लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 10 जून, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jun 10, 2022 | 22:34 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 10 जून, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 10 जून (शुक्रवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
Aaj Ki Taza Khabar, 10 जून की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar: दिल्ली से बंगाल तक हेट स्पीच के खिलाफ प्रदर्शन हुए। जामा मस्जिद में नमाज के बाद नारेबाजी हुए। हावड़ा में आगजनी हुई, पुलिस ने भी आंसू गैस के गोले दागे। यूपी के कई शहरों में नमाज के बाद नारेबाजी और प्रदर्शन हुए। प्रयागराज में पुलिस पर पथराव हुआ। घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त हुए। अब तक 109 गिरफ्तार हुए। झारखंड के रांची में भी जुमे की नमाज के बाद हंगामा-आगजनी हुई। जवानों पर फायरिंग के बाद शहर में कर्फ्यू, इंटरनेट भी बंद किया गया। राजस्थान में कांग्रेस का 3 राज्यसभा सीटों पर कब्जा हुआ। प्रमोद तिवारी, मुकुल वासनिक और रणदीप सुरजेवाला जीते वहीं BJP उम्मीदवार घनश्याम तिवाड़ी को भी जीत मिली। पीएम मोदी ने गुजरात को 3 हजार करोड़ की सौगात दी है। अहमदाबाद में इन-स्पेस मुख्यालय का उद्घाटन किया। 3 दिन के LAC दौरे पर पहुंचे आर्मी चीफ मनोज पांडे। हिमाचल और उत्तराखंड की सीमा से सटे इलाकों का दौरा करेंगे, विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में एक और समन भेजा है। उन्हें 23 जून को जांच में शामिल होने को कहा गया है। इससे पहले उन्हें 8 जून का समन भेजा गया था।

National herald case: ईडी ने सोनिया गांधी को भेजा एक और समन, 23 जून को जांच में शामिल होने को कहा

थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे हिमाचल और उत्तराखंड में एलएसी के दौरे पर हैं। लोकल कमांडर्स से मुलाकात की, साथ ही फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात जवानों से भी मिले। जल्द ही चीन के साथ भारत की 16 वें दौर की बातचीत होने वाली है।

हिमाचल और उत्तराखंड में LAC के दौरे पर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, लिया सुरक्षा तैयारियों का जायजा 

दिग्गज सिंगर एआर रहमान की बेटी खातिजा रहमान की शादी हो चुकी है। कुछ समय पहले ही खातिजा ने रियासदीन शेख मोहम्मद के साथ शादी रचाई थी। अब 10 जून को चेन्नई को एआर रहमान की बेटी खातिजा रहमान का रिसेप्शन आयोजित किया गया है।

एआर रहमान की बेटी खतीजा का चेन्नई में हुआ वेडिंग रिसेप्शन, बॉलीवुड सितारों को मिला इनविटेशन!

राजस्थान के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन जबकि बीजेपी को एक सीट मिली है। कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी जीते हैं, वहीं बीजेपी के घनश्याम तिवारी जीते हैं। भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा चुनाव हार गए हैं।

Rajasthan: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने 3 सीटें जीतीं, BJP को एक सीट मिली, सुभाष चंद्रा हारे

जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हुए हिंसक विरोध-प्रदर्शनों को लेकर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कई जिलों से 109 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की।

Uttar Pradesh: कई शहरों में हिंसक विरोध-प्रदर्शन, 109 गिरफ्तार, CM योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

जुमे की नमाज के बाद देश के कई हिस्सों में हिंसक झड़प हुई। कई जगह पथराव हुए। कई जगह से आगजनी और तोड़फोड़ की तस्वीरें भी सामने आईं। रांची में कर्फ्यू लगा दिया गया।

जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में मचा बवाल, पत्थरबाजी-आगजनी की भी घटनाएं, रांची में कर्फ्यू

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के पास दायर बेंगलुरु स्थित आईटी सेवाओं की दिग्गज कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट से पता चला है कि विप्रो के सीईओ को वित्त वर्ष 22 की अवधि के दौरान भारत में सबसे अधिक वेतन पाने वाले आईटी इंडस्ट्री के सीईओ हैं।

