लाइव टीवी

कोविड-19: यूपी के 25 अन्य जिलों में सामने आए 62 हॉटस्पॉट, 80 केस मिले

Updated Apr 13, 2020 | 17:49 IST

Covid 19 case in UP: अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग अवनीश अवस्थी ने कहा कि राज्य के 25 अन्य जिलों में 62 हॉटस्पॉट जगहों की पहचान की गई है। इन जगहों पर 1,62,664 घरों को पहचान की गई है जिसमें 9,50,828 लोग रहते है।

Loading ...
यूपी में नए हॉटस्पॉट जगहों की पहचान हुई।
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 483 केस सामने आए हैं
  • राज्य सरकार ने प्रदेश में कोविड-19 के हॉस्टपॉट वाली जगहों की पहचान की है
  • इन जगहों को सील कर उन्हें सेनिटाइज किया जा रहा है, वस्तुओं की हो रही होम डिलीवरी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को बताया कि राज्य के 25 अन्य जिलों में 62 हॉटस्पॉट जगहों की पहचान की गई है और इन स्थानों पर कोविड-19 से संक्रमित 80 केस मिले हैं। सरकार इन जगहों की बैरिकेंडिंग करने के बाद उन्हें सेनिटाइज कर रही है। बता दें कि इसके पहले यूपी सरकार ने राज्य के 15 जिलों में 146 हॉटस्पॉट स्थानों की पहचान की है। इन जगहों को सील कर सेनिटाइज कार्यक्रम चलाया जा रहा है। सरकार इन जगहों पर जरूरी सेवाओं एवं सामग्रियों की होम डिलीवरी कर रही है। 

अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग अवनीश अवस्थी ने बताया कि राज्य के 25 अन्य जिलों में 62 हॉटस्पॉट जगहों की पहचान की गई है। इन जगहों पर 1,62,664 घरों को पहचान की गई है जिसमें 9,50,828 लोग रहते हैं। यहां पर कोविड-19 के 80 केस मिले हैं।  उन्होंने आगे बताया कि 15 जिलों में 146 हॉटस्पॉट जगहों की पहचान की जा चुकी है। इन जगहों की बैरिकेंडिंग करने के बाद सेनिटाइज कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इन जगहों पर कोरोना वायरस से संक्रमण के 401 केस मिले हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 483 केस सामने आए हैं। इस महामारी से अब तक 5 लोगों की जान गई है जबकि इस दौरान 46 लोगों को उपचार के ठीक किया गया है। राज्य में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार कदम उठा रही है।

कोविड-19 की चुनौतियों एवं लोगों को राहत पहुंचाने के लिए शुरू की गईं सेवाओं पर नजर रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में एक टीम-11 बनाई है। लोगों को खाने-पीने की दिक्कत दूर करने के लिए जिलों में सामूदायिक किचन शुरू किया गया है और दिहाड़ी मजदूरों को खाते में नकद राशि स्थानांतरित की गई है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, मुख्यमंत्री इसकी खुद निगरानी कर रहे हैं।  

इस बीच, राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में 15 अप्रैल से सरकारी योजनाओं पर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस दौरान कर्मचारियों एवं मजदूरों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग कमजोर न पड़े, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। देश अभी 21 दिनों के लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है। इस दौरान देश में सभी निर्माण गतिविधियां ठप हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश को एक बार फिर संबोधित करेंगे। समझा जाता है कि वह लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।