लाइव टीवी

मौसम 16 अगस्त 2020: दिल्ली और एनसीआर में आज मौसम का रहेगा ऐसा मिजाज

Updated Aug 16, 2020 | 00:04 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दिल्ली और एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। लेकिन दोपहर बाद तापमान में इजाफा होगा।

Loading ...
मौसम 16 अगस्त 2020: दिल्ली और एनसीआर में आज ऐसा होगा मौसम का मिजाज
मुख्य बातें
  • दिल्ली और एनसीआर के आसमां में बादलों को रहेगा डेरा, कुछ जगहों पर हो सकती है बारिश
  • दोपहर बाद तापमान में बढ़ोतरी के आसार
  • अगले दो दिन तक रविवार जैसा ही रहेगा मौसम

नई दिल्ली। शनिवार को दिल्ली और एनसीआर के दूसरे शहरों में बारिश नहीं हुई, हालांकि कुछ देर के लिए आसमां पर बादल छाए रहे। सुबह ंमौसम खुशगवार था। लेकिन दोपहर के बाज गर्मी बढ़ गई। ऐसे में आज का मौसम कैसा होगा। अगर मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात करें तो दिल्ली और एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है। इसके साथ ही गर्मी का भी अहसास होता रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और एनसीआर में अब आद्रता में कमी आ रही है जिसकी वजह से बारिश धीरे धीरे खत्म हो जाएगी, हालांकि अगस्त महीने के अंत में बारिश हो सकती है।

फरीदाबाद और गुरुग्राम में गरज के साथ हल्की बारिश
अगर फरीदाबाद और गुरुग्राम की बात करें तो यहां का भी मौसम दिल्ली की ही तरह रहेगा। लेकिन कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। शनिवार को लोग उमस से बेहाल रहे। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान में छाए हुए बादल भी छंट रहे हैं, लिहाजा गुरुग्राम और फरीदाबाद में बारिश की संभावना कम है। मानसून धीरे धीरे कमजोर हो रहा है, अब जो बारिश होगी उसमें स्थानीय कारक ज्यादा जिम्मेदार होंगे। 


दिल्ली- फरीदाबाद की तरह रहेगा नोएडा का हाल
फरीदाबाद और गुरुग्राम की ही तरह नोएडा और गाजियाबाद की भी तस्वीर रहेगी। गाजियाबाद में अधिकतम तापमान में थोड़ा इजाफा होगा जिसकी वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ आसमां में बदली छाई रहेगी जिसकी वजह से उमस का भी सामना करना होगा। मौसम विभाग के जानकारों का कहना है कि अगस्त के मध्य में मानसून धीरे धीरे और उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ना शुरू हो जाता है जिसकी वजह से जहां मौसम में आद्रता होती है वहां बारिश हो जाती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।