लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 11 सितंबर, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Sep 12, 2022 | 00:08 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 11 सितंबर, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 11 सितंबर (रविवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
Aaj Ki Taza Khabar, 11 सितंबर की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar: दिल्ली में एनसीपी के अधिवेशन में ड्रामा, नाराज अजित पवार चाचा के सामने ही मंच छोड़कर निकले। नहीं रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, 99 साल की उम्र में ली अंतिम सांंस। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की बहाली मेरे राजनीतिक एजेंडे में नहीं, बोले गुलाम नबी आजाद। 10 दिन में नई पार्टी का ऐलान करेंगे गुलाम नबी आजाद। भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा जेईई-एडवांस्ड के नतीजे रविवार को घोषित कर दिए गए, जिसमें बंबई जोन के आरके शिशिर ने प्रथम स्थान हासिल किया है। ईडी ने रविवार को कहा कि एजेंसी ने धनशोधन जांच के तहत कोलकाता स्थित फर्जी मोबाइल गेमिंग ऐप कंपनी के प्रवर्तकों के खिलाफ की गई छापेमारी में 17.32 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की है। साथ ही कहा कि मामले में मुख्य आरोपी फरार है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज अभिनेता उप्पलपति कृष्णम राजू का रविवार तड़के यहां एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर को प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता हवाई अड्डे पर विदेश जाने वाली उड़ान में सवार होने से रोक दिया। पढ़िए, आज की ताजा खबर:-

Man Vs Dog: पिट बुल,  रॉट वेल्लर, डाबरमैन पिन्स्चर, कुत्तों की इन खतरनाक ब्रीड से होइए रू-बरू, जानें इनसे जुड़ी खास बातें-Video

देश के शहरों में आजकल अजीब सा खौफ छाया हुआ है। खौफ ऐसा जो आपके घर के आसपास है....आपकी सोसाइटी में है...आप सुबह-सुबह जहां टहलने जाते हैं उस पार्क में है। महानगरों में रहने वाले लोग हर वक्त इस खौफ में जीने को मजबूर हैं। खौफ के नाम में सबसे ऊपर आता है पिट बुल...ये नाम आजकल सबसे ज्यादा चर्चा में है। डेंजर का नाम है पिट बुल। ये बहुत ही खतरनाक है...कई देशों में तो इसे पालने पर रोक लगी हुई है मगर भारत में पिट बुल का शौक सिर चढ़कर बोल रहा है। 

Ajit Pawar: दिल्ली में एनसीपी के अधिवेशन में ड्रामा, नाराज अजित पवार चाचा के सामने ही मंच छोड़कर निकले

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को एनसीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में एक बड़ा ड्रामा देखने को मिला। दरअसल शरद पवार के भतीजे और महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार कथित तौर पर शरद पवार के सामने ही अधिवेशन को बीच में ही छोड़कर चलते बने। दरअसल महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल को उनके सामने बोलने का मौका दिए जाने के बाद वे बीच में ही वहां से चले गए। 

Asia Cup 2022: फाइनल में भी नहीं थमी बाबर आजम के बल्ले की खामोशी

एशिया कप 2022 के फाइनल तक पाकिस्तान की टीम भले ही पहुंचने में सफल हुई लेकिन उनकी टीम के कप्तान बाबर आजम टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हुए। एशिया कप में बाबर आजम की बल्ले की खामोशी श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में भी देखने को मिली। बाबर आजम 6 गेंद में महज 5 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। 

Telangana: तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने जल्द ही राष्ट्रीय पार्टी बनाने का किया ऐलान, बीजेपी को देंगे टक्कर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को घोषणा की कि वह जल्द ही एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन करेंगे। तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष केसीआर ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ लंबी चर्चा के बाद ये निर्णय लिया गया। केसीआर के कार्यालय से एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार अलग-अलग क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ लंबे समय तक विचार-विमर्श के बाद वैकल्पिक राष्ट्रीय एजेंडे पर आम सहमति बनी है। 

Chandigarh: लॉरेंस के टारगेट नंबर वन हैं सलमान खान, पंजाब डीजीपी का बड़ा खुलासा, इन शूटरों से करा चुका रेकी

