लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 11 अप्रैल, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Apr 12, 2022 | 00:00 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 11 अप्रैल, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 11 अप्रैल (सोमवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 11 अप्रैल की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar : इमरान खान ने पाकिस्तानी संसद से इस्तीफा दे दिया है। इमरान ने कहा कि शहबाज शरीफ को पीएम बनाना मुल्क की तौहीन है। JNU में हिंसा पर यूनिवर्सिटी प्रशासन का बयान आया है। कहा गया है कि कैंपस में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हिंसा के दोषी छात्रों पर सख्त कार्रवाई होगी। झारखंड के देवघर में पर्यटकों का रेस्क्यू  जारी है। सेना के हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है। अब भी 27 लोग अलग-अलग ट्रॉलियों में फंसे हैं, 21 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। वहीं खरगोन हिंसा के आरोपियों के घर शिवराज का बुलडोजर चला है। 84 लोग हिंसा मामले में अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं। कुल 50 संपत्तियों पर कार्रवाई होगी और 3 कर्मचारी बर्खास्त किए गए। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने वर्चुअली मीटिंग की है। इस दौरान वॉशिंगटन डीसी में मौजूद विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया।

व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिले जयशंकर-राजनाथ सिंह, PM मोदी के साथ बैठक में लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बधाई दी है,पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।

पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर दी बधाई

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने सरकार विरोधी प्रदर्शन बंद करने का अनुरोध करते हुए कहा कि सड़क पर बिताया गया हर मिनट देश को डॉलर की आवक से वंचित कर रहा है। आर्थिक संकट से उबरने के लिए सरकार 24 घंटे काम कर रही है।

प्रदर्शन कर रही श्रीलंकाई जनता से बोले PM महिंदा राजपक्षे- सड़कों पर बिताया गया हर मिनट देश को डॉलर से वंचित कर रहा

राजधानी दिल्ली में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं इसकी एक मिसाल उस वक्त सामने आई जब संगम बिहार इलाके में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई वो भी दिनदहाड़े, ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसके बाद से पुलिस अब आरोपियों को तलाश रही है।

दिल्ली में दिनदहाड़े एक शख्स को गोलियों से भूनकर उतारा मौत के घाट, सामने आया खौफनाक VIDEO

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सोमवार को इस सीजन का 21वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस से हुआ। मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 

आखिरकार हार्दिक पांड्या का बल्ला गरजा, लंबे समय बाद खेली जोरदार अर्धशतकीय पारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी रहे।

राष्ट्रपति, PM मोदी और अमित शाह से मिले CM योगी आदित्यनाथ, डिप्टी CM केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक भी रहे साथ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच वर्चुअल बैठक हो रही है। पीएम मोदी ने यूक्रेन में जारी संकट पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने बताया कि किस तरह भारत और अमेरिका की साझेदारी जरूरी है।

PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच वर्चुअल बैठक जारी, प्रधानमंत्री ने कहा- यूक्रेन की स्थिति चिंता का विषय

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है। सोमवार को नेशनल असेंबली में उन्हें 174 वोट मिले, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान का 23वां प्रधानमंत्री चुना गया।

Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के 23वें पीएम बने शहबाज शरीफ, पीएम पद की शपथ ली

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने आईपीएल 2022 की कमेंट्री के दौरान इंग्लैंड के दिग्गज कमेंटेटर एलेन विल्किंस से कमेंट्री के दौरान कोहिनूर के बारे में सवाल पूछ दिया।

'हम अभी भी कोहिनूर हीरे का इंतजार कर रहे हैं', कमेंट्री के दौरान बेबाक गावस्कर ने इस अंग्रेज दिग्गज के पसीने छुड़ाए

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना भारत के साथ अच्छे संबंध नहीं हो सकते। उन्होंने पीएम मोदी ने कश्मीर के मुद्दे को सुलझाने की अपील की।

पाकिस्तान के नए PM शहबाज शरीफ की मोदी से अपील- आओ कश्मीर मुद्दे को सुलझाएं, फिर मिलकर गरीबी से लड़ें

नोएडा के सेक्टर 40 स्थित एक निजी स्कूल के छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं,  स्कूल प्रबंधन ने स्कूल बंद किया,  कक्षा 6,9,12 वी के छात्र कोविड संक्रमित हुए हैं, स्वास्थ विभाग अलर्ट पर है, सीएमओ सभी से सावधानी बरतें की अपील कर रहे है, बताया जा रहा है कोरोना संक्रमण का ये मामला नोएडा के सेक्टर-40 स्थित खेतान पब्लिक स्कूल में सामने आया है।

