लाइव टीवी

ताजा खबर, 10 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 11, 2021 | 00:02 IST

ताजा खबर, 10 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 10 जून, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
ताजा खबर, 10 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : मुंबई के मलाड इलाके में एक इमारत के गिर जाने से 11 लोगों की मौत हो गई। मुंबई में बुधवार को भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक यहां भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। आज सूर्य ग्रहण लगेगा। केंद्र सरकार सीरम और भारत बायोटेक के साथ कोरोना वैक्सीन की कीमत पर बातचीत कर सकता है। झारखंड में भाजपा के एक नेता की बेटी की रेप के बाद हत्या करने का मामला सामना आया है। देश और दुनिया के  घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

HDFC Bank loot: बिहार से बैंक लूट की बड़ी खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि वैशाली जिले में ये घटना सामने आई है, जहां लुटेरे एचडीएफसी बैंक से 1.19 करोड़ रुपये लूट ले गए।
Bihar Bank Loot:बिहार के वैशाली जिले में एचडीएफसी बैंक से 1.19 करोड़ रुपये की लूट

 तृणमूल कांग्रेस की  सांसद और बंगाली अदकारा नुसरत जहां (Nusrat Jahan) अपने कारनामों की वजह से आए दिन सुर्खियों में रहती हैं। सांसद बनने के बाद से ही वह विवादों का सामना कर रही हैं। अब उनकी प्रेग्‍नेंसी की खबरें छाई हुई हैं। 
Nusrat Jahan:निखिल जैन का नुसरत और यश दासगुप्ता के अफेयर की ओर भी इशारा

Team India for Sri Lanka tour: भारत के श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय वनडे और टी20 सीरीज का ऐलान कर दिया गया है। चयन समिति ने शिखर धवन को सीमित ओवर क्रिकेट टीम का कप्तान चुना है।
IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान

इस समय शिवसेना के नेता पीएम नरेंद्र मोदी के यशगान में जुट गए हैं। क्या उनका मौजूदा घटकदलों से मोह कम हो रहा है या इसे राजनीति की सामान्य घटना माना जाए इसे लेकर कई विचार हैं।
बदली बदली सी नजर आ रही है शिवसेना, सियासी कहानी लिखने की तैयारी ?

Man Married 37th Time:एक बुजुर्ग शख्स ने 37 बार शादी की है हाल ही में उन्होंने अपनी 28 पत्नियों, 35 बच्चों और 126 पोते-पोतियों के सामने एक यंग लड़की से शादी की है, इसका वीडियो सामने आया है।
[VIRAL VIDEO]बुजुर्ग इंसान ने अपनी 28 पत्नियों के सामने यंग लड़की संग रचाई शादी, नहीं देखी होगी ऐसी शादी

Baba Ramdev on corona vaccine: बाबा रामदेव कोरोना की वैक्सीन लगवाने वाले हैं इस कारण वे चर्चा में आ गए हैं, बताया जा रहा है कि बाबा ने कहा है कि  डॉक्टर भगवान के भेजे गए दूत हैं।
एलोपैथिक को नकारा बताने वाले बाबा रामदेव लगवायेंगे कोरोना का टीका, बोले- डॉक्टर भगवान के भेजे गए दूत

IPL 2021, Eoin Morgan and Jos Buttler tweet controversy: कोलकाता नाइट राइडर्स के इयोन मोर्गन और राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर का आईपीएल करियर अब मुश्किल में पड़ सकता है।
IPL 2021: विवाद के बाद अब शर्मिंदा होने से बचना है, तो इन दोनों को बाहर रखे KKR और राजस्थान रॉयल्स

पंजाब कांग्रेस में कलह को समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। समिति मे सीएम की कुर्सी पर कैप्टन अमरिंदर सिंह को बेहतर माना है इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू को अहम जिम्मेदारी देने की भी बात कही है।
पंजाब में 'कैप्टन' की कप्तानी बरकरार, नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाने की सिफारिश

कोरोना मरीज अलग अलग संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। भारत में हर्पिज सिंपलेक्स वायरस का पहला मामला सामने आया है।
Herpes Simplex Virus: कोरोना काल में अवसरवादी संक्रमण, भारत में हर्पीज सिंपलेक्स वायरस का पहला केस

जितिन प्रसाद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में क्या गया कि पार्टी के दिग्गजों की राय बदल गई। हरीश रावत कहते हैं कि जितिन का जाना उनके खुद के परिवार का अपमान है तो वीरप्पा मोइली के मुताबिक जितिन जातिवादी थे।
क्या कांग्रेस अब जातिवादी पार्टी नहीं, जितिन प्रसाद के मुद्दे पर इस ट्वीट को समझें

