरे फ्लाईओवर को जून मध्‍य तक खोला जाएगा। जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल ने बैठक में पूरे प्रोजेक्ट का जायजा लेकर सभी कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

फोर लेन अंडरपास का कार्य भी आखिरी दौर में

फ्लाईओवर के अलावा शीतला माता मंदिर और महाराणा प्रताप चौक के बीच बन रहे 642 मीटर लंबे फोर लेन अंडरपास का कार्य भी अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। इस समय अंडरपास से स्टार्म वाटर ड्रेन को सर्विस रोड वाले हिस्से में शिफ्ट करने का कार्य चल रहा है, जो इसी माह पूरा हो जाएगा। इसके बाद नाले के ऊपर सर्विस रोड का निर्माण ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए किया जाएगा। इस अंडरपास की छत के स्लैब और दीवार का निर्माण पूरा हो गया है।

जाम से मिलेगी मुक्ति, सफर होगा आसान

अतुल कटारिया चौक पर फ्लाईओवर और इस अंडरपास निर्माण का कार्य पूरा होने के बाद यहां से सफर करना आसान हो जाएगा। लोगों को यहां प्रतिदिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी मुक्ति मिलेगी। बता दें कि, यह पूरा प्रोजेक्ट 81.38 करोड़ रुपये का है। यह शहर के सबसे व्यस्त चौराहों में से एक है। इन दोनों के शुरू होने के बाद द्वारका एक्सप्रेस वे, कापासहेड़ा सीमा, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड, शीतला माता मंदिर, सिग्नेचर टावर्स के साथ-साथ चौराहे के आसपास के क्षेत्रों की यात्रा आसान हो जाएगी।