पंजाब पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस को लेकर बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार लॉरेंस ने बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फिर से रेकी कराई है। इसके लिए शूटर कपिल पंडित और शार्प शूटर संतोष जाधव ने कई दिनों तक मुंबई में रहकर रेकी की थी। बता दें कि कपिल पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के कत्ल का आरोपी हैं। इन दोनों शूटरों को सचिन थापन गाइड व लीड कर रहा था। पंजाब पुलिस ने खुलासा कपिल पंडित से पूछताछ के आधार पर किया है। जिसमें पता चला कि, सलमान खान अभी भी लॉरेंस का नंबर वन टारगेट हैं। अब पंजाब पुलिस सलमान को धमकी की भी जांच करने में जुट गई है।

Asia Cup 2022: फाइनल में भानुका राजपक्षे ने उड़ाए पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के, जड़ा धमाकेदार अर्धशतक

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 170 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका की टीम 8.5 ओवर में 58 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन उसके बाद श्रीलंका ने धमाकेदार वापसी करते हुए अगले 11 ओवर में केवल 1 विकेट गंवाया और 112 रन जड़ दिए।

Gyanvapi Dispute: 'ज्ञानवापी' मामले में सोमवार को आने वाले फैसले से पहले 'वाराणसी' में 'हाई अलर्ट' जारी, चप्पे चप्पे की चेकिंग-Video

ज्ञानवापी परिसर स्थित मां श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन की मांग को लेकर दायर याचिका सुनवाई योग्य है या नहीं इस पर वाराणसी की अदालत सोमवार को अपना फैसला सुनाएगी। इसके मद्देनजर नगर में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में जिला अदालत द्वारा सोमवार को फैसला सुनाए जाने के मद्देनजर एहतियाती कदम के तहत वाराणसी कमिश्नरेट में धारा 144 लागू करने का निर्देश जारी कर दिया गया है।

India Expo Mart: सीएम योगी ने एक्सपो सेंटर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा, पीएम मोदी होंगे शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने ग्रेटर नोएडा पहुंचे। उनका हेलीकॉप्टर दोपहर में निर्माणाधीन जेवर के नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बने हैलीपैड पर उतरा। यहां निरीक्षण और अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सीएम योगी गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां से वह इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे, जहां पर उन्होंने अधिकारियों के साथ तैयारियों का बारीकी से निरीक्षण किया।

9/11 Attack: अमेरिका में 9/11 हमले की 21वीं बरसी मनाई गई, राष्ट्रपति बाइडेन ने पुष्पांजलि अर्पित की

अमेरिका में रविवार को 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकवादी हमले की 21वीं बरसी मनाई गई। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पेंटागन में पुष्पांजलि अर्पित कर हमले में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। 9/11 हमले की 21वीं बरसी ऐसे समय में मनाई गई है, जब अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की पूर्ण वापसी को एक साल पूरा हो चुका है। 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकवादी हमले के जवाब में अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के बलों ने अफगानिस्तान में लंबा अभियान चलाया था।

Swaroopanand Saraswati: नहीं रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, 99 साल की उम्र में ली अंतिम सांंस; रामंदिर के लिए लड़ी थी लड़ाई

द्वारका शारदा पीठ शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का निधन हो गया है। वो 99 साल के थे। स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के श्रीधाम झोतेश्वर आश्रम में दोपहर 3.30 बजे अंतिम सांस ली। स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज बेंगलुरु में चल रहा था। हाल ही में आश्रम वापस लौटे थे। शुरूआती रिपोर्टों के अनुसार उन्हें माइनर हार्ट अटैक आया था, जिससे उनकी मृत्यु हो गई। उन्हें कल यानि कि सोमवार (12 सितंबर 2022) को शाम पांच बजे परमहंसी गंगा आश्रम में समाधि दी जाएगी।

Bharat Jodo Yatra: जब राहुल गांधी के सामने ही शादी के लिए पूछ बैठी महिला, बोली- तमिल लड़की से ब्याह कराने को तैयार

