लाइव टीवी

Weight Loss Tips: ऑफिस में फॉलो करें ये सिंपल टिप्स, आसानी से कम हो जाएगा वजन

Updated Mar 11, 2022 | 15:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Office Weight Loss Easy Tips : अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो ऑफिस में कुछ सिंपल और आसान से टिप्स फॉलो कीजिए। इन आसान से टिप्स को फॉलो करने से आपके पेट की चर्बी कम होगी। साथ ही कई अन्य फायदे हो सकते हैं। जैसे- आलस दूर होगा, काम में मन लगना इत्यादि।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPeople
Weight Loss Tips in Office
मुख्य बातें
  • चाय-कॉफी ज्यादा पीने से बढ़ता है वजन
  • वजन कम करने के लिए लंच में खाएं हेल्दी चीजें
  • वजन कंट्रोल में रखने के लिए हर 30 मिनट में ले ब्रेक

Weight Loss Easy Tips : दिनभर ऑफिस के काम में व्यस्त रहने की वजह से अगर आपको एक्सरसाइज का टाइम नहीं मिल पा रहा है, तो इस स्थिति में आपका वजह बढ़ सकता है। डेस्क पर लंबे समय तक बैठे रहने की वजह से पेट की चर्बी काफी ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में समझ नहीं आता है कि क्या करें। अगर आपके शरीर का भी वजन बढ़ गया है, तो ऑफिस में कुछ सिंपल से टिप्स फॉलो करके आप अपने शरीर का वजन कंट्रोल कर सकते हैं। यह टिप्स न सिर्फ वजन को कम करने में प्रभावी हैं, बल्कि इससे आलस भी दूर भाग सकता है।

Also Read: शादी में दिखना है फिट और स्टनिंग, फॉलो करें ये डाइट टिप्स, तेजी से घटेगा वजन

वजन कम करने के लिए ऑफिस में अपनाएं ये हेल्दी टिप्स

हर 30 मिनट पर डेस्क से उठें

अगर आप वजन कंट्रोल रखना चाहते हैं, तो हर 30 मिनट के बाद डेस्क से जरूर उठें। ऐसा करने से आपका शरीर एक्टिव रहेगा। जिससे वजन कंट्रोल हो सकता है। साथ ही इससे आंखों को भी रेस्ट मिल सकता है। वहीं, आलस की समस्या भी दूर होगी।

डीप ब्रीथिंग करें

दिल और दिमाग को दुरुस्त रखने के लिए डीप ब्रीथिंग जरूरी है। इसके साथ ही यह शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करता है, जिससे आपको आलस महसूस नहीं होता है। साथ ही इससे शरीर का वजन भी कंट्रोल हो सकता है।

बार-बार चाय कॉफी लेने से बचें

ऑफिस में कई लोग आलस को दूर भगाने के लिए बार-बार चाय-कॉफी का सेवन करते हैं। चाय-कॉफी का अधिक मात्रा में सेवन करने से शरीर का वजन बढ़ सकता है। ऐसे में आप अपने साथ कुछ हेल्दी और डिटॉक्स ड्रिंक रख सकते हैं। इन ड्रिंक के सेवन से शरीर का वजन कंट्रोल हो सकता है।

Also Read: बिना जिम करे तीस दिन में हो जाएंगे फैट टू फिट, मोटापा घटाने के ये हैं असरदार टिप्स

लंच में रखें हेल्दी चीजें

कम समय के कारण लंच में ऐसी चीजें शामिल न करें, जिससे आपके शरीर का वजन बढ़ सकता है। अगर आप जल्दी में हैं, तो लंच में अनहेल्दी चीजों के बजाय हेल्दी चीजें शामिल करें। इससे शरीर का वजन कंट्रोल रहेगा।

कुर्सी पर सीधे बैठें

कई लोग काम के दौरान कुर्सी पर झुक कर बैठते हैं, इससे पेट की चर्बी बढ़ सकती है। कोशिश करें कि काम के वक्त कुर्सी पर हमेशा सीधे बैठें। इससे आप एक्टिव भी रहेंगे। साथ ही पेट की चर्बी भी नहीं बढ़ेगी।

( डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)