लाइव टीवी

CAA protest : NH-8 पर जाम के कारण 16 उड़ानें प्रभावित, इंडिगो की 19 फ्लाइट्स रद्द

Updated Dec 19, 2019 | 16:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

CAA के खिलाफ प्रदर्शन से पूरी दिल्‍ली थम सी गई। NH-8 पर बुरा हाल रहा, जहां लगभग 10 किलोमीटर तक जाम लग गया। इस जाम में कई विमानन कंपनियों के क्रू मेंबर्स भी फंस गए।

Loading ...
CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान NH-8 पर लंबा जाम लग गया

नई दिल्‍ली : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्‍ली में हजारों की तादाद में लोग गुरुवार को सड़कों पर उतर आए, जिसके कारण कई मार्गों को बंद कर दिया गया तो कुछ मेट्रो स्‍टेशंस भी बंद करने पड़े। जगह-जगह रूट डायवर्जन और मेट्रो स्‍टेशन बंद किए जाने के कारण सड़कों पर जाम लग गया। सबसे अधिक प्रभावित हुआ दिल्‍ली-गुरुग्राम के बीच एनएच-8 जिस पर सुबह से ही तकरीबन 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

इस जाम में न केवल फ्लाइट्स पकड़ने वाले यात्री फंस गए, बल्कि कई विमानन कंपनियों के चालक दल के सदस्‍य भी फंस गए, जो निर्धारित समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंच सके। क्रू मेंबर्स के समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाने के कारण लगभग 16 उड़ानें प्रभावित हुईं और समय से ये उड़ान नहीं भर पाईं। ऐसे विमानों की संख्‍या 16 बताई जा रही है, जिनकी उड़ानों में निर्धारित समय से देरी हुई।

वहीं, इंडिगो ने अपने कर्मचारियों के समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाने के कारण 19 उड़ानों को रद्द कर दिया है। विमानन कंपनी ने यह भी कहा है कि जो ट्रैफिक जाम की वजह से दिल्‍ली आने वाली और यहां से जाने वाली कई उड़ानों के समय में भी बदलाव किया गया है।

वहीं, विस्‍तारा एयरलाइंस ने जाम के कारण समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाने वाले यात्रियों को सुविधा देते हुए कहा है कि जिन यात्रियों की फ्लाइट जाम के करण छूट गई है, उन्‍हें दूसरी फ्लाइट में यात्रा का अवसर दिया जाएगा और यह सीट की उपलब्‍धता के आधार पर होगा। इसके लिए उनसे कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क नहीं वसूला जाएगा। एयरलाइन ने लोगों को बिना किसी फीस के अपनी यात्रा में बदलाव और उसे रद्द करने का विकल्‍प भी दिया है।

दिल्‍ली-गुरुग्राम मार्ग पर भीषण जाम को देखते हुए एयर इंडिया ने भी एक बयान जारी कर कहा है कि 19 दिसंबर की घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों के लिए यात्री अपने टिकट रद्द करवा सकते हैं, जिस पर कोई शुल्‍क नहीं लगेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।