लाइव टीवी

Neeraj Chopra Diet Plan: गोलगप्पे के शौकीन हैं नीरज चोपड़ा, जानें 'गोल्‍डन ब्‍वॉय' का डाइट प्‍लान

Updated Aug 09, 2021 | 15:45 IST

Neeraj Chopra Diet Plan: भारत का सीना गर्व से चौड़ा करने वाले नीरज चोपड़ा अपने डाइट में वैरायटी पसंद करते हैं। यहां जानें उनका डाइट प्लान कैसा है और उन्हें क्या खाना पसंद है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes of India
जानें नीरज चोपड़ा का डाइट प्लान 
मुख्य बातें
  • टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक के खेल में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा का डाइट है बेहद खास।
  • जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को ब्रेड आमलेट खाना बहुत पसंद है, हाल ही में उन्होंने अपनी डाइट में सालमन फिश भी ऐड किया है। 
  • अलग-अलग देशों में टूर्नामेंट के दौरान वह उन देशों का फेमस फूड खाने में दिलचस्पी रखते हैं।

Neeraj Chopra Diet Plan: टोक्यो ओलंपिक 2020 में जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। भाला फेंक के खेल में गोल्ड मेडल जीत कर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। हर एक भारतीयों को करीब 13 साल से ओलंपिक गेम्स में गोल्ड मेडल का इंतजार था। अब नीरज चोपड़ा के वजह से सभी भारतवासियों का इंतजार खत्म हो गया है। जब से नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक के खेल में गोल्ड जीता है तब से लोग उनके डाइट प्लान के बारे में जानने के लिए बेताब हैं। हर एक भारतीय यह जानना चाहता है कि नीरज चोपड़ा ऐसा क्या खाते हैं कि उन्होंने भाला फेंक के खेल में 87.58 मीटर का निशाना लगाया था। 

यहां जानें नीरज चोपड़ा का डाइट प्लान कैसा है।

गोलगप्पे के शौकीन हैं नीरज 

एक खिलाड़ी के लिए न्यूट्रिशियस डाइट मेंटेन करना बहुत आवश्यक होता है। नीरज चोपड़ा भी ठीक ऐसा ही करते हैं। मगर, वह कभी-कभी गोलगप्पे भी अपने डाइट में शामिल कर लेते हैं। वह मानते हैं कि गोलगप्पे खाने से शरीर को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचता है। इसके साथ, उन्हें ब्रेड आमलेट खाना भी पसंद है। उनके डाइट प्लान में ब्रेड आमलेट भी शामिल है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि नीरज को नमकीन चावल खाना बहुत अच्छा लगता है इसलिए वह कभी-कभी खुद नमकीन चावल बना कर खाते हैं। 

टूर्नामेंट के दौरान ऐसा रहता है डाइट प्लान

नीरज चोपड़ा किसी भी टूर्नामेंट के दौरान सलाद और फल खाने पर जोर देते हैं। अगर खाने की बात की जाए तो वह विभिन्न देशों के टूर्नामेंट के दौरान वहां का फेमस फूड खाने के लिए बेताब रहते हैं।

विदेशी खिलाड़ियों को भारत में यह खाने की सलाह देते हैं नीरज 

नीरज जब भी किसी विदेशी खिलाड़ी से मिलते हैं तो वह भारत की चर्चा करते हुए यहां का चिकन करी और बटर चिकन खाने की सलाह देते हैं। 

जीत के बाद मीठा खाना पसंद करते हैं नीरज 

जब भी नीरज के हाथ में कोई बड़ी जीत लगती है तो वह जीत का जश्न मीठा खाकर मनाते हैं। लेकिन वह आमतौर पर मीठा खाने से परहेज करते हैं और उनके डाइट में मीठा बहुत कम शामिल होता है।

प्रैक्टिस के दौरान फ्रूट जूस पर देते हैं जोर

नीरज चोपड़ा ने अपने डाइट में सालमन फिश ऐड किया है। इसके साथ वह अपने प्रैक्टिस के दौरान फ्रूट जूस पर जोर देते हैं।