लाइव टीवी

आज की गुड न्यूज: नीम से कैंसर का होगा इलाज, मछली की तरह तैरा देश का ये लड़का, भारत को मिलेगा फाइटर F-18

Updated Apr 06, 2022 | 22:29 IST

Aaj ki Good News (आज की अच्छी और बड़ी खबरें): दिन भर की थकान के बाद खबरों की बाढ़ में अब टाइम है कुछ अच्छा और पॉजिटिव पढ़ने का। टाइम्स नाउ नवभारत की ओर से पेश है आज की गुड न्यूज का बुलेटिन।

Loading ...
Aaj Ki Good News : 6th April 2022

Aaj ki Good News, आज की अच्छी खबरें : दिन भर खबरों के बीच क्या आप भी कुछ अच्छे मूड वाली न्यूज देख रहे हैं। तो ये वाला बुलेटिन हमारी टीम ने खासतौर पर आपके लिए ही तैयार किया है। यहां देखें दिनभर में कितनी अच्छी खबरें आईं जिनमें से कुछ आपके काम की होंगी तो कुछ अच्छी वाइब्स देने वाली होंगी। 

12 साल के लड़के का कमाल 

अगर आपको लगता है कि उम्र का सफलता से कोई कनेक्शन होता है तो खबर पढ़ें। मुंबई के समुद्र में एलीफैंटा से गेटवे आफ इंडिया तक की 14 किलोमीटर की दूरी नील शेकटकर ने 2:45 घंटे में पूरी करके एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। उनके इस रिकॉर्ड को India Book of World Record में शामिल किया गया है।  

Hindi Samachar 6 अप्रैल: मुंबई में मिले XE-कप्पा वेरिएंट के मामले, BJP के स्थापना दिवस पर PM मोदी का संबोधन

भारत को मिलेगा F-18 सुपर हॉरनेट 

भारत के नौसेना फाइटर विमानों के खेमे में अमेरिकी कंपनी बोइंग F-18 सुपर हॉर्नेट के दो विमान जुड़ने जा रहे हैं। ये अमेरिका का मेजर फाइटर प्लेन माना जाता है जिसकी मदद से उसने इराक, सीरिया, लीबिया, और अफगानिस्तान पर भीषण बमबारी की थी। 

इस TTE ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 1 साल में 1 करोड़ से ज्यादा का जुर्माना वसूल कर रेलवे का बढ़ाया मान

नीम में है कैंसर से लड़ने की ताकत 

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने एक शोध के बाद दावा किया है कि नीम से कैंसर का इलाज करने में मदद मिल सकती है। नीम में एक बायोएक्टिव घटक, निंबोलाइड को पहचाना गया है जो ट्यूमर को कंट्रोल कर सकता है। 

मम्मी के साथ आएंगे रणबीर कपूर 

शादी की चर्चा से इतर रणबीर कपूर को लेकर एक और खबर सामने आई है। वह जल्द ही अपनी मम्मी के साथ पर्दे पर नजर आएंगे। हालांकि यह कोई फिल्म नहीं बल्कि विज्ञापन होगा। नीतू कपूर ने खुद इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। 

हरियाणा में VIP कल्चर होगा बंद 

हरियाणा में वाहनों पर वीआईपी नंबर बंद हो जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अब से जो भी गाड़ियां खरीदी जाएंगी, उन पर आम नंबर होंगे। वहीं ई-नीलामी के जरिए ऐसे वीआईपी नंबर आम जनता के लिए भी उपलब्ध रहेंगे।  सबसे पहले खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने काफिले की चार गाड़ियों के नंबर छोड़ने की घोषणा की है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।