नोएडा के एक ही स्कूल के 13 छात्र छात्राएं हुए कोरोना संक्रमित, 3 टीचर भी चपेट में आए

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के सीनियर लीडर सुवेंदु अधिकारी ने मांग की है कि राज्य के हालात बहुत ही खराब हैं और कानून व्यवस्था ध्वस्त है, ऐसे में राज्य में नियम 355 लागू होना चाहिए।

पश्चिम बंगाल की स्थिति को लेकर सुवेंदु अधिकारी की मांग-राज्य में नियम 355 लागू हो, यहां स्थिति बहुत ही खराब

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं। नेशनल असेंबली में उनके पक्ष में 174 वोट पड़े। इमरान खान के विदेशी साजिशों के आरोपों पर उन्होंने कहा कि अगर पत्र विवाद में साजिश साबित हुई तो मैं इस्तीफा दूंगा और घर जाऊंगा।

Pakistan: नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा- पत्र विवाद में अगर साजिश साबित हो गई तो मैं इस्तीफा देकर घर चला जाऊंगा

मध्य प्रदेश के रायसेन के ऐतिहासिक किले पर स्थित शिव मंदिर में बंद दरवाजे के सामने उमा भारती ने पूजा-अर्चना की और इस दौरान उन्होंने बड़ा एलान भी किया है कि सोमेश्वर धाम शिव मंदिर का जब तक ताला नहीं खुलेगा वो अन्न ग्रहण नहीं करेंगी, क्योंकि बिना ताला खोले उन्हें दूर से शिवलिंग पर जल अर्पित करना पड़ा है।

MP: सोमेश्वर मंदिर का ताला खुलवाने  पर अड़ीं उमा भारती ने कहा-जब तक नहीं खुलेंगे मंदिर के ताले 'अन्न' नहीं करूंगी ग्रहण-VIDEO

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई। मुख्य आरोपी TMC के एक पंचायत सदस्य का बेटा है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने मामले की जांच की बात की है।

पश्चिम बंगाल: नादिया में गैंग रेप के बाद नाबालिग की मौत, ममता बनर्जी ने कहा- कैसे पता चलेगा उसका रेप हुआ या वो गर्भवती थी

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं। नेशनल असेंबली में शहबाज निर्विरोध चुने गए। अविश्वास प्रस्ताव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान के 23वें PM बने शहबाज शरीफ, नेशनल असेंबली में निर्विरोध चुने गए

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को राज्य मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया, जिसमें 13 नए चेहरों को शामिल किया गया और 11 लोगों को फिर से मौका दिया गया है। वरिष्ठ विधायक धर्मना प्रसाद राव को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। वह मंत्रिमंडल में शामिल किए गए सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं।

आंध्र प्रदेश में मंत्रिमंडल का पुनर्गठन, 25 मंत्रियों ने ली शपथ, 13 नए चेहरे शामिल

काउंटी टीम डरहम ने कहा है कि भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल द्वारा उनके मुख्य कोच जेम्स फ्रैंकलिन पर लगाये गये शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों को लेकर वह न्यूजीलैंड के इस पूर्व तेज गेंदबाज से 'निजी तौर पर' बात करेगा।

युजवेंद्र चहल के सनसनीखेज खुलासे के बाद न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर से पूछताछ करेगा डरहम 

सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें मांग की गई है कि बच्चा गोद लेने की प्रक्रिया को सरल बनाया जाए। कानूनी जटिलताओं की वजह से पिछले 5 साल में सिर्फ 16,353 बच्चों को गोद लिया जा सका है।

सरल बनाई जाए बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, कानून में हैं जटिलताएं

अप्रैल के महीने में ही मई-जून जैसी गर्मी पड़ रही है इससे जहां लोगों का जीना मुहाल हुआ है वहीं इसके चलते आगजनी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं, ताजा घटना दिल्ली से लगे गाजियाबाद से सामने आई है जहां के इंदिरापुरम इलाके में एक झुग्गी में भीषण आग लग गई जिससे वहां हड़कंप मचा है।

Ghaziabad Fire:गाजियाबाद में झुग्गियों में लगी भीषण आग, गौशाला में 40 से ज्यादा गायें जिंदा जलीं

असम में 27 लाख से ज्यादा लोगों को आधार कार्ड जारी करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण और असम सरकार को नोटिस देकर जवाब मांगा है।