Wipro के CEO भारतीय आईटी सेक्टर के सबसे अधिक वेतन पाने सीईओ, जानिए कितनी है उनकी सैलरी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर का घरेलू सरजमीं पर धमाकेदार प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में बाबर ने 93 गेंद पर 77 रन की पारी खेली। बाबर ने 67 गेंद में 4 चौके की मदद से अपना 19वां अर्धशतक पूरा किया।

PAK vs WI 2nd ODI: बाबर आजम की धमाकेदार बल्लेबाजी जारी, जड़ा लगातार छठा अर्धशतक

पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी पर नुपुर शर्मा की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाले AIMIM के 30 कार्यकर्ताओं को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन, AIMIM के 30 कार्यकर्ताओं को कोर्ट ने भेजा जेल

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ की मौत की खबरों के बीच उनके परिवार ने बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि वो वेंटिलेटर पर नहीं हैं, मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, जहां से रिकवरी संभव नहीं है।

'रिकवरी करना पाना मुश्किल'; परवेज मुशर्रफ को लेकर परिवार ने जारी किया बयान, सोशल मीडिया पर फैली थी निधन की सूचना

पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी ने झारखंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में शतक जड़कर इतिहास रच दिया और बंगाल की टीम ने सेमीफाइनल में भी प्रवेश कर लिया। 

खेल मंत्री मनोज तिवारी ने रचा इतिहास, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा बंगाल

अहमदाबाद में IN-SPACe मुख्यालय के उद्घाटन के अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत के युवाओं को, भारत के बेस्ट माइंड को अपना टेलेंट दिखाने का मौका देगा। चाहे वो सरकार में काम कर रहे हों या प्राइवेट सेक्टर में, IN-SPACe सभी के लिए बेहतरीन अवसर बनाएगा। बिग आइडिया ही विनर्स देते हैं।

IN-SPACe भारत के युवाओं को टैलेंट दिखाने का मौका देगा, पीएम मोदी बोले- बिग आइडिया ही तो विनर्स बनाते हैं

इस महीने केसीआर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मिलने कोलकाता तथा बिहार के सीएम नीतीश कुमार व विपक्ष के नेता तेजस्वी से मिलने के लिए पटना जाने की तैयारी कर रहे हैं। तेजस्वी, केसीआर से हैदराबाद में मिल चुके हैं।

राष्ट्रपति चुनाव : BJP की मुश्किलें बढ़ाएंगे केसीआर, विपक्ष को लामबंद करने में जुटे 

गर्भवती लिव-इन पार्टनर की देखभाल करने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने एक आरोपी को 3 सप्ताह की अंतरिम जमानत दी है। धोखाधड़ी के मामले में गर्भवती महिला भी शख्स के साथ सह-आरोपी है।

गर्भवती लिव-इन पार्टनर की देखभाल के लिए शख्स को मिली जमानत, मामले में प्रेग्नेंट लेडी भी है सह-आरोपी

एक दिन के गुजरात दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवसारी में वडनगर के अपने स्कूल टीचर से मुलाकात की। उनकी मुलाकात की तस्वीर भी सामने आई है।

गुजरात में अपने स्कूल टीचर से मिले PM मोदी, सामने आई तस्वीर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को देश के इतिहासकारों से अतीत का गौरव सामने लाने की अपील की।  शाह ने कहा कि अतीत का गौरव सामने आने से उज्जवल भविष्य के निर्माण में मदद मिलेगी। ईएनटी सर्जन ओमेंद्र रत्नू की पुस्तक 'महाराष्ट्र: ए थाउजेंड ईयर वार फॉर धर्मा' का विमोचन करने के मौके पर शाह ने यह बात कही। 

