लाइव टीवी

मौसम 3 सितंबर: क्या दिल्ली-NCR में आज होगी बारिश? जानें कैसा रहेगा मौसम

Updated Sep 03, 2020 | 00:12 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश होने की संभावना है। बादल छाए रह सकते हैं। तापमान नियंत्रण में रहेगा।

Loading ...
दिल्ली एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम
मुख्य बातें
  • पिछले महीने अगस्त में देश के कई हिस्सों में हुई अच्छी बारिश
  • दिल्ली-NCR में अगले कुछ दिन हल्की बारिश हो सकती है

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आज बारिश होने का पूर्वानुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विभाग ने बताया कि अगले छह दिन तक यहां रह-रह कर हल्की बारिश होती रहेगी। बृहस्पतिवार को अच्छी बारिश की संभावना है। दिल्ली में इस साल अगस्त महीने में 237 मिमी बारिश दर्ज हुई जो पिछले सात साल में इस महीने में हुई सबसे ज्यादा बारिश है।

दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में भी बादल छाए रहेंगे और बारिश की भी संभावना है। गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं फरीदाबाद में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 

अगस्त में हुई अच्छी बारिश

देश में इस साल अगस्त में सामान्य से 27 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है। यह पिछले 120 साल में दर्ज की गई चौथी सर्वाधिक बारिश है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि देश में एक जून से 31 अगस्त के बीच सामान्य से 10 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई। देश में आधिकारिक रूप से वर्षा ऋतु को एक जून से 30 सितंबर तक माना जाता है। अगस्त 1926 में सामान्य से 33 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई थी, जो अभी तक की सर्वाधिक है। इसके बाद अगस्त 1976 में सामान्य से 28.4 प्रतिशत अधिक, अगस्त 1973 में 27.8 प्रतिशत अधिक और इस साल सामान्य से 27 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।