लाइव टीवी

Weight Loss Story: इस खास डाइट प्‍लान से लड़की ने घटाया 8 महीने में 30 किलो वजन, पढ़ें इनका फिटनेस मंत्रा

Updated Aug 19, 2018 | 13:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Weight loss transformation stories: इस लेख में हम आपको एक ऐसे डाइट प्लान के बारे में बता रहे हैं जिसे अपनाकर एक लड़की ने मात्र 8 ही महीनों में 30 किलो वजन कम कर लिया। यहां जानें सौम्या यादव ने कैसे किया ये कमाल।

Loading ...
Weight loss

नई दिल्‍ली: खराब जीवनशैली और जंक फूड के अधिक सेवन से आज कल अधिकांश लोग मोटापे के शिकार हो जाते हैं। एक बार वजन बढ़ जाने पर उसे घटाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इस लेख में हम आपको एक ऐसे डाइट प्लान के बारे में बता रहे हैं जिसे अपनाकर एक लड़की ने मात्र 8 ही महीनों में 30 किलो वजन कम कर लिया। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं। 

सौम्या यादव के सभी दोस्त जिम जाने लगे थे और उनकी चुस्त दुरुस्त बॉडी को देखकर सौम्या को भी अब लगने लगा कि उसे भी अपनी सेहत का ख़ास ख्याल रखना चाहिए । इसलिए सबसे पहले उसने जिम ज्वाइन किया और साथ ही साथ एक ख़ास डाइट प्लान को अपनाना शुरु किया।

Alos read: 3 महीने देसी घी खा कर इस लड़के ने घटाया 18 किलो वजन, पढ़ें डाइट चार्ट

हालांकि कुछ ही महीने  बाद सौम्या ने जिम जाना छोड़ दिया लेकिन उसने अपना डाइट प्लान बरकरार रखा। देखते ही देखते महज 8 महीनों के अंदर ही सौम्या ने लगभग 30 किलो वजन घटा लिया। आइये सौम्या की दिनचर्या और डाइट प्लान के बारे में जानते हैं। 

नाश्ता : पोहा, स्प्राउट, ओट्स, दूध के साथ कॉर्नफ्लेक्स 
लंच : दाल, सब्जी, रोटी, दही, सलाद 
डिनर : सलाद और दाल ( रोटी या चावल बिल्कुल नहीं)
 


Also read: बिना डाइट प्‍लान फॉलो किए इस लड़की ने घटाया 19 KG वजन, 72 KG था इसका वजन 

वर्कआउट : सौम्या बताती हैं कि वो रोजाना सुबह उठकर जिम जाती थी और करीब एक से डेढ़ घन्टे जमकर मेहनत करती थी। वर्कआउट में वे जिम ट्रेनर द्वारा बताए सभी निर्देशों का अच्छे से पालन करती थी और प्रत्येक अंगों के लिए बनाई गई ख़ास एक्सरसाइज को हर दिन करती थी। 

फिटनेस मंत्र : अपनी इस सफलता के बारे में बात करती हुई वे बताती हैं कि जिम तो उन्होंने सिर्फ 3 से 4 ही महीने किया लेकिन डाइट प्लान का गंभीरता से पालन किया। इस दौरान उन्होंने तली-भुनी मसालेदार चीजों और जंक फ़ूड से पूरी तरह परहेज किया। 

आज उनकी फिटनेस को देखकर लोग कहते हैं कि इतना वजन कम करने में आम लोगों को 2 साल लग जाते हैं जबकि उन्होंने यह मुकाम सिर्फ 8 महीनों में ही हासिल कर लिया। आज वे कई लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।