लाइव टीवी

Nirbhaya Case: दोषियों को अब 1 फरवरी सुबह 6 बजे दी जाएगी फांसी, नया डेथ वारंट जारी

Updated Jan 17, 2020 | 17:36 IST

Nirbhaya Case: निर्भया के दोषियों को अब 1 फरवरी सुबह 6 बजे दी जाएगी फांसी। पटियाला हाउल कोर्ट की तरफ से नया डेथ वारंट जारी किया गया है।

Loading ...
नया डेथ वारंट जारी
मुख्य बातें
  • निर्भया के दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी, 1 फरवरी को सुबह 6 बजे होगी फांसी
  • मुकेश सिंह की दया याचिका को राष्ट्रपति ने कर दिया है खारिज
  • दोषियों की तरफ से दांवपेंच, अभी दो दोषियों के पास क्यूरेटिव का विकल्प

नई दिल्ली। निर्भया के गुनहगारों के लिए फ्रेश डेथ वारंट जारी किया गया है। अब सभी दोषियों को 1 फरवरी को फांसी दी जाएगी। पटियाला हाउस कोर्ट की तरफ से नया डेथ वारंट जारी किया गया है। बता दें कि एक दोषी मुकेश सिंह ने अदालत में अपनी दया याचिका का हवाला देकर 22 जनवरी को होने वाली फांसी पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन शुक्रवार को राष्ट्रपति की तरफ से दया याचिका खारिज हो गई थी। 

मुकेश सिंह की दया याचिका खारिज होने के बाद अभी भी पवन गुप्ता और अक्षय सिंह के पास क्यूरेटिव याचिका का विकल्प है। कानून के जानकारों का कहना है कि वैसे भी अगर किसी दोषी की दया याचिका खारिज हो जाती है तो उसे 14 दिन का समय दिया जाता है। निर्भया के केस में कुल चार दोषी हैं तो यह जानना जरूरी है कि जब तक सभी दोषियों के पास हर तरह के विकल्प खत्म नहीं हो जाते हैं तो वो दांवपेंच जारी रख सकते हैं।


नया डेथ वारंट जारी होने पर निर्भया की मां ने अपनी पीड़ा बयां की। उन्होंने कहा कि जो मुजरिम चाहते हैं वही हो रहा है, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, हमारा सिस्टम ऐसा है जहां दोषियों की सुनी जाती है।


इस मुद्दे पर आज जमकर सियासत भी हुई। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दोषियों को फांसी में देरी के लिए केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली सरकार ने समय रहते कार्रवाई की होती तो दो साल पहले ही दरिंदे फांसी के तख्ते पर लटक गए होते। बीजेपी के इस आरोप के बाद केजरीवाल खुद मैदान में उतरे उन्होंने कहा दिल्ली पुलिस केंद्र के हाथ में तिहाड़ जेल केंद्र के हाथ में ऐसे में सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए आरोप लगाया जा रहा है। 

केजरीवाल ने कहा कि जैसे ही दोषी मुकेश की तरफ से दया याचिका दायर की गई, दिल्ली सरकार ने उसे तुरंत एलजी के पास भेज दिया था। ऐसा करने में सेकेंड की भी देरी नहीं की गई। इस तरह की सियासत पर निर्भया की मां भावुक होने के साथ साथ नाराज भी नजर आईं। उन्होंने कहा कि यह समझ के बाहर है कि सरकारें एक मां के दर्द का अनुभव क्यों नहीं कर पा रही हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।