लाइव टीवी

Weather Today, 18 Sept 2021: दिल्ली-उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना

Updated Sep 18, 2021 | 06:00 IST

Weather Forecast Today, 18 September 2021 (आज का मौसम): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में मौसम सुहावना बना रहेगा। बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश में भी बारिश का पूर्वानुमान है।

Loading ...
आज का मौसम

Weather Forecast Today, 18 September 2021: इस साल बेहतर मानसून के कारण दिल्ली में 16 सितंबर की दोपहर तक 1159.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जो 1964 के बाद से सबसे अधिक और अब तक की तीसरी सर्वाधिक बारिश है। हालांकि शुक्रवार के दिन बारिश नहीं हुई। लेकिन शनिवार को हल्की बारिश की संभावना है। वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में भी मानसून ने खासा जोर पकड़ रखा है। ज्यादातर स्थानों पर लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण हुए हादसों में कम से कम 13 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश के पूर्वी इलाकों में अनेक जगहों पर बुधवार रात से शुरू हुई बारिश बृहस्पतिवार रात तक जारी रही, जिसके कारण जगह-जगह जलभराव हो गया। सड़कें और रेल मार्ग जलमग्न होने के कारण यातायात पर बुरा असर पड़ा।

न्यूज एजेंसी 'भाषा' के अनुसार, एक निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा कि 23-24 सितंबर तक बारिश बीच-बीच में होती रहेगी, जिसका मतलब है कि मानसून समाप्त होने तक, दिल्ली के नाम अब तक दूसरा सबसे ज्यादा बारिश वाला मानसून दर्ज हो सकता है। पिछले दो दशकों में यह केवल तीसरी बार है जब दिल्ली में मानसून की बारिश ने 1000 मिमी के निशान को पार किया है। एक जून को जब मॉनसून शुरू होता है, तब से 15 सितंबर के बीच शहर में सामान्य तौर पर 614.3 मिमी बारिश होती है। दिल्ली से मानसून 25 सितंबर तक लौटता है।

 पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। ओडिशा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में गरज के साथ छिटपुट बारिश की संभावना है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।