लाइव टीवी

इस मुफ्त की चीज में छिपा है दिशा पाटनी की खूबसूरती का राज, आप भी करें ट्राई

Updated Sep 24, 2018 | 17:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Disha Patani Looks : द‍िशा पाटनी की खूबसूरती की चलते उनको नेशनल क्रश तक का नाम द‍िया गया है। वैसे इसकी एक वजह वो चीज है ज‍िसे पाने के लिए आपको एकर रुपया भी खर्च नहीं करना होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Disha Patani

Disha Patani beauty secret : दिशा पाटनी की खूबसूरती और फिटनेस का उनके फैन्‍स के बीच बहुत क्रेज है। वैसे उनकी नेचुरल खूबसूरती की वजह वह प्रकृति से अपना जुड़ाव मानती हैं। द‍िशा अपनी खूबसूरती के लिए बहुत ज्‍यादा सैलून नहीं जातीं, बल्कि घर में मौजूद चीजों को ही प्रेफर करती हैं।

प्रकृति से जुड़ी कई चीजों को दिशा खूबसूरती के लिए वरदान मानती हैं। यही कारण है कि खानपान ही नहीं, बल्‍क‍ि बालों से लेकर चेहरे तक के लिए वे नेचुरल चीजों का ही प्रयोग करती हैं। दिशा का मानना है कि खूबसूरती केवल बाहर नहीं अंदर से भी निखरती है, इसलिए जितनी नेचुरल खूबसूरती चाहिए उतने ही नेचर से जुड़े रहें।

धूप है खूबसूरती का राज
सुबह की हल्की धूप को दिशा पाटनी किसी वरदान से कम नहीं मानती हैं। बॉडी से लेकर दिमाग तक के लिए वो इस धूप को जरूरी मानती है। दिशा सुबह की हल्की धूप जरूर लेती हैं और इसे अपनी खूबसूरती का राज भी बताती हैं।

सूर्य नमस्कार और प्रणायाम
सुबह की धूप के साथ वो सूर्य नमस्कार और प्रणायाम को भी अपनी खूबसूरती को अंदर से निखारने वाला बताती हैं। हर दिन वो सूर्य नमस्कार और प्रणायाम करती हैं। उनका मानना है कि ये दोनों ही चेहरे पर एक चमक लाते हैं, ठीक उसी तरह जैसे किसी तपस्वी के चेहरे पर नजर आता है। ये अंदर से सौंदर्य निखाराने में मदद करते हैं। 

खूब पानी पीती हैं दिशा
अपनी खूबसूरती में वो पानी का बहुत बड़ा योगदान मानती हैं। दिन में कम से कम 8 से 10 ग्लास पानी के अलावा फ्रूट जूस भी पीती रहती हैं। 

इन फेस मास्क का करती हैं दिशा प्रयोग, जानिए बनाने की तरीके

  1. एक कटोरी में नीबू का एक चम्मच ताजा रस लेकर उसमें एक चम्मच शहद डालें तथा दोनों को अच्छी तरह मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगा कर 10 मिनट तक सूखने दें और फिर ठंडे पानी से धो डालें। यह फेस पैक धूप के असर व मुंहासों को दूर करता है।
  2. एक अंडे की जर्दी में आधा चम्मच शहद और एक चम्मच ड्राई मिल्क पाउडर डालकर मिक्स करें। चेहरे पर इस पैक को 20 मिनट लगाए रखने के बाद पानी से धो लें। इससे त्वचा में कसाव तो आता ही है, साथ ही रंगत में भी निखार आता है।
  3. एक चम्मच शहद और मलाई को साथ में मिक्स करें और आधे घंटे तक के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें। देखें, कैसे आपकी त्वचा चमक उठती है।
  4.  हम जानते हैं कि केला और शहद, दोनों ही अच्छे मॉइश्‍चराइजर होते हैं। आधा केला पीस लें और उसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं। इसे मिक्स कर के अपने चेहरे तथा गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें।
  5. चेहरे को सुंदर बनाने के लिये चिरौंजी को गुलाब जल के साथ पीस कर चेहरे पर लेप लगाएं। फिर जब यह सूख जाए तब इसे मसल कर धो लें। इससे चेहरा चिकना, सुंदर और चमकदार बन जाएगा।

तो आप भी महंगे ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स छोड़कर इन कुदरती चीजों को आजमाएं। हो सकता है क‍ि खूबसूरती में ये आपको आपके ग्रुप की 'दिशा पाटनी' ही बना दें! 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।