लाइव टीवी

Actors Fitness Tips: जिम जाना या एक्सरसाइज करना लगता है बोरिंग, तो जानें फिटनेस को लेकर इन एक्टर्स के Motivational Thoughts

Updated Feb 22, 2022 | 06:20 IST

Bollywood Actor Fitness Tips: बॉलीवुड एक्टर्स की दमदार बॉडी और मसल्स के सभी फैन हैं। लेकिन ऐसी बॉडी बनाने के लिए रोज जिम जाना या घंटों एक्सरसाइज करना बोझिल लगता है। अगर आपको भी जिम जाना बोरिंग लगता है तो पढ़ें ये बॉलीवुड एक्टर्स के विचार जिससे आप खुद को मोटिवेट कर पाएंगे।

Loading ...
Fitness Tips
मुख्य बातें
  • क्या आपको भी जिम जाना और एक्सरसाइज करना बोरिंग लगता है?
  • इन बोरियत भरे विचारों से खुद को दूर करने के लिए जानें कुछ मोटिवेशनल विचार।
  • जानें बॉलीवुड एक्टर्स के मोटिवेशनल विचार।

Bollywood Actor Fitness Tips: बॉलीवुड एक्टर्स की अच्छी और दमदार बॉडी, मसल्स और फिटनेस के लाखों फैंस हैं। बॉलीवुड सेलिब्रेटी ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि अपनी बॉडी से भी फैंस को इंप्रैस कर लेते हैं। आपको बता दें कि सिर्फ सेलेब्रिटी के लिए ही नहीं बल्कि सभी के लिए फिटनेस और स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए। हमारे स्वस्थ जीवन के लिए बेहद जरूरी है। रोजाना खाने, पीने और सोने जैसे अन्य जरूरी कामों की तरह एक्सरसाइज या व्यायाम भी महत्वपूर्ण है। लेकिन अक्सर लोग फिटनेस को लेकर खुद पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं। 

बहाने करते हैं बॉडी फेल

एक्टर्स की बॉडी और फिटनेस देख लोग उनके प्रभावित तो होते हैं। लेकिन जब बात इसे फॉलो करने की आती है तो दीमाग में पचास तरह के बहाने तैयार हो जाते हैं। हम आपको यहां उन बहानों से ही तरीका बता रहे हैं। अगर आप जिम या एक्सरसाइज से बहाने बनाते हैं तो इन स्टार्स के फिटनेस टिप्स को जरूर फॉलो करें। इससे आप खुद को मोटिवेट कर पाएंगे।

आइये जानते हैं फिटनेस को लेकर क्या है इन एक्टर्स के विचार-

सलमान ​खान-

अपने बुरे सपनो को सपनो में बदलो. कुछ सपने उस तरीके से सच नहीं होते हैं, जिस तरह से आप चाहते हैं. तब जागो ओर इसे अपने पक्ष में बदल लो।

विद्युत जामवाल-

आगर आपको ऐसा लगता है कि फिट होना महंगा है तो बीमार होने की कोशिश करें।

जॉन अब्राहम-

स्वस्थ जीवन एक तिपाई की तरह होता है। इसके लिए अच्छा भोजन, अच्छी नींद और एक अच्छी कसरत दिनचर्या में शामिल करें।

अक्षय कुमार-

फिटनेस बाइसेप्स या एब्स के साथ एक भारी शरीर नहीं है। सही भोजन करना और नियमित रूप से व्यायाम करना सबसे ज्यादा जरूरी है।

रणवीर सिंह-

फिट होना आत्मविश्वास का एक बड़ा हिस्सा है। इसलिए मेरे लिए यह एक जीवन शैली है और मैं इसे सभी के लिए सुझाऊंगा।

फरहान अख्तर-

फिटनेस सिर्फ इसलिए नहीं है कि आप कैसे दिखते हैं। ये यह इस बारे में भी है कि आप कैसा महसूस करते हैं। अगर आप फिट हैं, तो आप आत्मविश्वास से भरे होंगे और अच्छे महसूस करते हैं।

ऐसे ही आप भी मोटिवेट होकर अपनी बॉडी का ध्यान रखें। स्वस्थ तन तो स्वस्थ मन के फॉर्मूले को अपनाकर खुद को चुस्त बनाएं।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।