लाइव टीवी

अगर अचानक से खत्‍म हो जाए लव मेकिंग का चार्म, तो सेक्स डिटॉक्सीफिकेशन आएगा काम

Updated Feb 12, 2019 | 13:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Reasons You Need to Detox: सेक्स डिटॉक्स ठीक उसी तरह से काम करता है जैसे बॉडी डिटॉक्टिफिकेशन। कपल्स अपनी बोरिंग सेक्स लाइफ को डिटॉक्स करके सेक्स लाइफ को फिर से रिचार्ज कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspThinkstock
Sexual Detox

Sex Datoxification: कई बार लाइफ में अचानक से सेक्स चार्म कम होने लगता है। ऐसे उन कपल्स के साथ होता है जो लंबे समय तक सेक्स लाइफ को इंज्वाय करते हैं लेकिन अचानक से उनकी लाइफ में सेक्स को लेकर बोरियत होने लगती है। ऐसे ही लोगों के लिए सेक्स डिटॉक्स की जरूरत होती है और ये बहुत इफेक्टिव भी होती है। इस डिटॉक्‍स से आपके सेक्स रूटीन में काफी सुधार होगा।

इस डिटॉक्टिफिकेशनसे आपके बीच आई बोरियत भी खत्म होगी और नए रोमांच और रोमांस के साथ आप फिर से अपने रिलेशनशिप में वापसी करेंगे। इस डिटॉक्टिफिकेशन में आपको अपने रिलेशन में कुछ दूरियां लानी होंगी और सेक्स से ब्रेक लेना होगा। यकीन मानिए सेक्स डिटॉक्स आपके लाइफ का सबसे बेहतर पहलू ले कर आएगा।

Also read: सावधान! बिना सेक्स किए भी हो सकता है STD, पार्टनर से जरूर कर लें बात 

डिटॉक्सीफिकेशन रिलेशनशिप का होगा
डिटॉक्सीफिकेशन के जरिये शरीर से टॉक्सिन निकाला जाता है ताकि शरीर वापस से नेचुलर और प्योर हो जाए। इससे  शरीर एनर्जेटिक और रिफ्रश हो जाता है। ठीक उसी तरह सेक्स लाइफ को डिटॉक्सीफिकेशन  की जरूरत होती है। यानी अपने रिलेशनशिप में थोड़ा सा ब्रेक लें। सेक्स करना कुछ दिन बंद कर दें। मन होने पर भी इसे कंट्रोल करें। चाहे तो दोनों एक दूसरे से कुछ दिन के लिए अलग रहें। दूरी एक दूसरे के बीच लगाव को फिर से पैदा करेगा। ये एक दूसरे से होने वाली बोरियत को खत्म कर देगा।

डिटॉक्सीफिकेशन  प्रोसेस
सेक्स डिटॉक्स के लिए सेक्स लाइफ से कम से कम महीने या दो महीने का ब्रेक लेना जरूरी होगा। साथ रहते हुए भी आप कुछ दिनों के लिए अलग-अलग कमरों में सोएं। कोशिश करें ऐसे रहे जैसे दो दोस्त एक साथ रहते हैं। अपनी बाकी के सारे रुटीन एक से रखें लेकिन पर्सनल टाइम साथ नहीं अलग-अलग गुजारें। सुनने में भले ही ये अजीब लगे लेकिन यकिनन ये सबसे बेहतर रिलेशनशिप को रिचार्ज करने का तरीका है। दूरियां प्यार बढ़ती हैं।

Also read: महिलाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं यूरिनेशन डिवाइस, इंफेक्शन से मिलेगा हमेशा के ल‍िए छुटकारा

लाइफ बन जाएगी फिर से रोमांचक
सेक्स डिटॉक्स से आपकी लाइफ में वैसी हो जाएगी जैसा आप पहली बार अपने पार्टनर से मिले होंगे। ये आपकी लाइफ में एक नए रोमांच को लेकर आएगा। बिलकुल ऐसा फील होगा कि आप अपने पाटर्न से फिर से नए तरीके से मिल रहे हैं।

एक दूसरे को पहले से बेहतर समझेंगे
डिटॉक्सीफिकेशन के जरिये आप एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझने लगते है। आप एक दूसरे की जरूरत और पंसद को फिर से तव्वजो देंगे जो शायद आप एक लंबे समय तक एक साथ रहते हुए भूल गए थे।

Disclaimer: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। 
Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।