लाइव टीवी

श‍िल्‍पा शेट्टी ने 100 द‍िन में घटाया 32 किलो वजन, ऐसी थी प्रेग्‍नेंसी के बाद उनकी ट्रेन‍िंग

Updated Feb 14, 2018 | 18:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

श‍िल्‍पा शेट्टी प्रेग्‍नेंसी के बाद 100 द‍िन तक लगातार हर रोज वर्कआउट करती रहीं। जानें उनकी ट्रेन‍िंग का राज...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Shilpa Shetty

नई द‍िल्‍ली : बॉलीवुड की टॉप फिट एक्‍ट्रेसेज में श‍िल्‍पा शेट्टी का नाम भी आता है। वैसे तो उनका फ‍िगर उनके डेब्‍यू के साथ ही चर्चा में था लेक‍िन वक्‍त के साथ जैसे उन्‍होंने खुद को मेंटेन किया है, वह एक मिसाल है। हालांकि श‍िल्‍पा शेट्टी का वजन प्रेग्‍नेंसी के बाद खासा बढ़ गया था लेकिन प्‍लान‍िंग के साथ ट्रेन‍िंग करते हुए उन्‍होंने 3.5 महीने में करीब 32 किलो वेट कम किया। यही नहीं इसी के साथ उन्‍होंने प्रेग्‍नेंसी के बाद आने वाली कई समस्‍याओं को भी मात दी। 

लेकिन श‍िल्‍पा शेट्टी ने ये किया कैसे - इसका खुलासा सेलिब्रिटी ट्रेनर विनोद चन्ना ने किया है। व‍िनोद ने ही श‍िल्‍पा शेट्टी वजन घटाने में मदद की थी। व‍िनोद ने एक न्‍यूज चैनल को बताया है क‍ि जब वह उनसे मिले थे तो श‍िल्‍पा ऐसी थीं, जैसे उन्हें किसी ने नहीं देखा था। वह वापस अपनी शेप में आना चाहती थीं। विनोद ने बताया कि वजन बढ़ने के चलते उनकी गर्दन, पीठ और घुटनों में दर्द की भी शिकायत थी। 

Also Read: वजन कम करता है पॉप कॉर्न, खाने से नहीं होंगी ये बीमारियां

Read: ये हैं अंडे के पीले हिस्से के फायदे, जानेंगे तो फेकेंगे नहीं

विनोद ने बताया कि प्रेग्‍नेंसी के बाद उनका शरीर कमजोर हो चुका था और पहले हमें उनकी मांशपेशियों और जोड़ों को मजबूत करने के लिए काम करना था। वजन कम करने के लिए हमने बाद में काम शुरू किया। उन्होंने बताया कि शुरुआत प्रक्रिया में हमने उनकी कमर और लोअर बैक को फ्लैक्सिबल और मजबूत बनाने पर काम किया। हमने उनके घुटनों और जांघों की मांसमेशियों को मजबूत बनाने पर काम किया।

Read: वजन घटाए, दिल मजबूत बनाए - कच्‍चे मटर खाने के फायदे

उनके रुटीन में योग को भी शामिल किया और इसका एक बड़ा फायदा यह हुआ कि उनका घुटनों और जोड़ों को दर्द चला गया। एक बार शरीर के मजबूत हो जाने पर उनके व्यायाम में हैवी वेट वर्क आउट और एक्सट्रीम एक्सरसाइज को शामिल कर दिया गया।

फंक्शनल ट्रेनिंग, योग और तमाम अलग-अलग तरह के वर्कआउट्स को मिलाने का नतीजा यह हुआ कि शिल्पा ने 3.5 महीने में ही 32 किलो तक वजन कम कर लिया। 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।