लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 1 जून, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 01, 2022 | 23:53 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 1 जून, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 1 जून (बुधवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar,1 जून की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar: मशहूर सिंगर केके का अंतिम संस्कार गुरुवार को होगा। इन सबके बीच सौरव गांगुली ने ट्वीट किया जिसके कई मतलब निकाले गए। लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि गांगुली ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में पीएम पैकेड पर काम करने वाले कश्मीरी पंडितों की तैनाती जिला मुख्यालय पर होगी।  सीएम योगी आदित्यनाथ  अयोध्या दौरे पर थे इस दौरान वह अयोध्या में रामजन्म भूमि स्थल पर कई कार्यक्रमों का उद्घाटन किया। बिहार में  जाति आधारित जनगणना पर नीतीश कुमार ने कहा कि सभी दलों में आम सहमति बन गई है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में मनप्रीत सिंह नाम का शख्स गिरफ्तार हुआ है। उस पर आरोपियों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-


एयर इंडिया ने 55 वर्ष से अधिक आयु के स्थायी कर्मचारियों के लिए VRS की घोषणा की है, अब 55 साल से ज्यादा के कर्मचारी वीआरएस ले सकेंगे और उन्हें एकमुश्त धनराशि मिल जाएगी।
Air India VRS: एयर इंडिया ने किया वीआरएस प्लान का ऐलान, मिलेंगे एकमुश्त इतने फायदे

गुजरात विधानसभा चुनाव को आम आदमी पार्टी त्रिकोणीय बनाने की हरसंभव कोशिश कर रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 6 जून को मेहसाणा का दौरा करेंगे।
पाटीदारों के गढ़ मेहसाणा में 6 जून को होंगे अरविंद केजरीवाल, विधानसभा चुनाव पर नजर

सिंगर केके दुनिया को अलविदा कह गए लेकिन, 53 साल की उम्र में जिस तरह उन्होंने दुनिया छोड़ी, वो कई सवाल खड़े कर गया है।
कैसे आया केके की मौत का 'पल'? क्यों कह दिया 'अलविदा' ? उनकी मौत मिस्ट्री सामने आ गई ?

सर्वे में प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व एवं उनकी कार्यशैली के बारे में कई अहम और नई बातें सामने आई हैं। सर्वे में मोदी सरकार एवं पीएम मोदी को लेकर कई सवाल पूछे गए। इनमें से एक सवाल यह भी था कि पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व की वजह क्या है।
लोगों ने माना-PM मोदी के पावरफुल नेतृत्व के पीछे है उनकी करिश्माई छवि और अमित शाह जैसा सहयोगी 

नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल पूरे हो चुके हैं। इन आठ वर्षों में मोदी सरकार के कामकाज को जनता के बीच जनता के नजरिए से TIMES NOW नवभारत ने समझने की कोशिश की और VETO के साथ किए सर्वे में क्या कुछ निकल कर आया आपके सामने पेश कर रहे हैं।
PM Modi Government survey: मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल पर खास सर्वे में जनता की खास राय

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जानकारी दी कि उसने एक चरमपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बैंक खातों को कुर्क कर दिया है। एजेंसी ने पीएफआई के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में खातों को कुर्क कर दिया है।
ED Big action on PFI: प्रवर्तन निदेशालय ने 'मनी लॉड्रिंग केस' में पीएफआई के बैंक खातों की किया 'कुर्क'

लखीमपुर खीरी कांड में गवाहों पर आखिर कौन हमला करा रहा है। बता दें कि इसी तरह के प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकार लगाई थी। और गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे की जमानत खारिज कर दी थी।
आखिर लखीमपुर खीरी केस के गवाहों को कौन डरा रहा है

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक हैरान करने वाले ट्वीट में नई पारी के आगाज के संकेत दिए हैं। इस पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने संकेत दिए हैं कि दादा अब भी बोर्ड अध्यक्ष हैं।
सौरव गांगुली के ट्वीट के बाद जय शाह का आया बयान- 'वो अब भी BCCI अध्यक्ष हैं'

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए ताजा आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है।
अगले 2 घंटों में हल्की बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें, हवा की गति हो सकती है तीव्र

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली बुधवार को एक नई पारी की शुरुआत करने जा रहा हैं उन्होंने बुधवार को एक ट्वीट करके हलचल मचा दी है।
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली करेंगे नई पारी की शुरुआत, ट्वीट ने मचाई हलचल

जम्मू कश्मीर में पीएम पैकेज में काम कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों पर बड़ा फैसला लिया गया है। एलजी मनोज सिन्हा ने इस संबंध में बड़ी बैठक की थी।
कश्मीरी पंडित कर्मचारियों पर एलजी मनोज सिन्हा का बड़ा फैसला, सुरक्षित जगह होगा ट्रांसफर

अयोध्या में राम मंदिर क्षेत्र में आने वाली सभी शराब की दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं, आबकारी मंत्री ने इस बारे में जानकारी दी।
अयोध्या में राम मंदिर क्षेत्र में अब नहीं मिलेगी सभी शराब दुकानों के लाइसेंस किए गए निरस्त

आजम खान का दर्द छलका तो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उनसे मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे। हालांकि आजम खान के परिवार की शिकायत थी कि पिछले 27 महीनों में वो एक दफा भी जेल नहीं गए।
जब अखिलेश यादव मेट आजम खान- बोले- आप जल्द स्वस्थ होकर आएं

स‍िंगर केके की मौत पर बीजेपी नेता द‍िलीप घोष ममता सरकार पर हमलावर हैं उनका कहना है कि शो के दौरान ज्‍यादा भीड़, बदइंतजामी और बंद एसी आदि उनकी मौत की वजह बन गए।
 बीजेपी नेता दिलीप घोष सिंगर केके की मौत पर बंगाल सरकार पर बरसे, कहा-टूटे दरवाजे, ज्यादा भीड़, बंद एसी, बनी मौत की वजह!

मनीलॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बचाव करने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला। 

AAP पर BJP का पलटवार, स्मृति इरानी ने पूछा- 'भ्रष्ट' जैन को केजरीवाल ने क्लीन चिट क्यों दी?  

सिद्धू मूसा वाला हत्याकांड के बाद सोशल मीडिया पर जहां एक तरफ मूसा वाला के फैन अपना गम जाहिर कर रहे है तो वही कुछ गैंगस्टर उसे अपना भाई बता कर उसकी हत्या का बदला लेने की बात कर रहे है।

Sidhu Moose Wala की हत्या का बदला लेने की तैयारी में हैं जेल में बंद गैंगस्टर! सोशल मीडिया पर वायरल हुईं पोस्ट

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala Murder) की हत्या मामले में प्रमुख संद‍िग्‍ध आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी सुरक्षा को लेकर दायर की गई याचिका को वापस ले लिया है। 

Lawrence Bishnoi: सुरक्षा को लेकर लॉरेन्स बिश्नोई ने दिल्ली HC से वापस ली याचिका, एनकाउंटर की जताई थी आशंका

साल 2022 में अगर टारगेट किलिंग और आतंकियों के हमलों को देखा जाय तो मई को महीने में सबसे ज्यादा आतंकियों ने आम लोगों को निशाना बनाया है। अकले मई में 7 लोगों की मौत हुई है। 

Jammu And Kashmir:कश्मीर में टारगेट किलिंग, स्टिकी बम नई चुनौती, मई में सबसे ज्यादा हत्याएं

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें एक युवती पुल से कूदकर जान देने जा रही थी। लेकिन, एक शख्स ने बड़ी चालाकी से उसकी जान बचा ली, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

VIDEO: पुल से छलांग लगाकर जान देने जा रही थी युवती, देखें किस तरह बचाई गई जान

बॉलीवुड सिंगर केके (53) की मौत मामले में कोलकाताल पुलिस ने केस दर्ज किया है। कोलकाता के न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में सिंगर के असामान्य हालत में मौत होने का मामला दर्ज हुआ है। 

KK Singer : केके के चेहरे और सिर पर चोट के निशान, कोलकाता पुलिस ने दर्ज किया असामान्य मौत का केस

अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के गर्भगृह का पहला पत्थर रखा जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह साढ़े 9 बजे जन्मभूमि परिसर पहुंचेंगे जहां पूजा के बाद वो गर्भगृह के निर्माण के लिए पहला पत्थर रखेंगे।

Ram Mandir Garbhagriha : अयोध्या में आज सीएम योगी रखेंगे गर्भगृह का पहला पत्थर, राम मंदिर में होगी 5 दिन पूजा 

भगवान हनुमान के जन्म स्थान को लेकर जारी विवाद के बीच नासिक में हो रही धर्म संसद में जमकर हंगामा हुआ। दो संतों में इस कदर बहस हुई कि मामला हाथापाई तक पहुंच गया। 

किष्किंधा के या अंजनेरी के हनुमान? बजरंगबली के जन्मस्थान को लेकर ये कैसा विवाद

अब हैदराबाद स्थित चार मीनार की मस्जिद को लेकर विवाद सामने आ रहा है। कांग्रेस नेता राशिद खान ने चारमीनार स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी है जिसका भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कड़ा विरोध किया है। 

Charminar mosque: कांग्रेस नेता राशिद खान की मांग-नमाज के लिए खुले चारमीनार मस्जिद, BJP बोली-कानून के खिलाफ

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके यानि कृष्ण कुमार कुन्नथ का आज सुबह 9 बजे कोलकाता के SSKM अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।  मंगलवार देर रात 53 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। केके कोलकाता में लाइव परफॉर्मेंस के बाद होटल पहुंचे थे जहां अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और फिर वो नीचे गिर गए। इसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।
KK's Demise: केके के निधन पर राजनीतिक जगत भी स्तब्ध, पीएम मोदी बोले- हम उन्हें उनके गीतों के माध्यम से याद करेंगे 

मलयालम संगीत जगत ने एक दिग्गज सितारा खो दिया है। 78 साल की उम्र में 28 मई 2022 को मशहूर गायक एडवा बशीर (Singer Edava Basheer) ने आखिरी सांस ली। एडवा बशीर एक कार्यक्रम में लाइव गा रहे थे और इसी मंच पर उनके प्राण निकल गए। किसी को भी अंदाजा नहीं था जो इंसान सामने गाना गा रहा है वो अगले ही पल इस दुनिया को अलविदा कह देगा। उनके निधन का हैरान करने वाला वीडियो सामने आ गया है।
Edava Basheer Dies: लाइव कॉन्सर्ट में गाना गाते हुए निकल गई मशहूर सिंगर की जान, देखें हैरान करने वाला वीडियो  

साल के छठे महीने का यह पहला दिन इतिहास में अपनी एक खास जगह रखता है। नेपाल में आज के दिन की एक बड़ी घटना ने देश के पूरे इतिहास का रूख मोड़ दिया। इस दिन नेपाल के राजमहल में हुए सामूहिक हत्या कांड में राजा, रानी, राजकुमार और राजकुमारियां मारे गए। राजा के भाई ज्ञानेंद्र बीर बिक्रम शाह देश के नये राजा बने।
आज का इतिहास, 1 जून: नेपाल के शाही परिवार के नरेश वीरेन्द्र शाह, उनकी पत्नी और  कई अन्य सदस्यों की नृशंस हत्या
 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।