कांग्रेस इन दिनों कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है। इस यात्रा का नेतृत्व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं। यह यात्रा तमिलनाडु से शुरू होकर, केरल, कर्नाटक होती हुई जम्मू-कश्मीर तक जाएगी। इसी यात्रा के दौरान तमिलनाडु में एक ऐसी घटना घटी, जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी। दरअसल हुआ यूं कि इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी मनरेगा वर्करों से मिल रहे थे। इसमें महिला वर्कर भी थीं। इसी दौरान एक महिला राहुल गांधी की शादी की बात छेड़ दी। महिला ने कहा कि वो जानती हैं कि राहुल गांधी तमिलनााडु से कितना प्रेम करते हैं। वो उनकी शादी यहीं करवाना चाहती हैं।

गोधरा मामले में शरद पवार ने अमित शाह को जमानत दिलाने में की थी मदद, शिवसेना के मुखपत्र सामना का दावा

शिवसेना के मुखपत्र सामना ने अपने साप्ताहिक कॉलम में दावा किया है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साल 2002 के गुजरात दंगों के एक मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जमानत दिलाने में मदद की थी। सामना के रोखठोक कॉलम में ये बात कही गई है। सामना के रोखठोक कॉलम को पहले शिवसेना नेता संजय राउत लिखते थे, लेकिन पात्रा चॉल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउत की गिरफ्तारी के बाद से इसे कड़कनाथ मुंबईकर के नाम से लिखा जा रहा है।

कुणाल कामरा की  VHP को चुनौती, कहा-मैं जोर से और गर्व से 'जय श्री सीता-राम' कहता हूं, तुम 'गोडसे मुर्दाबाद' लिखो

दक्षिणपंथी संगठनों की धमकियों के बाद गुरुग्राम में कार्यक्रम रद्द होने के कुछ दिन बाद 'स्टैंड-अप कॉमेडियन' कुणाल कामरा ने रविवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) को एक खुला पत्र लिखकर चुनौती दी कि वह महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की निंदा करे।अतीत में कई मुद्दों पर भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना करने वाले हास्य कलाकार कामरा ने खुद को विहिप से 'बड़ा हिंदू' घोषित करते हुए कहा कि वह डरा-धमकाकर अपनी आजीविका नहीं कमाते हैं।

'मैच खेलने के लिए परिस्थिति सही नहीं थी, हमें मजबूर किया गया', हरमनप्रीत कौर का खुलासा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में उनकी टीम को नमी वाली परिस्थितियों में खेलने के लिए मजबूर किया गया, जिसके कारण उन्हें नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत ने एक महीने पहले राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया था, लेकिन टी20 सीरीज की उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की बहाली मेरे राजनीतिक एजेंडे में नहीं, बोले गुलाम नबी आजाद

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने रविवार को कहा कि वह अनुच्छेद 370 की बहाली का वादा नहीं करते हैं, जिसे केंद्र ने तीन साल पहले निरस्त कर दिया था। उत्तरी कश्मीर के बारामूला शहर के डाक बंगले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अनुच्छेद 370 को बहाल करने के लिए लोकसभा में लगभग 350 और राज्यसभा में 175 वोटों की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि ये एक ऐसा नंबर है, जो किसी भी राजनीतिक दल के पास नहीं है और न ही मिलने की संभावना है।

PM मोदी देश की आत्मा, उन्हें कोई नहीं हरा सकता- अटल और इंदिरा से तुलना कर बोले महाराष्ट्र के मंत्री सुरेश खाडे

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और बीजेपी के नेता सुरेश खाडे ने दावा किया है पीएम मोदी को कोई नहीं हरा सकता है। वो देश की आत्मा है। राज्य के श्रम मंत्री खाडे ने पंढरपुर में पत्रकारों से बात करते ये बातें कहीं। खाडे से जब एनसीपी नेता जयंत पाटिल के दावों के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने उनपर पलटवार कर दिया। पाटिल ने कहा था कि राज्य के बारामती क्षेत्र में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और उनके रिश्तेदार को हराना असंभव है। पाटिल ने कहा था कि सूरज पश्चिम में उग सकता है लेकिन बारामती के घरेलू मैदान में पवार के लिए राजनीतिक हार संभव नहीं है।

