लाइव टीवी

ताजा खबर, 12 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated May 13, 2021 | 00:01 IST

ताजा खबर, 12 मई अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 12 मई, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
ताजा खबर, 12 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : इजरायल और फलस्तीन के बीच तनाव बढ़ गया है। हमास ने मंगलवार को तेल अवीव को निशाना बनाकर रॉकेट दागे जिसमें एक भारतीय महिला के मारी गई है। केंद्र सरकार ने सीरम और भारत बॉयोटेक से वैक्सीन खरीदने के लिए नया आदेश जारी किया है। अलीगढ़ विवि में 44 लोगों के मरने के बाद जिनोम सिक्वेसिंग करने की मांग की गई है। गंगा में मिली लाशों पर केंद्र सरकार ने रिपोर्ट मांगी है। देश में कोरोना का कहर जारी है। देश और दुनिया में घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

कोविड-19 टीकों की कमी के बीच सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक ने अगले चार महीने की अपनी उत्पादन योजना केंद्र सरकार को सौंपी है। 
Covid-19 Vaccine : अब नहीं होगी कोरोना वैक्सीन की कमी! सीरम और भारत बायोटेक ने किया ये ऐलान

BJP MPs Resign from post of MLA:हाल ही में पश्चिम बंगाल विधानसभा विधानसभा चुनाव में निर्वाचित हुए बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार और नीसिथ प्रमाणिक ने बुधवार को सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।
West Bengal BJP MLA:पश्चिम बंगाल विधानसभा में बीजेपी के विधायक 77 से घटकर हुए 75 जानें क्यों

Delhi Vaccine Bulletin: बुलेटिन के मुताबिक 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से दिल्ली में सभी श्रेणियों में लाभार्थियों को टीकों की कुल 41.64 लाख खुराकें दी जा चुकी हैं।
Delhi Vaccination:दिल्ली को मिलीं कोविशील्ड की 2.67 लाख डोजें, टीकाकरण में थोड़ी राहत 

Tokyo Olympics Full schedule: जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले खेलों के सबसे बड़े आयोजन ओलंपिक का आयोजन इस साल जरूर होगा। आईओसी ने इसका ऐलान कर दिया है।
आईओसी का ऐलानः अब नहीं टलेगा टोक्यो ओलंपिक, ऐसा होगा खेलों के सबसे बड़े आयोजन का कार्यक्रम

12 Opposition Leaders Letter to PM :देश में जारी कोरोना संकट के बीच 12 विपक्षी दलों के नेताओं ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर मुफ्त वैक्सीनेशन, सेंट्रल विस्टा, पीएम केयर्स आदि को लेकर अपनी मांग रखी है।
Letter To PM:12 विपक्षी दलों ने फ्री वैक्सीनेशन से लेकर सेंट्रल विस्टा पर रोक लगाने को पीएम को लिखी चिट्ठी

भारत में बैंकों में केंद्र और राज्यों की छुट्टियां होती है। इस सप्ताह भी अगले दो दिन बैंक बंद रहेंगे। जानिए कहां-कहां बैंक बंद रहेंगे।
Bank holidays May 2021 : 13, 14 मई को नहीं खुलेंगे बैंक, जानिए कहां-कहां रहेंगे बंद

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रोड्यूसर असित मोदी अपने शो की सभी स्टारकास्ट को बेसिक सेलेरी दे रहे हैं। जानिए कितनी है तारक मेहता के स्टारकास्ट की बेसिक सेलेरी...
जानिये 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक्टर्स की सैलेरी, घर पर बैठे स्टारकास्ट को पैसे देते हैं असित मोदी

Gold Rate Today (गोल्ड प्राइस आज का) 12 मई 2021 : सोने और चांदी की कीमतों में और गिरावट हुई। जानिए सोने के 14, 18, 22, 23 और 24 कैरेट का भाव, साथ में चांदी की कीमत भी।
Gold Price Today 12 May 2021: लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानिए 14 से लेकर 24 कैरेट का ताजा भाव

Azam Khan ki tabiyat ka kya haal hai: उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की हालत सही नहीं है बताते हैं कि कि उनके लिए आने वाले 72 घंटे थोड़े क्रिटिकल हैं।
Azam Khan:बेहतर नहीं है अस्पताल में भर्ती आजम खान की हालत,डॉक्टर्स बोले-अगले 72 घंटे बेहद अहम

TT player V Chandrasekhar dies: जाने-माने अर्जुन पुरस्कार विजेता टेबल टेनिस खिलाड़ी वी चंद्रशेखर ने दुनिया को अलविदा कह दिया। वह तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन थे।
नहीं रहे अर्जुन पुरस्कार विजेता टेबल टेनिस खिलाड़ी वी चंद्रशेखर, तीन बार बने थे राष्ट्रीय चैंपियन