Assam Corona News:असम में लोगों की मदद ना करने का ऐसा मामला सामने आया है जो कई सवाल खड़े करता है यहां एक बहू को अपने कोरोना पॉजिटिव को अपने कंधे पर लादकर अस्पताल लेकर जाना पड़ा।
वाह रे सिस्टम! असम में एक बहू ने कोरोना पॉजिटिव ससुर को अपने कंधे पर लादकर पहुंचाया अस्पताल

एटीएम इंटरचेंज शुल्क में बढ़ोतरी की गई है। लेकिन ग्राहक अपने बैंक के एटीएम से 5 मुफ्त लेनदेन प्रति महीने कर सकते हैं।
ATM fee hike : एटीएम इंटरचेंज शुल्क में बढ़ोतरी, पर अपने बैंक ATM से कर सकते हैं हर महीने 5 फ्री लेनदेन

ज्येष्ठ अमावास्या के दिन साल का पहला सूर्य ग्रहण लग गया है।यह ग्रहण अमेरिका, यूरोप, उत्तरी अटलांटिक महासागर तथा उत्तर एशिया के अधिकांश हिस्सों में देखा गया।
Solar Eclipse Photos:दुनिया के तमाम देशों में दिखा इस अनूठी घटना का खूबसूरत नजारा, देखें तस्वीरें

चुनाव आयोग में अनूप चंद्र पांडेय को चुनाव आयुक्त की जिम्मेदारी मिली है। लेकिन सरकार के फैसले की राजनीतिक दल आलोचना कर रहे हैं।
अनूप चंद्र पांडेय EC के बनाए गए सदस्य तो क्यों छिड़ गई बहस, राज बब्बर का खास ट्वीट

कांग्रेस के युवा चेहरे और राहुल गांधी के करीबी जितिन प्रसाद पार्टी छोड़ चुके हैं। उनके पार्टी से बाहर जाने पर कपिल सिब्बल ने खास अंदाज में प्रतिक्रिया जी जिसके राजनीतिक निहितार्थ क्या हैं उसे समझना जरूरी है।
Kapil Sibal: 'आया राम गया राम' से 'प्रसाद' की राजनीति, कपिल सिब्बल के इस बयान को समझिए

दिल्ली में कोरोना संकट के जारी रहते तमाम चीजों में दिक्कतें आ रही हैं स्कूल भी इससे प्रभावित हैं और घर से ही पढ़ाई की व्यवस्था जारी है, इस सबके बीच स्टूडेंट खासा सफर कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए परीक्षा को कैंसिल कर दिया है।
Delhi:दिल्ली में 9वीं और 11वीं के  एग्जाम हुए कैंसिल, मिड टर्म परीक्षा के आधार पर घोषित होगा रिजल्ट

Myanmar military plane crash:म्यांमार के मांडले क्षेत्र में गुरुवार सुबह खराब मौसम के कारण एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया इस हादसे में  12 लोगों की मौत हो गई है।
Myanmar:म्यांमार का सैन्य विमान हुआ क्रैश, हादसे में 12 की गई जान

कोई भी टैक्स नोटिस प्राप्त करना नहीं चाहता है, लेकिन यदि आपको कोई नोटिस मिलता है तो घबराएं नहीं। सावधानी के साथ नोटिस का जबाव देने की कोशिश करें।
Income Tax Notice : इनकम टैक्स से नोटिस मिले तो घबराएं नहीं, ऐसे करें हैंडल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार शाम दिल्ली पहुंच रहे हैं। राजधानी का उनका यह दौरा अचानक हो रहा है। आज उनकी मुलाकात गृह मंत्री अमित शाह से होनी है।

दिल्ली के अचानक दौरे पर CM योगी, आज शाह से मिलेंगे, कल PM मोदी, नड्डा के साथ बैठक

देश में ज्येष्ठ अमावास्या के दिन साल का पहला सूर्य ग्रहण लग गया है। वैसे तो यह ग्रहण अमेरिका, यूरोप, उत्तरी अटलांटिक महासागर तथा उत्तर एशिया के अधिकांश हिस्सों में देखा जा सकेगा 

साल का पहला सूर्य ग्रहण हुआ शुरू, इस समय तक अनूठी खगोलीय घटना का नजारा देख सकेंगे आप

तृणमूल कांग्रेस की सांसद एवं अभिनेत्री नुसरत जहां अपनी शादी को लेकर विवादों में हैं। टीएमसी सांसद ने हालांकि अपनी शादी पर सफाई दी है लेकिन भाजपा उन्हें घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती।

तो क्या नुसरत जहां ने शादी पर झूठ बोला? BJP नेता अमिल मालवीय ने शेयर किया Video  

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा मीना कुमारी ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों के लिए उनके मोबाइल फोन को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों में कहीं ना कही मोबाइल का भी योगदान है। 

'बेटियों को ना दें मोबाइल, बात करते हुए लड़कों संग भाग जाती हैं': UP महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी

जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। कांग्रेस के नेताओं ने प्रसाद को जहां अवसरवादी बताया है वहीं, भाजपा के नेता उनका स्वागत कर रहे हैं।

'कांग्रेस में कितने आदमी बचा है ? तीन आदमी सर्कार!' जितिन के शामिल होने पर BJP नेता का तंज  

सूर्य ग्रहण 2021 10 जून Live News: साल 2021 का पहला सूर्य ग्रहण आज लगने जा रहा है। यह उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया के कई बड़े हिस्सों के अलावा भारत में भी देखा जा सकेगा।

सूर्य ग्रहण 2021 Live Updates: आज साल का पहला सूर्य ग्रहण, यहां मिलेगी पल-पल की जानकारी

कोरोना संक्रमण से लड़ाई के लिए चीन की ओर से तैयार दो टीकों सिनोवैक और सिनोफार्म को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) मंजूरी दे चुका है। इन टीकों का इस्तेमाल पाकिस्तान सहित दुनिया के कई देशों में हो रहा है।

WHO की मंजूरी के बावजूद चीन के कोरोना टीकों पर क्यों भरोसा नहीं कर रहे देश 

आज इस साल का पहला सूर्यग्रहण ( Surya Grahan) आज लगने जा रहा है। धार्मिक दृष्टि से देखा जाए तो ग्रहण का लगना शुभ नहीं माना जाता है लेकिन हर कोई इस अनूठे खगोलीय घटना का दीदार करना चाहता है। 

अब से कुछ देर बार शुरू होने वाला है सूर्य ग्रहण, जानिए भारत में कब-कहां और कैसे दिखाई देगा

बिजली के तारों में कंरट दौड़ता है, इस बात से तो हम सभी वाकिफ हैं लेकिन जानवर हों या फिर अन्य जीव-जन्तु, वो शायद इसे नहीं जानते हैं और इसी कारण कई बार वो हादसे का शिकार हो जाते हैं।

VIDEO: बिजली के खंभे पर चढ़ा 10 फीट लंबा सांप, बाद में जो हुआ उसका वीडियो देखकर सिहर उठेंगे आप

युवा नेता जितिन प्रसाद भी कांग्रेस छोड़ गए हैं। जितिन ब्राह्मण समुदाय से आते हैं और युवा हैं। वह बुधवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। इसे कांग्रेस के लिए एक बढ़ा झटका माना जा रहा है।

क्या करे कांग्रेस! बुजुर्ग और युवा पीढ़ी दोनों में गहराया है असंतोष

देश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भारत में बायोटेक के टीके कोवाक्सिन, एस्ट्राजेनेका के कोविशील्ड और रूस के स्पूतनिक-V को लगाया जा रहा है। केंद्र सरकार ने टीकों की खरीद के लिए अपनी नई नीति की घोषणा की है।

कोरोना टीके की आ सकती है नई कीमत, सीरम -भारत बायोटेक से दोबारा बात करने की तैयारी में केंद्र

टेलीविजन न्यूज चैनलों पर होने वाली बहस के दौरान पैनलिस्टों के बीच कई बार तीखी बहस अब आम हो गई है। कई बार  ऐसा भी हुआ है जब ऑनस्क्रीन लाइव मारपीट हुई है।

Video: पाकिस्तान में टीबी डिबेट के दौरान हुई मारामरी, सत्ताधारी नेता ने विपक्षी नेता को मारा थप्पड़

मुंबई में मानसून की पहली बारिश के साथ ही यहां रहने वाले लोगों की दिक्कतें बढ़नी शुरू हो गई हैं। बुधवार रात मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके मेंएक चार मंजिला इमारत बुधवार ढहने से नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई

मुंबई में मानसून की पहली बारिश का कहर, मलाड वेस्ट में 4 मंजिला इमारत गिरने से 9 की मौत, 15 घायल

Solar Eclipse 2021 Live Stream Link: साल 2021 का पहला सूर्य ग्रहण 10 जून को भारत में केवल लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में दिखाई देगा। खास बात कि वलयाकार ग्रहण सूर्यास्त से पहले कुछ समय के लिए दिखाई देगा।

Solar Eclipse: साल 2021 का पहला सूर्यग्रहण ऐसे देखें ये रहा Live Stream Link, जानें अहम जानकारियां

भारतीय क्रिकेट के इतिहास के लिए 10 जून के दिन का खास महत्व है। यही वह दिन है, जब भारतीय टीम को पहली बार लॉर्ड्स मैदान पर टेस्‍ट मैच में जीत हासिल हुई। कपिल देव की अगुवाई में भारतीय टीम ने 10 जून 1986 को इंग्‍लैंड को 5 विकेट से हराकर इतिहास रचा था।

आज का इतिहास: भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा दिन, लॉर्डस में पहली टेस्ट जीत दर्ज की

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।