शशि थरूर का केंद्र पर तंज, बोले- कर्तव्य भवन बनें राजभवन और राजस्थान को कहा जाए कर्तव्यस्थान

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने रविवार को राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ करने के लिए केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया और पूछा कि क्या राजभवन को कर्तव्य भवन भी कहा जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने राजस्थान का नाम बदलकर कर्तव्यस्थान करने का सुझाव दिया। इससे पहले 8 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्तव्य पथ का उद्घाटन करते हुए कहा था कि ये कदम तत्कालीन राजपथ से सत्ता के प्रतीक के रूप में कर्तव्य पथ को सार्वजनिक स्वामित्व और सशक्तिकरण का एक उदाहरण होने का प्रतीक है।

Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आजाद ने बारामूला में रैली के दौरान कहा, 10 दिन में नई पार्टी का करूंगा ऐलान

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने रविवार को कश्मीर के बारामूला में अपनी रैली के दौरान घोषणा की कि वह अगले दस दिनों में अपनी नई पार्टी की घोषणा करेंगे। आजाद ने कहा कि हम दस दिनों में एक नई पार्टी की घोषणा करेंगे। गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को पार्टी के सभी पदों और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

Pakistan में बाढ़ की तबाही के बीच 'हिंदू मंदिर' ने दी बाढ़ प्रभावित मुस्लिमों और उनके पशुओं को शरण

बलूचिस्तान के कच्छी जिले में बसा छोटा गांव जलाल खान अभी भी बाढ़ से जूझ रहा है, बाढ़ ने घरों को तबाह कर दिया और बड़े पैमाने पर तबाही मचा दी है।डॉन की रिपोर्ट के मुताकिब, नारी, बोलन, और लहरी नदियों में बाढ़ के कारण गांव बाकी प्रांत से कट गया था, जिससे दूरदराज के इलाके के निवासियों को खुद अपनी देखभाल के लिए छोड़ दिया गया था।डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इस कठिन समय के दौरान स्थानीय हिंदू समुदाय ने बाबा माधोदास मंदिर के दरवाजे बाढ़ प्रभावित लोगों और उनके पशुओं के लिए खोल दिए।

COVID पर लापरवाही पड़ेगी भारी! बोले WHO चीफ- कोरोना से हर 44 सेकंड में जा रही एक जान

हिंदुस्तान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की सुस्त पड़ती चाल के बीच मास्क और दो गज दूरी का पालन करते रहें। साथ ही इस वायरस को हल्के में बिल्कुल भी न लें। ऐसा इसलिए, क्योंकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के चीफ ट्रेडोस एडनॉम घेब्रेयसस ने चेताया है कि वैश्विक स्तर पर हर 44 सेकेंड में अभी भी एक शख्स की जान कोविड-19 के चलते हो रही है। 

'गालीबाज' के बाद अब 'थप्पड़बाज' महिला प्रोफेसर का Video वायरल, Cleo County Society में गार्ड पर बरसाए थप्पड़

Noida में एक और थप्पड़बाज़ महिला की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि Noida के सेक्टर 121 स्थित Cleo County Society के गेट पर महिला प्रोफेसर से Guard की बहस होती है तभी महिला प्रोफेसर गार्ड पर थप्पड़ बरसाना शुरू कर देती है। कहा जा रहा है कि गार्ड द्वारा गेट खोलने में देरी हो गई थी जिससे प्रोफेसर साहिबा भड़क गई और गार्ड पर हाथ उठा दिया। पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई जिसमें दिख रहा है कि महिला किस तरह गार्ड को थप्पड़ मार रही हैं।

सोनाली को इंसाफ की मांग को लेकर हिसार में हुई खाप महापंचायत, CBI जांच की मांग

BJP नेता और Tiktok Star Sonali Phogat की संदिग्ध हत्या मामले में अब तक कई बड़े खुलासे हो चुके हैं। अब सोनाली की 'हत्या' की जांच CBI से कराने की मांग को लेकर परिवार ने आज यानी 11 सितंबर को हिसार की जाट धर्मशाला में खाप महापंचायत हो रही है।सोनाली के परिजनों का मानना है कि डेथ केस में CBI जांच की जाए। परिजनों का कहना है कि उन्हें हरियाणा या गोवा पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है इसलिए इसकी सीबीआई जांच की जाए।

