लाइव टीवी

Weight Loss: बिरयानी-पिज्‍जा खा कर इस लड़के ने घटाए 80 KG वजन, पढ़ें कैसे किया ये कमाल 

Updated Jul 23, 2018 | 17:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Real weight loss story: सुर्यागिनी रॉय ने गलत खान-पान के चलते शरीर का वजन 160 किलो बढ़ा लिया था। मगर कड़ी डाइट और महनत से उन्‍होंने 80 किलो तक वजन घटाया। आइये जानते उनका डाइट चार्ट और वर्कआउट रूटीन... 

Loading ...
Real weight loss story

नई दिल्‍ली: हमारी सोसायटी में किसी के लिए मोटा दिखना एक मजाक का विषय माना जाता है। ऐसे लोगों पर लोग खिल्‍ली उड़ाते हैं और दूसरों के सामने उन्‍हें शर्मिंदा करते हैं। यही हाल कुछ 160 किलो के सुर्यागिनी रॉय का भी था, जिन्‍होंने डाइट और कड़ी महनत से 80 किलो तक वजन घटा कर मजाक उड़ाने वाले लोगों की जुबान पर ताला लगा दिया। 

जी हां, सुर्यागिनी ने खुद का बॉडी ट्रांसर्फोमेशन कर के दूसरे मोटे लोगों के लिए एक मिसाल खड़ी कर दी। उन्‍होंने बताया कि इतना भारी भरकम होने के बावजूद जब मैंने शरीर से कुछ इंट कम किए तब जा कर मुझे और अधिक वेट लॉस करने की प्रेरणा मिली। 

यदि आप भी बढ़ते हुए वजन से परेशान हैं और अपना वजन कम करना चाहते हैं तो सुर्यागिनी का यह वेट लॉस प्‍लान पढ़ना न भूलें। 

Also read: बिना डाइट प्‍लान फॉलो किए इस लड़की ने घटाया 19 KG वजन, 72 KG था इसका वजन 

  • नाम- सुर्यागिनी रॉय 
  • उम्र- 26 साल 
  • कितना वजन था- 158-160 किलो 
  • कितन वजन घटाया- 80 किलो 

वजन घटाने के लिए कितना समय लगा-
सुर्यागिनी को 45-50 किलो घटाने में पूरे एक साल लगे। उसके बाद से उन्‍होंने कड़ी डाइट का पालन किया और 1-2 साल में बाकी का वजन घटाया। 

कैसा था डाइट प्‍लान- 
ब्रेकफास्‍ट- कॉर्नफ्लेक्‍स के साथ 3 एग वाइट या एग वाइट ऑमलेट के साथ ब्राउन ब्रेड। दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी पी कर होती है। 

Also read: 3 महीने देसी घी खा कर इस लड़के ने घटाया 18 किलो वजन, पढ़ें डाइट चार्ट

दोपहर का खाना- सब्‍जियां, चिकन या अंडे, 2 रोटियां और सलाद 

डिनर- उबली सब्‍जियां या 2 रोटियों के साथ वेजिटेबल करी। साल भर से मीठी चीज नहीं खाई। 

चीट डेज में क्‍या खाना है पसंद- चीजट मील में पिज्‍जा या मुगलई डिश जैसे बिरयानी या आइस्‍क्रीम। 

वर्कआउट कैसा होता है 
शुरुआत के दिनों में सुर्यागिनी जिम में कार्डियो करते थे और फिर धीरे धीरे स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग, बॉडी बिल्‍डिंग और एचआईआईटी शुरू की। 

लाइफस्‍टाइल में किये ऐसे बदलाव 
सुर्यागिनी ने अपने खाने में कुछ जरूरी बदलाव किए जैसे कोल्‍ड्रिंक की जगह वह लस्‍सी पीना ज्‍यादा सही समझते थे। वहीं समय न होने के बावजूद भी घर पर या जिम में बिना नागा किये एक्‍सरसाइज करते थे। 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।