लाइव टीवी

Beauty Tips in Hindi: दमकती त्वचा के लिए महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स नहीं, इन होममेड जूस का करें सेवन

Updated Apr 22, 2022 | 13:32 IST

Juice for skin: स्किन पर निखार पाने के लिए मेकअप नहीं, बल्कि हेल्दी डाइट का चुनाव करें। कुछ ऐसे जूस हैं, जिसकी मदद से आप अपने चेहरे पर निखार पा सकते हैं। साथ ही इससे आपकी स्किन की अन्य समस्याएं भी दूर हो सकती हैँ।

Loading ...
Juices for healthy skin
मुख्य बातें
  • अनार जूस से स्किन पर लाएं ग्लो
  • संतरा जूस स्किन की परेशानी करे दूर
  • एलोवेरा जूस से पिंपल्स की परेशानी होगी दूर

Juice for skin : स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लोग तरह-तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अगर आप अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहते हैं, तो चेहरे पर मेकअप की जरूरत नहीं बल्कि हेल्दी डाइट की जरूरत होती है। हेल्दी डाइट से आपके चेहरे की खूबसूरती अंदर से निखरकर बाहर आती है। अगर आप अपने चेहरे पर निखार चाहते हैं, तो हेल्दी चीजें अपने आहार में शामिल करें। हमारे आसपास कुछ ऐसे हेल्दी जूस हैं, जिसकी मदद से आप चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं। साथ ही इन हेल्दी जूस की मदद से आपका शरीर भी स्वस्थ रहेगा।

दमकती स्किन के लिए रोजाना पिएं ये जूस

संतरे का जूस

स्किन पर निखार पाने के लिए आप संतरे का जूस पी सकते हैं। यह जूस विटामिन सी से भरपूर होता है, जो आपकी स्किन पर निखार लाने में असरदार होता है। दरअसल, संतरे के जूस का सेवन करने से शरीर में कैरोटिनॉइड (carotenoid) का स्तर बढ़ता है। इससे स्किन पर निखार आ सकता है। मुंहासे और पिंपल्स को दूर करने के लिए संतरे का जूस आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

घर पर सैलून की तरह वॉश करना चाहते हैं बाल, तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स

अनार का जूस

चेहरे की चमक को बढ़ाने के लिए अनार का जूस पीना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। दरअसल, इस जूस के सेवन से स्किन की सूजन को कम किया जा सकता है। साथ ही यह बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने में प्रभावी हो सकता है। अगर आप अपनी स्किन पर अंदर से निखार पाना चाहते हैं, तो रोजाना अनार का जूस पिएं।

गर्मी से राहत दिलाएगा आइस वॉटर फेशियल, जानें इसका तरीका और फायदे

एलोवेरा जूस

नियमित रूप से एलोवेरा जूस पीने से स्किन की खूबसूरती बढ़ सकती है। दरअसल, एलोवेरा में एंटी-एजिंग गुण पाया जाता है। साथ ही यह एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो चेहरे से सूजन को कम कर सकता है। साथ ही इससे बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम किया जा सकता है। इतना ही नहीं, एलोवेरा जूस का सेवन करने से स्किन पर फंगल और बैक्टीरियल परेशानी को कम किया जा सकता है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)