असम में 27 लाख लोगों का नहीं बन पा रहा आधार कार्ड, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क का दुनिया के सबसे अमीर शख्स के रूप में दबदबा लगातार बना हुआ है। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस  और अन्य अरबपतियों के मुकाबले उनकी संपत्ती कई ज्यादा है।

बेशुमार दौलत के मालिक हैं एलन मस्क, जेफ बेजोस से हैं इतने अमीर

एस.एस.राजामौली की फिल्म आरआरआर एक हजार करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। वहीं, फिल्म का हिंदी वर्जन जल्द ही 250 करोड़ रुपए के क्लब में शामिल होने वाला है।

250 करोड़ के करीब पहुंची एस.एस.राजामौली की फिल्म, तीसरे रविवार में भी डबल डिजिट कलेक्शन

पाकिस्तान की सियासत का आज अहम दिन है। देश का नया पीएम चुनने के लिए विपक्षी पार्टियों के नेता नेशनल असेंबली पहुंचने लगे हैं। विपक्ष की ओर से शहबाज शरीफ का पीएम चुना जाना एक तरह से तय है। इस बीच पाकिस्तान की सियासत से बड़ी खबर आ रही है। इमरान खान ने संसद ने दिया इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि वो नेशनल असेंबली में चोरों के साथ नहीं बैठेंगे।

Pakistan: इमरान खान नेशनल असेंबली से देंगे इस्तीफा, बोले- चोरों के साथ असेंबली में नहीं बैठूंगा

ममता बनर्जी  की तरह अब तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने भी मोदी सरकार के खिलाफ कड़े तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। सोमवार को धान खरीद  नीति को लेकर उन्होंने मोदी सरकार को 24  घंटे  का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि हम भिखारी नहीं है। केंद्र सरकार को जल्द से जल्द नई कृषि नीति लानी  चाहिए। उन्होंने चेतावनी के अंदाज में कहा कि किसानों की भावनाओं से नहीं खेले नहीं तो वह सत्ता से हटाने की ताकत रखते हैं।

चंद्रेशखर राव ने मोदी सरकार को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, जानें क्या है मामला

मध्य प्रदेश के खरगौन शहर में रविवार को रामनवमी के जुलूस पर पथराव, कुछ वाहनों और घरों में आगजनी की घटनाओं के बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। और अब तक 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा के दौरान खरगौन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ चौधरी को गोली लगी है। और 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि खरगौन की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दंगाइयों को बख्शा नहीं जाएगा। कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्हें न केवल जेल भेजा जाएगा, बल्कि सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए उनसे जुर्माना भी लिया जाएगा। हम एक 'दावा न्यायाधिकरण' बना रहे हैं।

खरगौन हिंसा में 77 लोग गिरफ्तार, परीक्षाएं स्थगित, नुकसान की भरपाई करेगी सरकार

पाकिस्तान में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता जावेद लतीफ का दावा है कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ पाकिस्तान लौटेंगे। नेता का कहना है कि नवाज ईद के बाद स्वदेश लौटेंगे। शनिवार रात नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में इमरान खान को हार का सामना करना पड़ा। चुनाव तक अंतरिम सरकार का गठन होना है। विपक्ष की ओर से नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ का पीएम बनना तय माना जा रहा है लेकिन नवाज शरीफ की वापसी नए संकेत दे रही है।

Pakistan: ईद के बाद पाकिस्तान लौटेंगे नवाज शरीफ, पीएमएल-एन नेता ने किया दावा

अगर आपके पास बैंक का काम है जिसे आपको जल्द ही पूरा करने की आवश्यकता है, तो पहले बैंक की छुट्टियों (Bank Holiday) पर एक नजर डाल लें। इस हफ्ते बैंक एक या दो नहीं, बल्कि पूरे चार दिन बंद रहेंगे। भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India, RBI) की वेबसाइट के अनुसार, कुछ शहरों में विभिन्न छुट्टियों की वजह से 14 अप्रैल से 17 अप्रैल तक बैंक बंद रहेंगे।

Bank Holidays: इस सप्ताह लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! चेक करें पूरी लिस्ट

पश्चिम बंगाल बीजेपी ने हंसखाली में नाबालिग से रेप और हत्या मामले के विरोध में कल यानि 12 अप्रैल को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। इस मामले में दिया जिले के हंसखाली में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के एक प्रभावशाली नेता के बेटे को नाबालिग लड़की से कथित तौर पर रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

हंसखाली रेप-हत्या के मामले में बीजेपी ने बुलाया बंद, मंगलवार को 12 घंटे बंद का किया आह्वान