Bihar गवर्नर के बाद एडमिट कार्ड पर आ गए PM मोदी-MS धोनी के फोटो, रजिस्ट्रार बोले- ये शरारत लगती है

बिहार में एक यूनिवर्सिटी के एडमिट कार्ड पर गवर्नर फागू चौहान के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के फोटो देखने को मिले। ये तस्वीरें सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर शनिवार और इतवार (10 और 11 सितंबर, 2022) को खूब वायरल हुईं। हालांकि, इन तस्वीरों को लेकर विवि के रजिस्ट्रार ने आशंका जताई कि एडमिट कार्ड पर ये तस्वीरें देखकर लगता है कि यह किसी की शरारत है। 

INS विक्रांत के बाद अब IAF को मिलेगा स्वदेशी अटैक हेलीकॉप्टर, जोधपुर में पहले LCH स्क्वाड्रन की तैयारी हुई पूरी

भारत में बने दुनिया के सबसे घातक और हल्के अटैक हेलीकॉप्टर, लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर LCH भारतीय वायुसेना का हिस्सा बनने जा रहे हैं। इंडियन एयरफोर्स ने लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर के पहले स्क्वाड्रन को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इसी साल एयरफोर्स डे से पहले अक्टूबर की शुरुआत में भारतीय वायुसेना एलसीएच के पहले स्क्वाड्रन को आधिकारिक तौर पर जोधपुर में रेज करने वाली है। पाकिस्तान की सीमा के नजदीक भारतीय वायु सेना का यह एलसीएच स्क्वाड्रन पश्चिमी सीमा से घुसपैठ और आतंकवाद रोकने में मदद करेगा।

Sidhu Moose Wala के हत्यारों की फिल्मी कहानी! एक कॉल से चढ़े पुलिस के हत्थे, जानिए कैसे?

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के लगभग 100 दिन बाद कथित रूप से केस में शामिल छठे और आखिरी शूटर दीपक मुंडी को धर दबोचा गया। इन कथित हत्यारों की कहानी कुछ-कुछ फिल्मों से मिलती है। ऐसा इसलिए, क्योंकि एक कॉल की मदद से तीनों पुलिस के हत्थे चढ़ सके। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि नेपाली पुलिस ने इसे और इसे दो गुर्गों को सबसे पहले धरा था, जो बंगाल-नेपाल बॉर्डर के पास झापा गांव पहुंचे थे। दरअसल, गांव वालों ने शुरुआत में इन्हें बच्चा चोर गैंग समझा था और परड़कर पिटाई करने के बाद स्थानीय पुलिस को सौंप दिया था। पूछताछ के दौरान तीनों ने नेपाली पुलिस को यह कह कर गुमराह किया वे भारत के कारोबारी हैं। 

केजरीवाल Vs LG का नया चैप्टर! उपराज्यपाल ने कथित लो फ्लोर बस घोटाले की शिकायत CBI को भेजी

दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने डीटीसी द्वारा 1000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में घोर अनियमितता/भ्रष्टाचार के मामले में मिली शिकायत सीबीआई को भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। एलजी कार्यालय ने बताया कि मुख्य सचिव के प्रस्ताव को दिल्ली के उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है। इस साल जून में सक्सेना को संबोधित एक शिकायत में दावा किया गया था कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने “पूर्व नियोजित तरीके से” परिवहन मंत्री को बसों की निविदा व खरीद के लिए गठित समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया।

China में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों को भारत सरकार ने किया आगाह, एडवाइजरी जारी कर बताई ये बातें

भारत ने चीनी मेडिकल स्कूलों में पढ़ने से संबंधित एक विस्तृत सलाह जारी की है। दरअसल इन कॉलेजों में हजारों भारतीय छात्रों ने एडमिशन लिया है और COVID-19 महामारी के बीच वे घर में ही फंसे हुए हैं। चीनी वीजा प्रतिबंध से विभिन्न चीनी विश्वविद्यालयों में नामांकित 23,000 से अधिक भारतीय छात्र प्रभावित हुए हैं। भारतीय दूतावास ने 8 सितंबर को एक बयान में कहा, 'बीजिंग में भारत के दूतावास को भारतीय छात्रों और उनके माता-पिता से चीन में स्नातक नैदानिक ​​चिकित्सा कार्यक्रम में प्रवेश लेने के संबंध में कई सवाल मिल रहे हैं।'

