लाइव टीवी

जहां बंद हैं 'निर्भया' के गुनहगार उस 'तिहाड़ जेल' में कैदी ने लगाई फांसी, मचा हड़कंप

Updated Feb 07, 2020 | 16:58 IST

Tihar Jail Suicide: देश की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में शुक्रवार को एक कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

Loading ...
जेल अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं कि किन परिस्थितियों में कैदी गगन ने फांसी लगाई

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल इन दिनों सुर्खियों में हैं वजह है यहां निर्भया (Nirbhya) के चारों गुनहगार जिन्हें फांसी की सजा मिली है वो यहां कैद हैं, देश की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में शुक्रवार की शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां एक युवा कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बताया जा रहा है मृत कैदी का नाम गगन है और उसकी उम्र महज 21 साल बताई जा रही है वो यहां चोरी के इलजाम में सजा काट रहा था। गगन को तिहाड़ जेल के शौचालय में फंदे से झूलते हुए पाया गया।

इसके बाद जेल में हड़कंप मच गया और जेल अधिकारियों ने आनन फानन में शव को फंदे से उतारा और उसके घर वालों को खबर की उसके शव की पोस्टमार्टम किया जाएगा उसके बाद ही शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

जेल अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं कि किन परिस्थितियों में कैदी गगन ने फांसी लगाई क्या उसने खुद ऐसा किया या वो किसी के दबाब में था या क्या ऐसी परिस्थितयां बनीं कि उसने अपनी जान देने का फैसला लिया ये सब जांच का विषय है।

गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में ही 'निर्भया' के चारों दोषी- मुकेश, पवन, अक्षय और विनय भी बंद हैं जिन्हें फांसी की सजा सुनाई गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।