अतीत के गौरव को सामने लाने की जरूरत है, अमित शाह की इतिहासकारों से अपील 

उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण सक्सेना के भतीजे अमित कुमार के खिलाफ एक होमगार्ड अधिकारी के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के लगभग एक हफ्ते बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। आरोपियों ने होमगार्ड बटालियन कमांडर को सार्वजनिक रूप से पीटा, उनकी वर्दी फाड़ दी और गाली दी।

Uttar Pradesh: मंत्री अरुण कुमार सक्सेना के भतीजे ने होमगार्ड को पीटा-वर्दी फाड़ी, वीडियो वायरल

कानपुर में गत तीन जनवरी को हुई हिंसा के बाद शुक्रवार की नमाज को देखते हुए जिला प्रशासन ने शांति- व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़ा बंदोबस्त किया है। संवेदनशील जगहों की पहचान कर वहां ड्रोन तैनात किए गए। हिंसा की आशंका वाले इलाकों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।

जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में प्रदर्शन, रांची में एसपी सिटी सहित 12 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल

नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के विरोध में यूपी में सहारनपुर, मुरादाबाद प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हुए। इसके बाद सीएम योगी ने  शांति व्यवस्था भंग करने वालों को कड़ी कार्रवाई करने के आदेश जारी किए।

हेट स्पीच मामला: यूपी में कई स्थानों पर प्रदर्शन, सीएम योगी ने दिए शांति भंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश उप उच्चायोग के बाहर पुलिस के एक जवान की गोली लगने से एक महिला बाइक सवार की मौत हो गई। इसके बाद पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मार ली।

कोलकाता: बांग्लादेश उप उच्चायोग के बाहर पुलिसकर्मी की फायरिंग से महिला की मौत, बाद में पुलिसकर्मी ने खुद को मारी गोली

पंजाब आर्म्स एक्ट के एक पुराने मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस साउथ रेंज स्पेशल सेल ने बिश्नोई की चार दिन की हिरासत मांगी थी। 

पंजाब आर्म्स एक्ट मामला : 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

पैगंबर मोहम्मद के बारे में नुपूर शर्मा के आपत्तिजनक बयान पर सियासत भी गर्म है। असदुद्दीन ओवैसी सहित मुस्लिम धर्म गुरु जहां नुपूर शर्मा को गिरफ्तार किए जाने की मांग कर रहे हैं तो दूसरी ओर भाजपा की पूर्व नेता के समर्थन में भी आवाजें उठ रही हैं। भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भी इस विवाद में कूद पड़ी हैं उन्होंने भाजपा से निलंबित नुपूर शर्मा का बचाव किया है। साध्वी प्रज्ञा ने शुक्रवार को किसी का नाम लिए बगैर कहा कि ये लोग हिंदू धर्म के देवी-देविताओं को अपमानित एवं अपनी विधर्मी मानसकिता प्रकट करते हैं। साध्वी ने एक ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट में साध्वी ने लिखा कि 'सच कहना अगर बगावत है तो समझो हम भी बागी हैं।' इस बयान को नुपूर शर्मा के बयान से जोड़कर देखा जा रहा है। 

'भारत हिंदुओं का है, सनातनी परंपरा को हम जिंदा रखेंगे', साध्वी प्रज्ञा ने दिखाए तल्ख तेवर 

तेलंगाना पुलिस ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ कथित भड़काऊ भाषण के लिए शुक्रवार को जहां बीजेपी नेता जिट्टा बालकृष्ण रेड्डी को गिरफ्तार किया है, वहीं उसी मामले में तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष बंडी संजय कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिट्टा बालकृष्ण रेड्डी को हयातनगर पुलिस ने शुक्रवार तड़के घाटकेसर टोल गेट से गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक तेलंगाना बीजेपी ने 2 जून को तेलंगाना स्थापना दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। 

Telangana: तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज, CM केसीआर पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

राजधानी के फर्श बाजार में कुछ बदमाशों ने एक बुजुर्ग महिला को नोट की गड्डी का लालच देकर सरेराह ठगी की। इन ठगों ने पैसे के लालच में महिला से उसके सारे सोने के गहने ले लिए और वहां से फरार हो गए। पीड़िता महिला शशि बाला को जब अपने साथ ठगी का अहसास हुआ तो वह रोने लगी, जिसके बाद आसपास के लोगों की मदद से उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब पुलिस वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान करने में जुटी है।

