लाइव टीवी

1.5 साल से भारत में फंसे हुए थे पाकिस्तानी हिंदू, अब जाकर लौट पाए पाकिस्तान

Updated Sep 06, 2021 | 08:27 IST

1.5 साल पहले तीर्थ यात्रा पर भारत आए 98 पाकिस्तानी हिंदू कोविड 19 प्रतिबंधों के कारण फंसे हुए थे। अब जाकर वो आज अटारी-वाघा बॉर्डर से वापस पाकिस्तान लौटे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पाकिस्तानी हिंदू

नई दिल्ली: कोविड-19 महामारी के कारण बंद होने के बाद भारत में फंसे कुल 98 पाकिस्तानी हिंदू रविवार को अटारी-वाघा सीमा से वापस पाकिस्तान लौटे। वे 1.5 साल पहले भारत के विभिन्न राज्यों में हिंदू मंदिरों में पूजा करने के लिए भारत आए थे। पाकिस्तानी नागरिकों की चिकित्सा जांच की गई और उनके देश वापस जाने से पहले उन्हें चिकित्सा प्रमाण पत्र जारी किया गया।

कुछ पाकिस्तानी नागरिकों ने कहा कि वे एक साल से अधिक के अंतराल के बाद स्वदेश लौटने पर बहुत खुश हैं।  

एक प्रोटोकॉल अधिकारी ने कहा कि वे 3 सितंबर को लौटने वाले थे, लेकिन आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट नहीं होने के कारण उन्हें वापस कर दिया गया। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के रहने वाले कांजी राम ने भारतीय अधिकारियों की हर संभव मदद के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने यात्रा दस्तावेजों को पूरा करने में मदद करने के अलावा उन्हें मुफ्त भोजन, दवाएं, चिकित्सा उपचार और आश्रय प्रदान किया। 

मीडिया से बात करते हुए पाकिस्तान में सिंध प्रांत के सांघार जिले के मूल निवासी वजीर ने कहा कि हम पिछले साल हरिद्वार (उत्तराखंड में) घूमने के लिए भारत आए थे, लेकिन कोविड लॉकडाउन के कारण वापस नहीं जा सके। हम जोधपुर में रहे। हम अपने कोरोना परीक्षणों की सुविधा के लिए भारत सरकार को धन्यवाद देते हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।