लाइव टीवी

21 साल की BSc सेकंड ईयर स्‍टूडेंट आर्या राजेंद्रन बनेंगी देश की सबसे युवा मेयर!

Updated Dec 26, 2020 | 21:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

केरल में हालिया संपन्‍न निकाय चुनाव में जीत हासिल करने वाली 21 साल की बीएससी सेकंड ईयर स्‍टूडेंट आर्या राजेंद्रन देश की सबसे युवा मेयर हो सकती हैं। सिनेमा में वह सुपरस्टार मोहनलाल की जबरदस्‍त फैन हैं।

Loading ...
21 साल की BSc सेकंड ईयर स्‍टूडेंट आर्या राजेंद्रन बनेंगी देश की सबसे युवा मेयर!

तिरुवनंतपुरम : केरल में हाल ही में निकाय चुनाव संपन्‍न हुए हैं, जिसमें जीत हासिल करने वाली 21 साल की आर्य राजेंद्रन तिरुवनंतपुरम की अगली मेयर बन सकती हैं। राज्‍य में सत्तारूढ़ माकपा के तिरुवनंतपुरम जिला सचिवालय ने मेयर पद के लिए आर्य के नाम की अनुशंसा की है, जिसे अब पार्टी के राज्य सचिवालय द्वारा अनुमोदित किया जाना है। अगर सबकुछ सही रहता है तो 21 साल की आर्य राजेंद्रन देश की सबसे युवा मेयर हो सकती हैं।

बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा आर्या ने मुदवनमुकल वार्ड से पार्षद का चुनाव जीता है। उन्‍होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्‍याशी को हराया। आर्या राजनीति के साथ-साथ अपनी पढाई भी जारी रखने की इच्‍छुक हैं। वह उन तीन सेमेस्‍टर की परीक्षाओं के लिए वक्‍त निकालना चाहती हैं, जो इलेक्‍शन कैंपेन के कारण वह नहीं दे पाईं। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की राज्य समिति की सदस्य आर्या ने छह साल की उम्र में ही सीपीएम की बाल शाखा ज्‍वाइन की थी।

आर्या ने बताया, क्‍या होगी प्राथमिकता?

आर्या के मुताबिक, मेयर के तौर पर उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता कचरा प्रबंधन होगी, जो उनके पूर्ववर्तियों के लिए भी एक चुनौतीपूर्ण कार्य रहा है। एक पार्षद के तौर पर वह अपने वार्ड में एक परिवार स्वास्थ्य केंद्र चाहती हैं और बच्चों में तनाव को कम करने के लिए कार्यक्रम लागू करने की इच्‍छा रखती हैं।

आर्या राजनीति में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बड़ी प्रशंसक हैं तो सिनेमा में सुपरस्टार मोहनलाल की जबरदस्‍त फैन हैं। एक जनप्रतिनिधि होने के नाते उनकी कोशिश उन मुद्दों को उठाने और उनका समाधान ढूंढ़ने की होगी, जो लोगों से सीधे तौर पर जुड़े हैं और उन्हें प्रभावित करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।