लाइव टीवी

शर्मनाक! लखीमपुर में 'डेथ सर्टिफिकेट' के लिए कंधे पर अपने ही बच्चे की लाश लेकर दौड़ता रहा बेबस पिता!

Updated Oct 04, 2019 | 00:06 IST

Father With Childs Corpse in Lakhimpur: यूपी के लखीमपुर खीरी में एक ऐसा वाकया सामने आया जिससे मानवता भी शर्मसार हो जाए, यहां एक पिता को अपने बेटे के मृत्यु प्रमाणपत्र के लिए उसकी लाश को लेकर दौड़ना पड़ा। 

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो
मुख्य बातें
  • एक शख्स के 4 साल के बेटे को जिला अस्पताल में बुखार की वजह से भर्ती कराया गया था
  • इलाज के दौरान इस बच्चे की मौत हो गई, अस्पताल ने उसका डेथ सर्टिफिकेट लाने को बोला
  • पिता मासूम बेटे के मृत शरीर को कंधे पर लेकर अस्पताल में चक्कर लगाने लगा कि डेथ सर्टिफिकेट बन जाए

नई दिल्ली: कभी-कभी कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जिसको लेकर इंसानियत भी शर्मसार हो जाए कुछ ऐसा ही मामला सामने आया उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में जहां एक बच्चे की इलाज की दौरान मृत्यु हो गई, बताया जा रहा है कि एक शख्स के 4 साल के बेटे को जिला अस्पताल में बुखार की वजह से भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई।

बच्चे की मौत की खबर के बाद उसके पिता बेसुध हो गए बाद में अस्पताल में उसे बताया गया कि बच्चे का मृत्यु प्रमाणपत्र (Death Certificate) बनवाना होगा फिर वो इस काम में अपने मासूम बेटे के मृत शरीर को कंधे पर लेकर अस्पताल में चक्कर लगाने लगा कि डेथ सर्टिफिकेट बन जाए मगर अधिकारियों और स्टॉफ को शर्म नहीं आई।

वहीं इसको देखकर कई लोगों की आंखे नम हो गईं,काफी भागदौड़ के बाद उसके बेटे का डेथ सर्टिफिकेट बन पाया। वहीं इस मामले पर अस्पताल के आला अधिकारी का कहना है कि यहां ऐसी कोई परेशानी नहीं होती है किसी मरीज की मौत के बाद उसका प्रमाणपत्र आसानी से जारी हो जाता है।

इस वाकये से एक बार फिर ये सामने आया है कि सरकारी कर्मचारी आम जनता के साथ कैसा व्यवहार करते हैं और कभी-कभी मानवता को भी ताक पर रख देते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।