Delhi Crime: महिला से सरेराह ठगी, ठगों ने पहले दिया नोट की गड्डी का लालज, फिर एक-एक कर उतरवा लिए सभी गहनें

लीवरपूल के स्टार फॉर्वर्ड मोहम्मद सालाह को एक बार उनके शानदार प्रदर्शन का तोहफा अवॉर्ड (PFA Award) के रूप में मिला है। सालाह को इंग्लैंड में उनके साथी पेशेवर फुटबॉलरों ने दूसरी बार वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना, जबकि महिला वर्ग में चेल्सी की स्ट्राइकर सैम केर को यह सम्मान मिला।

PFA Awards: सालाह और केर को चुना गया वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुुरुष और महिला फुटबॉलर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विपक्षी कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग लंबे समय तक देश की सत्ता में रहे, उन्होंने कभी आदिवासी इलाकों के विकास में रुचि नहीं दिखाई क्योंकि इसके लिए कठिन परिश्रम की जरूरत होती है। मोदी ने कहा कि उन्होंने विकास कार्यों की शुरुआत वोट हासिल करने या चुनाव जीतने के लिए नहीं की है, बल्कि वह लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार चाहते हैं। बीते 8 वर्षों में सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलते हुए हमारी सरकार ने गरीब को मूलभूत सुविधाएं देने पर, गरीब के कल्याण पर सबसे ज्यादा जोर दिया है। गुजरात का गौरव बीते 2 दशकों में हुआ तेज़ विकास है, सबका विकास है और इस विकास से पैदा हुई नई आकांक्षा है। इसी गौरवशाली परंपरा को डबल इंजन की सरकार ईमानदारी से आगे बढ़ा रही है।

गुजरात को हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, पीएम मोदी बोले- दो दशक में सर्वाधिक विकास

जेडीएस के प्रमुख और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव में खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए दावा किया कि कांग्रेस नेता सिद्धारमैया जेडीएस विधायकों पर अपनी पार्टी को वोट नहीं देने के लिए बजाए कांग्रेस उम्मीदवार को वोट देने का दबाव बना रहे हैं। सिद्धारमैया के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि जेडीएस के कुछ विधायक उनके संपर्क में हैं, इस पर कुमारस्वामी ने पत्रकारों से कहा कि हां, निश्चित रूप से। वह उन पर जेडीएस को वोट नहीं देने का दबाव बना रहे हैं।

Rajya Sabha Election: कुमारस्वामी ने राज्यसभा चुनाव में खरीद-फरोख्त का लगाया आरोप, कहा- JDS विधायकों के संपर्क में हैं सिद्धारमैया

राष्ट्रपति चुनाव का ऐलान हो चुका है और सबसे बड़ा सवाल ये है कि देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा ? क्या राष्ट्रपति का चुनाव सर्वसम्मति से होगा ? मौजूदा राजनीतिक हालात में तो ये संभव नहीं दिखता है । तो क्या एनडीए अपना उम्मीदवार देगी और यूपीए अपना उम्मीदवार ?  क्या तीसरा मोर्चा भी राष्ट्रपति पद के लिए अपना अलग से उम्मीदवार देगा ? इन सारे सवालों पर मीडिया में खूब चर्चा हो ही है लेकिन सबकी नजरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर टिकी हैं । इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि बीजेपी सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, ज्यादातर राज्यों में उसकी सरकार है और वो अपने उम्मीदवार को बड़े आराम से राष्ट्रपति बनवा सकती है ।

Presidential Election 2022 in India : राष्ट्रपति चुनाव के वो उम्मीदवार जिसके बारे में किसी को पता नहीं !