झारखंड के देवघर जिले में रविवार से 48 लोगों की सांसे अटकी हुई हैं। ये लोग बाबा बैद्यनाथ मंदिर के पास त्रिकूट पहाड़ियों में रोपवे हादसे का शिकार हुए हैं। केबिन कारों के आपस में टकरा जाने से 12 केबिन हवा में अटक गए हैं। और उसमें 48 लोग फंसे हुए हैं। इन लोगों को बचाने का काम जारी है। कल हुए हादसे में  एक पर्यटक  की मौत हो गई है। जबकि 9 लोग घायल हैं। कल 11 लोगों को बचाया गया था।

झारखंड रोपवे हादसा: हवा में अटकी 48 जानें, 12 केबिन में फंसे हैं लोग, देखें वीडियो 

ढोल के साथ मुनादी कर रही पुलिस की कुछ तस्वीरें गाजीपुर जिले से आई हैं। रविवार को गाजीपुर में एक बार फिर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ 3.5 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया। ये कार्रवाई शहर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत महुआ बाग इलाके में की गई है। प्रशासन के मुताबिक आज कुर्क किया गया 811 वर्ग मीटर का प्लॉट मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति था, जो उसकी मां राबिया खातून के नाम पर दर्ज था।

UP: बांदा जेल में बंद मुख़्तार अंसारी के खिलाफ जारी है योगी सरकार का एक्शन, कुर्क की 3.5 करोड़ की संपत्ति

पंजाब कांग्रेस का ट्वीटर अकाउंट हैक हो गया है। इस अकाउंट पर अलग तरह के ट्वीट किए गए हैं। कांग्रेस जल्द से जल्द इसे रिस्टोर कराने की कोशिश कर रही है। इस अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा गया, 'Beanz आधिकारिक संग्रह के प्रकटीकरण के उत्सव के तहत हमने अगले 24 घंटों के लिए कम्युनिटी के सभी सक्रिय NFT व्यापारियों के लिए एक एयरड्रॉप खोल दिया है!'

Punjab: पंजाब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, लगातार हो रहे हैं साइबर अटैक

भारी सुरक्षा के बीच गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा को लेकर ATS की टीम कोर्ट पहुंची। एटीएस ने अहमद मुर्तजा अब्बासी एटीजीएम फर्स्ट की कोर्ट में पेश किया। आज आरोपी मुर्तजा की सात दिन की कस्‍टडी रिमांड खत्‍म हो रही है। ऐसे में आज एटीएस मुर्तजा की कस्टडी बढ़ाने की कोर्ट से मांग कर सकती है। योगी के मठ में सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के आरोपी मुर्तज़ा के और साथियों की तलाश में सुरक्षा एजेंसियां लगी हैं। मुर्तजा जेहादी विचारधारा के वीडियो देखता था और आशंका जताई जा रही थी कि वो आतंकी संगठन ISIS में शामिल होने की तैयारी भी कर रहा था।

भारी सुरक्षा के बीच गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा को लेकर कोर्ट पहुंची ATS की टीम

गुजरात के भरूच जिले में बड़ा हादसा हुआ है। वहां की केमिकल फैक्ट्री में धमाका हुआ है और 6 श्रमिकों की मौत हो गई है। हादसा सुबह 3 बजे हुआ है। पुलिस के अनुसार रिएक्टर में विस्फोट से कारखाने में आग लग गई। रिएक्टर के पास काम करने वाले सभी छह लोगों की मौत हो गई। बाद में शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। इस धमाके और किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में धमाका, 6 श्रमिकों की मौत

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के मीडिया प्रभारी ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाकर उनकी भूमिका पर सवाल उठाए हैं।  आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू ने आरोप लगाया है कि अखिलेश यादव नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर आएं। फसाहत अली ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान को सही ठहराया जिसमें सीएम ने कहा था कि अखिलेश यादव नहीं चाहते हैं कि आजम खान जेल से बाहर आएं।

'योगी ने सही कहा था कि अखिलेश नहीं चाहते कि आजम जेल से बाहर आएं', सपा सुप्रीमो पर बरसे Azam के मीडिया प्रभारी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह केंद्र की सत्ता में हैं और वह सत्ता का दुरूपयोग कर रहे हैं। एनसीपी के दो मंत्री जेल में है और शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार को संकट में डालने के लिए सभी तरह की कोशिशें की जा रही हैं।

महाराष्ट्र सरकार को कौन तोड़ने की कर रहा है कोशिश, जानें शरद पवार के बयान के मायने

