लाइव टीवी

मौसम 23 सितंबर: क्या आज होगी दिल्ली-NCR में बारिश या रहेगा गर्मी का प्रकोप

Updated Sep 23, 2020 | 00:03 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से बारिश नहीं हुई है, जिससे तापमान में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदा बांदी होने की सभावना है।

Loading ...
दिल्ली एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है, जिसके कारण तापमान बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस रहा। आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश या बूंदा बांदी भी हो सकती है।

दिल्ली में पिछले 13 दिन से बारिश नहीं हुई है। इस महीने में दिल्ली में केवल तीन दिन ही बारिश हुई है। बारिश नहीं होने से आद्रर्ता और गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग ने बुधवार को हल्की बारिश से तापमान में कमी की संभावना जताई है। राष्ट्रीय राजधानी में सितंबर में अब तक 80 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है। दिल्ली में अगस्त में 237 मिमी बारिश दर्ज की गई थी जो इस माह में पिछले सात साल में हुई सर्वाधिक बारिश है।

वहीं गुरुग्राम की बात करें तो यहां आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। फरीदाबाद में भी इस तरह का मौसम रहने का पूर्वानुमान है। यहां बारिश की संभावना नहीं है।

कई जगह भारी बारिश

इसके अलावा देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। मंगलवार रात को मुंबई में भी बारिश हुई। केरल में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। आईएमडी) ने उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी में निम्न वायु दाब का क्षेत्र बनने के बाद 10 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इससे जुड़ी घटनाओं में तीन लोगों को मौत हो गई है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण ओडिशा के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।