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के फैंस उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई गैंग उनकी जान का दुश्मन बना है। हाल ही में सलमान खान की हत्या की साजिश का भी खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह सलमान खान को मारने की योजना थी। सलमान खान को मारने की कोशिश भी हुई थी क्योंकि शार्प शूटर उनके काफी करीब पहुंच गया था। सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में अहम खुलासा हुआ है। एक शार्प शूटर सलमान खान के घर के बाहर और उनके करीब पहुंच गया था जब वह बाहर निकले थे। शार्पशूटर सलमान खान पर गोली चलाने वाला ही था तभी पुलिस की वैन आ गई और गोली चलाने वाले वहां से भाग गये। 

सलमान खान को भी सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की थी साजिश, गोली चलाने ही वाला था शूटर लेकिन...

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में इंटरपोल ने कार्रवाई की है। इंटरपोल ने गोल्डी बराड़ एवं हरविंदर सिंह रिंदा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी मुख्य आरोपी है। पंजाब पुलिस का कहना है कि उसके दबाव में इंटरपोल ने दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। मानसा जिले में गत 29 मई को हमलावरों ने गोली मारकर सिद्धू की हत्या कर दी। इस हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है लेकिन शूटर्स अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। कुछ दिनों पहले पंजाब पुलिस ने हत्याकांड के आरोपियों बराड़ एवं रिंदा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी। बराड़ कनाडा में है। 

Moosewala murder case: गोल्डी बराड़, रिंदा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी, इंटरपोल ने की कार्रवाई

अमेरिकी जनरल फ्लिन ने हाल ही में कहा कि लद्दाख से सटे इलाकों में जिस तरह से चीन आधारभूत निर्माण कर रहा है। अमेरिकी जनरल के बयान के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने चिंता जताई और कहा कि पूर्वी लद्दाख के पास चीन भविष्य में शत्रुतापूर्ण कार्रवाई के लिए नींव बना रहा है। वायनाड के सांसद ने एक ट्वीट में कहा कि इसकी अनदेखी कर केंद्र सरकार भारत को धोखा दे रही है।जनरल फ्लिन ने यह भी कहा था कि हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीनी समुदाय पार्टी (सीसीपी) का अस्थिर और संक्षारक व्यवहार बस मददगार नहीं है।

लद्दाख के करीब 'चीनी' निर्माण चिंता वाली बात, अमेरिकी जनरल के बाद बोले राहुल गांधी

जम्मू के डोडा जिले के भदेरवाह कस्बे में गुरुवार को सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश हुई। एक मस्जिद से मौलाना ने भड़काऊ बयान दिया जिसके बाद स्थिति बिगड़नी शुरू हुई। भदेरवाह के जानिया मस्जिद से शुक्रवार को लोगों ने पत्थरबाजी की जिसके बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। पत्थरबाजों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े। मस्जिद से मौलाना ने हिजाब का विरोध करने वालों एवं नुपूर शर्मा का सिर काटने की धमकी दी। मौलाना का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। अब मौलाना ने अपने बयान के लिए माफी मांगी है।

Jammu : हिजाब का विरोध करने वाले का मौलाना ने दी सिर काटने की धमकी, फिर मांगी माफी Video

असम के चिरांग जिले की एक लोकल कोर्ट ने पिछले साल एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने के दोषी टीचर को छह साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने टीचर पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। विशेष जज (POCSO), बिजनी ने गुरुवार को चिरांग जिले के एक ट्यूशन पढ़ाने वाले टीचर संजीब कुमार रे को छह साल जेल की सुनाई। 

Assam: यौन शोषण के दोषी टीचर को कोर्ट ने सुनाई 6 साल कैद की सजा, दस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि उच्च सदन के सदस्यों के चुनाव के लिए वोटिंग जबरन और अनावश्यक है। राजस्थान के चार राज्यसभा सदस्य इस साल जुलाई में अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। निर्दलीय सुभाष चंद्रा ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया होता तो ये निर्विरोध चुनाव हो सकता था। अब चार सीटों के लिए पांच उम्मीदवार हैं, सुभाष चंद्रा को विपक्षी बीजेपी का समर्थन है और इसे कांग्रेस के तीसरे उम्मीदवार से कड़ी टक्कर मिल रही है।

