लाइव टीवी

Kartik Aryan Fitness: वेज डाइट लेकर बना लिया कार्तिक आर्यन ने बाइसेप्स, रोज लगाते हैं 200 पुश अप्स

Updated Mar 24, 2019 | 14:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kartik Aryan Fitness Regime: अगर आपको लगता है कि बाइसेप्स बनाने के लिए नॉनवेज डाइट लेना जरूरी है तो आप कार्तिक आर्यन से सीखिए। कार्तिक ने वेज डाइट और वर्कआउट करके इतनी फिट बॉडी बनाई है।

Loading ...
Kartik Aryan

Kartik Aryan Diet and Fitness: सोनू के टीटू की स्वीटी (Sonu ke Titu ki Sweety) और प्यार का पंचनामा (Pyaar ka Punchnama) के बाद हाल ही में लुक्का-छुपी में नजर आए कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) की बॉडी और फिटनेस के दीवाने बढ़ते ही जा रहे हैं। ग्वालियर के इस लड़के ने बहुत ही कम समय में अपने इतने फॉलोअर्स बना लिए हैं। खास बात ये हैं कि अपने एक्टिंग के साथ अपने फिटनेस और लुक्स के कारण भी उनके काफी फैंस हैं। लेकिन कार्तिक, सलमान खान की बॉडी के फैन हैं और कार्तिक का कहना हैं कि सलमान ने ही इस ट्रेंड को बॉलीवुड में लाया है।

कार्तिक खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं और इसका सबूत फैंस को इंस्टाग्राम पर समय-समय पर मिलता रहता है। अपने वर्कआउट प्लान को कार्तिक ने कई बार सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। आइए जानते हैं उनके परफेक्ट बॉडी और फिटनेस का राज। 

प्योर वेजिटेरियन कार्तिक शरीर को हमेशा रखते हैं हाइड्रेटेड 

कार्तिक प्योर वेजिटेरियन हैं और खुद बताते हैं कि वेजिटेरियन के लिए प्रोटीन लेने का ऑप्शन कम होता है। मसल्स बनाने और फिट बॉडी के लिए प्रोटीन जरूरी है। ऐसे में वेजिटेरियंस को चुनिंदा प्रोटीन के सहारे ही अपनी जरूरत पूरी करनी पड़ती है। कार्तिक बताते हैं कि वह अपने एनर्जी लेवल को बनाए रखने के लिए अपने आप को हमेशा हाइड्रेटेड रखते हैं। इसके लिए वह सुबह की शुरुआत नींबू पानी से करते हैं जो उनके शरीर के अतिरिक्त चर्बी को गलाने के साथ हाइड्रेटेड भी रखता है।

सिंपल डाइट

कार्तिक की डाइट बहुत ही सिंपल है। प्रोटीन के लिए कार्तिक पनीर, सोयाबीन, दाल अनाज और मिल्क प्रोडक्ट लेते हैं। इसके आलवा वह खाने को लेकर बहुत सख्त नहीं हैं। हफ्ते में एक बार बाहर का भी खा लिया करते हैं। फ्रेंच फ्राइज और मीठा उन्हें बहुत पंसद है, लेकिन जंक फूड के साथ अब उन्हें फिट रहने के लिए थोड़ा मीठा खाने से भी बचना पड़ता है। उनकी डाइट प्रोटीन रिच डायट होती है। हर दो घंटे में वे कुछ न कुछ हेल्दी खाते हैं। लो कार्बस और हाई प्रोटीन डाइट उनका रुटीन डाइट प्लान है।  कॉफी और चाय भी वे रोज नहीं लेते हैं और इसकी जगह वह ग्रीन-टी लेना पसंद करते हैं। उनका मानना है कि ग्रीन-टी मेटाबॉलिज्म को मजबूत कर विषैले पदार्थ बाहर निकालने में मदद करती है।

वर्कआउट प्लान

कार्तिक जिम में करीब दो घंटे रोज बिताते हैं और जब समय होता है तो वह जिम में दो घंटे से ज्यादा भी गुजार लेते हैं। अपनी फिटनेस को लेकर कार्तिक सख्त हैं। वह रोज 200 पुश अप्स  मारते हैं। रस्सी कूदना, साइकलिंग, वेट ट्रेनिंग और रनिंग उनकी फेवरेट एक्सरसाइज में शामिल है। इसके अलावा कार्तिक अपने वर्कआउट प्लान में कई नए एक्सरसाइज को भी अपने फिटनेस एक्सपर्ट के सलाह लेकर करते हैं। उनकी एक्सरसाइज हर दूसरे दिन चेंज होती रहती है।

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।