लाइव टीवी

HIV Positive Prisoners: आजमगढ़ जिला जेल में एक साथ 10 कैदी मिले HIV पॉजिटिव, हो रही जांच

Updated Sep 22, 2022 | 18:51 IST

HIV positive prisoners: आजमगढ़ जेल में 10 कैदी HIV पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है कोर्ट के निर्देश पर जेल में लगाए गए मेडिकल कैंप में इसकी पुष्टि हुई। 

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

आजमगढ़ जेल में कैदियों के एचआईवी पॉजिटिव मिलने पर जिले के सीएमओ ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर बंदियों की एचआईवी जांच की जा रही है अब तक कुल 10 मरीज एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होने बताया कि इन बंदियों को सामान्य बंदियों की ही तरह रखा गया है, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि किसी बंदी को कोई और समस्या हुई तो उसी के अनुसार इलाज किया जाएगा।

वहीं जेल में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को जांच के दौरान विरोध का सामना करना पड़ रहा है, फिर भी जेल प्रशासन की मदद से कैदियों की जांच कराई जा रही है।

रिपोर्ट जेल प्रशासन और शासन को दी है

वहीं हेल्थ विभाग ने इस मामले की रिपोर्ट जेल प्रशासन और शासन को दी है, जेल में बंदियों के एचआईवी पॉजिटिव मिलने से प्रशासन हैरान है और अब इन कैदियों की हिस्ट्री पता लगाई जा रही है।

HIV दो प्रकार से होता है

सीएमओ ने बताया कि HIV दो प्रकार से होता है, बंदियों में यह या तो संक्रमित खून चढ़ाने से हुआ होगा या असुरक्षित यौन संबंध स्थापित करने से, इस मामले की जांच की जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।