Rajya Sabha Elections: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बीजेपी पर हमला, कहा- जबरन और अनावश्यक हैं ये चुनाव

महंगाई के आंकड़ों से पहले अमेरिका सहित सभी ग्लोबल शेयर बाजारों में भारी गिरावट दर्ज की गई। इस बीच आज हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार भी भारी गिरावट के साथ खुला। शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 597.2 अंक गिरकर 54,723.08 पर कारोबार कर रहा था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 176.30 अंक नीचे 16,301.80 पर कारोबार कर रहा था। वैश्विक बाजारों में कमजोर रुझान से घरेलू शेयर बाजार पर असर पड़ा। बाजार के खुलने के बाद इसमें गिरावट और भी बढ़ गई।

Share Market Today, 10 June 2022: वैश्विक बाजारों में बिकवाली के बाद सेंसेक्स-निफ्टी भी हुए धड़ाम

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 7,584 मामले सामने आने के साथ 24 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 3,791 लोग पिछले 24 घंटे में ठीक भी हुए हैं। वहीं कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 36,267 हो गई है। सक्रिय मामले 0.08 फीसदी और रिकवरी दर वर्तमान में 98.70 फीसदी है। दैनिक सकारात्मकता दर 2.26 फीसदी और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 1.50 फीसदी है। पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 7,584 मामले पिछले तीन महीने में सबसे ज्यादा है।   

Corona Update: देश में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटो में सामने आए 7,584 मामले; 24 की हुई मौत

महाराष्ट्र के राज्यसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी के लिए अपने समर्थन की पुष्टि करते हुए असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसके विधायक कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देंगे। महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एआईएमआईएम केमसांसद इम्तियाज जलील ने मतदान से कुछ घंटे पहले ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। इम्तियाज जलील ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी को हराने के लिए हमारी पार्टी एआईएमआईएम ने महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी को वोट देने का फैसला किया है। हालांकि हमारे राजनीतिक/ वैचारिक मतभेद शिवसेना के साथ जारी रहेंगे, जो कांग्रेस और एनसीपी के साथ महा विकास अघाड़ी में एक भागीदार है। 

Rajya Sabha Polls: क्या सुविधा की राजनीति करते हैं ओवैसी, एक तरफ MVA का विरोध तो दूसरी तरफ दिया समर्थन

कानपुर में 3 जून को भड़की हिंसा के बाद आज पहली जुमे की नमाज है। जुमे की नमाज से पहले कानपुर शहर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं और धारा 144 लागू कर दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से पीएसी, आरएएफ और क्विक रिस्पांस टीम के जवानों को मुस्लिम बहुल इलाकों में तैनात किया गया है। अधिकारियों के अनुसार, कानपुर के जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी अय्यर और पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने भी मुस्लिम मौलवियों और हिंदू पुजारियों समेत धार्मिक नेताओं के साथ बैठक की, ताकि उन्हें विश्वास में लिया जा सके।

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा के बाद आज पहली जुमे की नमाज, धारा-144 लागू; सुरक्षा के कड़े इंतजाम​

चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान हो रहा है। विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंकाओं के बीच विभिन्न दलों ने अपने विधायकों को होटल और रिसॉर्ट में रखे हैं, जबकि चुनाव आयोग ने विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं और सम्पूर्ण मतदान की वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया है। इन चुनावों में जिन उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला किया जाएगा, उनमें केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल, कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश और मुकुल वासनिक तथा शिवसेना नेता संजय राउत प्रमुख हैं। इन सभी नेताओं के बिना किसी परेशानी के जीतने की उम्मीद है।

Rajyasabha Elections 2022:16 सीटों के लिए मतदान, दिलचस्प चुनाव, दिलचस्प समीकरण

पैगंबर मोहम्मद साहब मामले में ईरान ने अपने ट्वीट को हटा लिया है। बता दें कि एनएसए अजीत डोभाल ने ईरान के विदेश मंत्री को बताया कि भारत सरकार का रुख साफ है, किसी भी धर्म का अपमान नहीं होना चाहिए। इसके साथ यह भी कहा कि भारत में आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई चल रही है। डोभाल के इस बयान के बाद ईरान ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया। 

