लाइव टीवी

मौसम 17 अगस्त 2020 : दिल्ली-एनसीआर में बरसेंगे बादल, जानें आज के मौसम का हाल

Updated Aug 17, 2020 | 05:30 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल) : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर के इलाकों में मौसम विभाग ने आज बारिश के आसार जताए हैं। साथ ही तापमान में गिरावट और आर्द्रता के स्‍तर में कमी के अनुमान भी हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मौसम 17 अगस्त 2020 : दिल्ली-एनसीआर में बरसेंगे बादल, जानें आज के मौसम का हाल
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार को बारिश के आसार जताए गए हैं
  • मौसम विभाग के अनुसार, दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे
  • तापमान में गिरावट और आर्द्रता का स्‍तर कम होने के आसार भी हैं

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में सोमवार को हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आसमान में बादल छाए रहेंगे और तापमान में भी गिरावट आने के आसार हैं। इससे पहले रविवार सुबह यहां हुई बारिश से लोगों को उमस व गर्मी से काफी तक राहत मिली। हालांकि बारिश के कारण कई जगह सड़कों पर पानी भी भर गया, जिसके कारण लोगों को मुश्किलों का समाना करना पड़ा।

आसमान में छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग ने सोमवार द‍िल्‍ली-एनसीआर में हल्‍की बारिश व आसमान में बादल छाए रहने के अनुमान जताए हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट के अनुमान हैं, जबकि न्‍यूनतम तापमान में किसी तरह के बदलाव के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्‍ली में सोमवार (17 अगस्‍त) को अधिकतम तापमान 36‍ डिग्री सेल्सियस और न्‍यूतनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

आर्द्रता में कमी के आसार

दिल्‍ली में रविवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास और न्‍यूनतम तापमान करीब 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में आर्द्रता का स्‍तर भी शनिवार के मुकाबले कम दर्ज किया गया। शनिवार, 15 अगस्‍त को जहां हवा में आर्द्रता का स्‍तर 95 फीसदी तक दर्ज किया गया था, वहीं रविवार को यह लगभग 83 प्रतिशत दर्ज किया गया। सोमवार को बारिश के बाद यहां आर्द्रता का स्‍तर और कम होने के आसार हैं।

NCR में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्‍ली के साथ-साथ एनसीआर में भी सोमवार को हल्‍की बारिश के अनुमान हैं। दिल्‍ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के नोएडा व गाजियाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम व फरीदाबाद के विभिन्‍न इलाकों में हल्‍की से मध्‍यम बारिश हो सकती है। एनसीआर के इन इलाकों में भी मौसम विभाग ने दिन में आसमान में बादल छाए रहने के आसार जताए हैं। इन इलाकों में हालांकि आर्द्रता का राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के मुकाबले कुछ हद तक कम दर्ज किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।