 टेस्ला (Tesla) और स्पेस एक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) सोशल नेटवर्क ट्विटर (Twitter) के बोर्ड में शामिल नहीं होंगी। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) ने सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा की कि मस्क ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक हैं और कंपनी उनके इनपुट के लिए खुली रहेगी।

ट्विटर के CEO ने किया ऐलान, बोर्ड में शामिल नहीं होंगे एलन मस्क

एंटरटेनमेंट जगत से हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। जाने माने एक्टर और स्क्रीन राइटर शिव कुमार सुब्रमण्यम (Shiv Kumar Subramaniam) का निधन हो गया है। उनके निधन की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है। मालूम हो कि परिंदा के लिए उन्हें बेस्ट स्क्रीनप्ले और हजारों ख्वाहिशें ऐसी के लिए सर्वश्रेष्ठ कहानी के फिल्मफेयरअवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

एक्टर शिव कुमार सुब्रमण्यम का निधन, दो महीने पहले ब्रेन ट्यूमर से हुई थी बेटे की मौत

डेढ़ महीने से ज्यादा समय से चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध से तबाही के मंजर के बीच एक और बुरी खबर आई है। जिसका पूरी दुनिया पर असर पड़ने की आशंका है। विश्व बैंक की रिपोर्ट के अनुसार युद्ध के कारण इस साल यूक्रेन की इकोनॉमी  45.1 फीसदी घट जाएगी। वहीं यूक्रेन पर हमला करने वाले रूस की इकोनॉमी भी 11.2 फीसदी घटेगी। यही नहीं  इस युद्ध का असर यूरोप, मध्य एशिया के दूसरे देशों में भी पड़ने की आशंका जताई गई है। और कई देशों में ते मंदी आने का भी खतरा बढ़ गया है।

युद्ध का असर: यूक्रेन की 45.1 फीसदी तो रूस की 11.2 फीसदी घट जाएगी इकोनॉमी

रामनवमी पर देश के कई राज्यों में हिंसक झड़प की खबर सामने आ रही है। गुजरात, मध्य प्रदेश और बंगाल में शोभायात्रा के दौरान भारी हंगामा हुआ है। बंगाल के हावड़ा में शोभायात्रा में पथराव किया गया। वहीं गुजरात के साबरकांठा में भी दो गुटों के बीच मारपीट के बाद हिम्मतनगर में धारा 144 लागू की गई है और रात 11:30 बजे गृहमंत्री हर्ष संघवी ने पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक बुलाई है,फिलहाल हालात काबू में है, रेपिड एक्शन फोर्स एवम स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स सुबह हिम्मतनगर में पहुँचेगी,मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल एवं गृहमंत्री हर्ष संघवी हालात पर नजर रख रहे है।

रामनवमी पर देश के कई राज्यों में हिंसक झड़प, शोभायात्रा के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश और बंगाल में हंगामा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच आज द्विपक्षीय संबंधों को लेकर बातचीत होगी। वर्चुअल माध्यम से होने वाली इस बातचीत में  COVID-19 महामारी, जलवायु संकट, वैश्विक अर्थव्यवस्था और एशिया-प्रशांत सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके अलावा एजेंडे में रूस-यूक्रेन के बाद बदली परिस्थिति और वैश्विक स्तर पर खाद्य  वस्तुओं की आपूर्ति में आई दिक्कतों आदि को लेकर भी चर्चा होगी।  दोनों देशों के बीच 2 + 2 मंत्रिस्तरीय बैठक से पहले दोनों नेताओ की बैठक बेहद अहम है।

मोदी और बाइडेन की बीच आज बातचीत,जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

पाकिस्तान की सड़कों पर कल रात इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ता बड़ी सख्या में उतरे। इस दौरान इमरान खान के समर्थन में पूरे पाकिस्तान में प्रदर्शन और नारेबाजी हुई। कई शहरों में अवाम ने इमरान को सत्ता से बेदखल करने का विरोध किया।  प्रदर्शन के दौरान लोगों का हुजूम नजर आया।रात में भी पाकिस्तान की सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग नजर आए। इमरान ने इसे एक और स्वतंत्रता संग्राम बताया। इस्लामाबाद, कराची, पेशावर और लाहौर सहित विभिन्न शहरों में विरोध रैलियां आयोजित की गईं और प्रदर्शनकारियों ने विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी की।

Pakistan: इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के खिलाफ भारी विरोध, सड़कों पर उतरे PTI के कार्यकर्ता

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।