पैगंबर मामले में ईरान ने डिलीट किया ट्वीट, एनएसए अजीत डोभाल ने विस्तार से समझाया

सलमान खान,सलीम खान धमकी केस में खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि लारेंस बिश्नोई गैंग के  विक्रम बराड़ ने खत लिखकर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। अभी तक यह सवाल था कि आखिर वो कौन था जो सलमान खान को मारना चाहता था। शूटर किस हथियार से सलमान खान को मारना चाहता था। सलमान खान को किस शहर में मारने का प्लान था। सलमान खान को कब मारने का प्लान था।लेकिन सलमान खान बाल बाल बच गये हैं। सलमान खान की मर्डर का प्लान असफल हो गया। सलमान खान को गोली मारने की साजिश थी।

सलमान खान धमकी केस में खुलासा, विक्रम बराड़ ने लिखा था खत

राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से राजस्थान सरकार ने गुरुवार को जयपुर जिले के आमेर इलाके में शुक्रवार सुबह नौ बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश दिया। कांग्रेस के सभी विधायक उदयपुर से लौटने के बाद आमेर में होटल लीला में रुके हैं। जयपुर के संभागीय आयुक्त विकास सीतारामजी भाले ने एक आदेश जारी कर कहा कि आमेर के होटल लीला में ठहरने वाले कांग्रेस विधायकों और पार्टी समर्थित निर्दलीय विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने आदेश जारी किया है। हालांकि अधिसूचना के अनुसार इलाके में वॉयस कॉल और ब्रॉडबैंड सेवाओं को निलंबित नहीं किया गया है।

Rajya Sabha Polls: जयपुर के आमेर में बंद किया गया इंटरनेट, इसी इलाके में रुके हैं कांग्रेस के सभी विधायक

अमेरिका में एक फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है। स्मिथसबर्ग के मैरीलैंड शहर में एक मैनुफैक्चरिंग प्लांट में सामूहिक गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। मैरीलैंड के गर्वनर लैरी होगन के मुताबिक स्मिथसबर्ग में एक मैनुफैक्चरिंग प्लांट में गुरुवार को हुई गोलीबारी में जहां तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं एक सैनिक गोली लगने से घायल हो गया। सीएनएन ने बताया कि गर्वनर ने कहा कि उन्हें शूटर की स्थिति का पता नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शूटर ने मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी पर गोलियां चलाईं, जो उत्तरी मैरीलैंड में सोलुम्बिया मशीन का कारखाना है।

Maryland Mass Shooting: अमेरिका में फिर शूटिंग, मैरीलैंड में गोलीबारी की घटना में 3 की मौत और 1 सैनिक घायल

भारतीय क्रिकेट के इतिहास के लिए 10 जून के दिन का खास महत्व है। यही वह दिन है, जब भारतीय टीम को पहली बार लार्ड्स मैदान पर टेस्‍ट मैच में जीत हासिल हुई। कपिल देव की अगुवाई में भारतीय टीम ने 10 जून 1986 को इंग्‍लैंड को 5 विकेट से हराकर इतिहास रचा था। लार्ड्स को क्रिकेट का मक्का कहा जाता है और वहां जीत दर्ज करना अपने आप में क्रिकेट के हज के बराबर है। 1986 में भारतीय टीम जब इंग्‍लैंड दौरे पर गई थी तो पहले ही टेस्‍ट मैच में ऐसी अप्रत्‍याशित जीत मिल जाएगी, यह किसी ने नहीं सोचा था। इस मैच में इंग्‍लिश टीम ने पहली पारी में 294 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 341 रन पर समाप्‍त की।

आज का इतिहास, 10 जून: भारतीय टीम को पहली बार लार्ड्स मैदान पर टेस्‍ट मैच में जीत हासिल हुई

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।