फंस गए न अमेरिकी खेल में... अफगानिस्तान छोड़ने पहले हेलीकॉप्टरों को डैमेज कर गई थी US की सेना! अब उड़ाने के चक्कर में मर रहे हैं तालिबानी

अमेरिकी सेना द्वारा अफगानिस्तान में छोड़े गए हेलीकॉप्टर्स को उड़ाने में अब तालिबानी लड़ाके मारे जाने लगे हैं। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान एक ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें तीन तालिबानी लड़ाकों की मौत हो गई। इस क्रैश में पांच लोग घायल भी हो गए हैं। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इनायतुल्लाह खोराज़मी ने कहा- "एक अमेरिकी ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर, जो प्रशिक्षण के लिए था, राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के परिसर के अंदर एक तकनीकी समस्या के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया।"

जिंदा किसान को कागजों में बता दिया मृत, रकम लेने पहुंचा बैंक तो रह गया हक्का-बक्का

उत्तर प्रदेश में एक जिंदा किसान को सरकारी दस्तावेजों में मृत घोषित करने का मामला सामने आया है। शाहजहांपुर में यह पीड़ित किसान भी इस बात से अनजान था। वह जब बैंक से पैसे निकालने गया तो उसे पता चला कि उसे तो कागजों में मृत बताया जा चुका है। वह इस दौरान हक्का-बक्का रह गया कि ऐसा कैसे हुआ?

West Bengal: ED रेड के दौरान घर की पलंग के नीचे से भी मिले 7 करोड़, अभी तक 18 करोड़ का कैश बरामद

कोलकाता में एक बार फिर काली कमाई के कुबेरों पर ED ने शिकंजा कसा है। शनिवार को छापेमारी के दौरान एक ट्रांसपोर्ट कारोबारी के पास से 18 करोड़ रूपए बरामद हुए। सूत्रों के जरिए इस कैश से जुड़ा बड़ा खुलासा सामने आया है।18 करोड़ कैश हवाला का पैसा बताया जा रहा है।पूरा पैसा ट्रांसपोर्ट कारोबारी आरोपी आमिर का नहीं है। ऐसे में ED की टीम पैसों के असली मालिक की तलाश में जुट गई है।

"सरकार पर निर्भर न रहें...", जब किसानों को सलाह दे बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किसानों को सलाह दी है कि वह सरकार पर निर्भर न रहें। वह अपने खुद के जीवन के निर्माता हैं। ऐसे में उन्हें अपनी उपज के लिए एक बाजार खुद ही ढूंढना चाहिए। वे मार्केटिंग के लिए खुद अपनी कंपनियां बनाएं। 

COVID टीका बनाने वाली SII से एक करोड़ की ठगीः CEO अदार पूनावाला के नाम पर भेजा था मैसेज, FIR

कोरोना वायरस समेत बाकी टीका बनाने वाली कंपनी ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ (SII) से एक करोड़ रुपए से अधिक की ठगी हो गई। जालसाजों ने कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला के नाम से मैसेज भेजकर रुपए ट्रांसफर करने के लिए कहा था। शनिवार (10 सितंबर, 2022) को महाराष्ट्र में पुणे पुलिस ने यह जानकारी मीडिया को दी।  

जब SP ने वर्दी में तैनात पुलिस अफसरों को कर दिया हवालात में बंद, वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

बिहार के नवादा जिले में पांच पुलिस अफसरों को थाना हाजत में बंद कार देने के बाद बवाल मच गया है। हाजत का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि 5 वर्दीवाले हाजत में बंद हैं और इन्हें बंद किया है जिले के पुलिस कप्तान ने। नवादा से आई तस्वीरों से हर कोई हैरान है। एसपी के सख्त एक्शन की वजह से पांच दारोगा को अपने ही थाने में हवालात की हवा खानी पड़ी। ये मामला 8 सितंबर का बताया जा रहा है और जांच की मांग की जा रही है।

