लाइव टीवी

मौसम 24 अगस्त 2020: आज भी सुहावना रहेगा दिल्ली का मौसम, बारिश के भी आसार

Updated Aug 24, 2020 | 10:29 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो आज बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
24 अगस्त को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
मुख्य बातें
  • दिल्ली एनसीआर में पिछले दिनों काफी बारिश हुई है
  • अगले कुछ दिन भी हल्की बारिश की संभावना है
  • रविवार सुबह भी दिल्ली में हल्की बारिश हुई

नई दिल्ली: पिछले दिनों हुई बारिश के बाद दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में मौसम सुहावना हो गया है। बारिश के बाद तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली एनसीआर के निवासियों को फिलहाल उमस भरी गर्मी से राहत मिलती रहेगी। मौसम विभाग ने आज भी तेज हवाएं चलने का अंदेशा जताया है और साथ ही कुछ स्थानों पर बारिश की भी संभावना व्यक्त की है।

इससे पहले रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में मौसम सुहावना रहा और कुछ इलाकों में बादल छाए रहने के साथ बारिश भी हुई। आसमान पूरा साफ नजर आया।  शहर में रविवार को अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे, साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है।

दिल्ली और एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस वजह से दिल्ली में शनिवार को यमुना नदी का जल स्तर बढ़ गया। दिल्ली और आस-पास के शहरों जैसे- गुरुग्राम, नोएडा में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव और ट्रैफिक जाम हो गया।

 

देश के कई हिस्सों में अभी भारी बारिश हो रही है। गुजरात के कई इलाकों में रविवार को मूसलाधार बारिश के कारण नदियां उफान पर रहीं और 100 से अधिक बांधों को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया। मेहसाणा, पाटन, सूरत, गिर सोमनाथ, साबरकांठा, अहमदाबाद, गांधीनगर, अरावली और सुरेंद्रनगर जिलों के हिस्सों में रविवार सुबह से बहुत भारी बारिश हो रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी। मौसम विभाग ने अगले दो दिन में तीनों राज्यों में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जताया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।