लाइव टीवी

Guwahati: गुवाहाटी एयरपोर्ट पर कांस्टेबल ने उतरवाए 80 साल की महिला के कपड़े, CISF ने किया निलंबित

Updated Mar 25, 2022 | 06:43 IST

नागालैंड से अपनी पोती के साथ दिल्ली जा रही 80 वर्षीय एक विकलांग महिला को गुरुवार को गुवाहाटी हवाई अड्डे पर सुरक्षा अधिकारियों ने कथित तौर पर रोका और उसके कपड़े उतार दिए।

Loading ...
एयरपोर्ट पर कांस्टेबल ने उतरवाए 80 साल की महिला के कपड़े
मुख्य बातें
  • गुवाहाटी एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर पर बैठी महिला यात्री की कपड़े उतरवा कर ली गई तलाशी
  • मामला तूल पकड़न के बाद सीआईएसएफ कर्मी निलंबित
  • महिला अपनी पोती के साथ गुवाहाटी से लौट रहीं थी दिल्ली

गुवाहाटी: गुवाहाटी हवाई अड्डे पर एक हैरान करने वाला मामला सामने आय़ा है। सुरक्षा जांच के दौरान कूल्हे का प्रतिरोपण कराकर व्हील चेयर पर जा रही 80 वर्षीय महिला यात्री के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई। मामला तूल पकड़ने पर सीआईएसएफ ने अपनी महिला कांस्टेबल को को निलंबित कर दिया। महिला अपनी पोती के साथ गुवाहाटी स्थित लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा आई थी और उसे दिल्ली की उड़ान में सवार होना था। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) गुवाहाटी हवाई अड्डा सहित देश के 64 अन्य असैन्य हवाई अड्डे की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालता है।

महिला की बेटी ने किया था ट्वीट

महिला की बेटी डॉली किकॉन जो ऑस्ट्रेलिया में एक प्रसिद्ध मानवविज्ञानी है, ने ट्विटर पर कहा कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कर्मियों ने जोर देकर कहा कि वह अपने टाइटेनियम हिप इम्प्लांट का सबूत दिखाने के लिए अपने अंडरगारमेंट को नीचे खींचे जैसे ही डॉली किकॉन ने इस घटना पर ट्वीट्स कर कड़ी ने नाराजगी जताई तो केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें जवाब दिया और कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासान दिया। 

किकोन ने ट्वीट किया था, ‘सीआईएसएफ मुख्यालय मेरी 80 वर्षीय मां की गुवाहाटी हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ सुरक्षा जांच के दौरान कपड़े उतारने को कहा गया। सुरक्षाकर्मी उनके टाइटेनियम कूल्हा प्रतिरोपण का ‘‘सबूत’’ चाहते थे और उन्होंने उन्हें कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया। क्या इस तरह से वरिष्ठ नागरिकों के साथ व्यवहार हम करते हैं। यह घृणित है। मेरी 80 साल की दिव्यांग मां को अपने अधोवस्त्र उतारने और निवस्त्र होने पर मजबूर किया गया गया। क्यों? क्यों?’

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट बनेगा वाटर-पॉजिटिव हवाईअड्डा, टर्मिनल एक व दो के पास होगा टैंक का निर्माण

आरोपी कांस्टेबल सस्पेंड

सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि संबंधित सुरक्षाकर्मी ने महिला को शरीर के निचले हिस्से के कपड़े को उतारने को कहा क्योंकि मेटल डिटेक्टर ने बीप की आवाज कर धातु होने का संकेत दिया। सीआईएसएफ के आधिकारिक हैंडल ने एक ट्वीट में कहा, 'सीआईएसएफ ने गुवाहाटी हवाई अड्डे पर दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में पहले ही जांच शुरू कर दी है। संबंधित कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। डीआईजी सीआईएसएफ ने यात्री से बात की है।'
अधिकारियों ने बताया कि सीआईएसएफ के नियंत्रण कक्ष में हवाई अड्डे के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा की गई और पाया गया कि महिला दो मिनट के भीतर जांच करा बाहर निकल आई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।