होटल लेवाना अग्निकांड में योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 19 अफसरों को किया सस्पेंड

बाबा के राज में न देर है, न अंधेर है; कानून तोड़ा है तो न सिर्फ सजा मिलेगी बल्कि बराबर मिलेगी। लखनऊ के लेवाना होटल की आग की कुछ तस्वीरें याद है न आपको, जहां बीते सोमवार को आग लगी थी। इस मामले में पुलिस ने होटल मालिक और महाप्रबंधक के ख़िलाफ़ ग़ैर इरादतन हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ़्तार कर चुकी है। अब इस होटल लेवाना सुइट्स अग्निकांड मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में 19 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। शनिवार देर रात फायर ब्रिगेड, इलेक्ट्रिसिटी, लखनऊ विकास प्राधिकरण और आबकारी विभाग के 19 अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं, उन पर शासन के नियमानुसार कार्रवाई होगी।

संकेत थे...नहीं बोलूंगा केंद्र के खिलाफ तो बना दिया जाऊंगा VP- सत्यपाल मलिक का दावा; राहुल गांधी की यूं की तारीफ

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा दावा किया है। कहा कि उन्‍हें संकेत दिया गया था कि अगर वह केंद्र सरकार के खिलाफ बोलना बंद कर दें तो उन्हें उपराष्‍ट्रपति बना दिया जाएगा। शनिवार (10 सितंबर, 2022) को राजस्थान के झुंझुनू शहर में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व चीफ राहुल गांधी की तारीफ भी की। बोले कि वह ठीक काम कर रहे हैं।

केंद्र सरकार ने निर्धारित की दिल्ली नगर निगम में 250 सीटें, तो अब जल्द होंगे MCD चुनाव!

केंद्र सरकार ने दिल्ली नगर निगम (MCD) में सीटों की अधिकतम संख्या 250 निर्धारित कर दी है। 42 वार्ड अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। सभी 3 नगर निगमों सहित एमसीडी में कुल सीटों की संख्या 272 थी। परिसीमन के बाद 22 सीटें कम होने से इनकी संख्या अब 250 रह जाएगी। इससे पहले केंद्र ने तीनों नगर निगमों के एकीकरण का फैसला किया था। अब परिसीमन के बाद पहली बार नगर निगम के चुनाव होंगे। यह परिसीमन 2011 की जनगणना के आधार पर किया गया है।

ब्रिटेनः महारानी एलिजाबेथ अपने पीछे छोड़ गईं कितनी संपत्ति और कैसे होगा बंटवारा?

9/11 Attack: जब अलकायदा के हमलों से दहल गया था अमेरिका...जानें क्या हुआ था उस दिन

11 सितंबर 2001...अमेरिकी इतिहास का वो काला दिन जिस दिन उस पर सबसे बड़ा आतंकवादी हमला हुआ। हजारों लोग मारे गए। कई हजार घायल हो गए। कई की तो लाश भी नहीं मिली। आर्थिक नुकसान हुआ जो अलग। अगर अमेरिका की जगह कोई दूसरा देश होता तो शायद इस हमले से उबर नहीं पाता, लेकिन अमेरिका ऐसे ही विश्व की महाशक्ति नहीं कहलाता है, इस हमले के गुनेहगारों को उनसे खोज-खोज कर या तो मार डाला या फिर जेल में सड़ा रहा है। आइए जानते हैं 11 सितंबर 2001 के दिन यह हमला कैसे किया गया था और क्या-काय हुआ था उस दिन?

जम्मू-कश्मीर से गुलाम अली राज्यसभा के लिए मनोनीत, उच्च सदन जाने वाले गुर्जर मुस्लिम समुदाय के पहले व्यक्ति

केंद्र सरकार की सिफारिश पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर के गुर्जर मुस्लिम गुलाम अली को राज्यसभा के लिए नॉमनेट किया। केंद्र सरकार ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के गुर्जर मुस्लिम समुदाय के गुलाम अली को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया। यह संभवत: पहली बार है, जब क्षेत्र के गुर्जर मुस्लिम समुदाय के किसी व्यक्ति को मनोनीत सदस्य के रूप में उच्च सदन में भेजा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।