लाइव टीवी

42 की उम्र में चाहते हैं 32 साल जैसा फिगर, फॉलो करें चित्रांगदा सिंह का ये वर्कआउट प्लान

Updated Dec 11, 2018 | 21:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Chitrangada Singh Workout: बॉलीवुड में अपनी अलग छवि बना चुकी चित्रांगदा सिंह ने बॉलीवुड में अपनी अलग छवि बनाई है। उनकी टोन्ड बॉडी को देखकर हर लड़की के अंदर वैसे बनने की चाहत होती हैं। जानिए एक्ट्रेस का वर्कआउट।

Loading ...
Chitrangada Singh

नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह 42 साल की हो चुकी हैं। लेकिन, उनकी स्किन से लेकर फिगर तक सब कुछ टोंड है। चित्रांगदा हमेशा सी ऐसी नहीं थी। बचपन में ये एक्ट्रेस काफी ओवर वेट हुआ करती थी। लेकिन, अपने बोल्ड लुक्स के लिए चित्रांगदा बहुत मेहनत करती हैं।

चित्रगंदा का वर्कआउट प्लान और डाइट ही इस खूबसूरती का राज है। चित्रांगदा सिंह अपने वर्कआउट और डाइट पर पैनी नजर रखती हैं। हालांकि, उनके एक्सरसाइज करने का ढंग बाकी बॉलीवुड सेलेब्स से काफी अलग है।

चित्रांगदा अपने बारे में कहती हैं, 'मुझे वर्कआउट करने में मजा आता है, लेकिन एक्सरसाइज का मुझ पर फितूर सवार नहीं होता। चित्रांगदा अपना वर्कआउट पूरे डेडिकेशन के साथ करती हैं। जब वह घर पर होती हैं तो वह हफ्ते में चार दिन डेढ़ घंटे एक्सरसाइज करती हैं।

Read: महिलाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं यूरिनेशन डिवाइस, इंफेक्शन से लेकर ये समस्या होगी खत्म

कार्डियो और वेट ट्रेनिंग अहम
चित्रांगदा कार्डियो आधारित एक्सरसाइज के साथ अपने वर्कआउट की शुरुआत करती हैं। यह एक्सरसाइज वह लगभग 40 मिनट तक करती हैं। कार्डियो एक्सरसाइज में ट्रेडमिल पर रनिंग, क्रॉस ट्रेनर, साइक्लिंग जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं। इसके बाद चित्रांगदा वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज करती हैं। चित्रांगदा की वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज में स्टेप अप्स, स्क्वॉट्स और लंजेस शामिल हैं, जिसमें 10 किलो तक का वजन, लेग प्रेसेस, लेग एक्सटेंशन और 75 किलो वाले लेग कर्ल्स शामिल हैं।

read also :4 महीने में 21 किलो घटेगा वजन, जानें भूमि पेडनेकर का ये सीक्रेट वेट लॉस प्‍लान 

10-15 मिनट करती हैं कार्डियो
चित्रांगदा 10-15 मिनट की जॉगिंग पर भी जाती हैं। इसके अलावा चित्रांगदा के रूटीन में गोल्फ खेलना और हर कुछ दिन में स्वीमिंग करना भी शामिल है। ये एक्टिविटीज उन्हें परफेक्ट फिगर बनाए रखने में मदद करती हैं। 


चित्रांगदा की जैसी फिट बॉडी के लिए जरूरी है कि आप 7-8 घंटे की नींद लें। इसके अलावा दिन में कम से कम 8 गिलास पानी जरूर पीएं।अपनी डाइट और वर्कआउट में बैलेंस बनाकर रखें। इसके अलावा कई तरह के फ्रूट्स खाएं और क्रैश डाइटिंग से खुद को बचाए।

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।