Iron Dome News:इजराइल और फिलिस्तीन के बीच एक बार फिर तनाव चरम पर है, मंगलवार को फिलिस्तीन के संगठन हमास संगठन ने इजराइल की राजधानी तेल अवीव, एश्केलोन को निशाना बनाकर हमला किया है।
Iron Dome:इजरायल का मारक 'आयरन डोम' जो फिलस्तीनी रॉकेटों को कर देता है बेअसर, जानें कैसे करता है काम- VIDEO

delhi waiting for a water tanker:पूर्वी दिल्ली के चिल्ला गांव से पानी के टैंकर का इंतजार करते लोगों की भीड़ की फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई है।
Delhi Lockdown:लॉकडाउन के बीच दिल्ली से आई ये तस्वीर, सोशल मीडिया पर हो रही Viral

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला अस्पताल में सेवा विस्तार के तहत तैनात रिटायर्ड मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉक्टर बीएम नागर की मंगलवार को मौत हो गई। डॉ. नागर अपने घर में मृत मिले।

Rampur : रामपुर के डॉक्टर की मौत, नर्स से मारपीट का वीडियो हुआ था वायरल  

इस समय देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। हर दिन संक्रमण की संख्या और मौतों के आंकड़े जारी होते हैं वो डराते हैं। लेकिन इन सबके बीच उन लोगों के सामने भी परेशानी आ रही है जो पोस्ट कोविड के बाद तरह तरह की मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

What is Mucormycosis: कोरोना संक्रमण के बाद म्यूकॉरमायकोसिस का खतरा, ना करें नजरंदाज

ग्राहकों की पसंद और डिमांड भी अजीब अजीब होती है। लेकिन किसी ग्राहक की डिमांड किसी को नौकरी छोड़ने के लिए विवश कर दें तो आप क्या कहेंगे। कुछ ऐसा ही स्टॉरबक्श के इंप्लाई के साथ हुआ। 

Starbucks: ग्राहक की डिमांड से परेशान स्टॉरबक्श कर्मचारी ने नौकरी छोडने की जताई इच्छा, ट्वीट वायरल होने पर...

प्रतिष्ठित विषाणु विज्ञानी शाहिद जमील ने मंगलवार को कहा कि भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर धीमी पड़ती हुई लग रही है, लेकिन संभवत: यह पहली लहर से ज्यादा लंबी चलेगी और जुलाई तक जारी रह सकती है।

अति-आत्मविश्वास से लबरेज युवा पीढ़ी है कोरोना का 'सुपर स्प्रेडर', सर्वे में खुलासा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दो दिन की अपनी सऊदी अरब की यात्रा से लौटे हैं। उनके इस दौरे को एक कामयाब दौरा बताया जा रहा है। इमरान की इस यात्रा पर सऊदी अरब की ओर से दी गई मदद पर पाकिस्तान में विवाद खड़ा हो गया है। 

सऊदी अरब से मिली 'खैरात' तो सोशल मीडिया पर इमरान से लोग बोले-'कुछ तो शर्म करो'

प्रतिष्ठित विषाणु विज्ञानी शाहिद जमील ने मंगलवार को कहा कि भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर धीमी पड़ती हुई लग रही है, लेकिन संभवत: यह पहली लहर से ज्यादा लंबी चलेगी और जुलाई तक जारी रह सकती है।

When will the second wave of Corona end: दूसरी लहर के खत्म होने का इंतजार, सभी तरह के सवालों का जवाब

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में क्या गोबर थिरैपी कारगर है, यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि अहमदाबाद में कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए गोबर और गोमूत्र का सेवन कर रहे हैं।

Gobar therapy in Ahemadabad: गोबर थेरैपी के जरिए कोरोना संक्रमण से बचने की कवायद, उम्मीद या अंधविश्वास

इजरायल और फलस्तीन के बीच संघर्ष एक बार फिर तेज हो गया है। रिपोर्टों की मानें तो गाजा पर इजरायल के हवाई हमलों में अब तक कम से कम 35 लोगों की जान गई है।

Al-Aqsa Mosque: इजरायल-फलस्तीन के बीच क्यों ताजा संघर्ष की वजह बनी अल-अक्सा मस्जिद 

आप फेफड़े यानि लंग्स के महत्व को तब तक नहीं समझ सकते हैं जब तक आपको सांस लेने में परेशानी ना हो। कोरोना काल में हम अक्सर इस तरह की खबरों से दोचार हो रहे हैं कि लोगों का ऑक्सीजन स्तर कम हो गया है।

Role of Lungs: शरीर में फेफड़ों की क्या भूमिका होती है, शरीर को मिलनेवाले ऑक्सीजन से यह कैसे जुड़ा है

इजरायल और फलस्तीन के बीच संघर्ष तेज होता जा रहा है। गाजा पर नियंत्रण रखने वाले हमास की तरफ से इजरायल के दक्षिण इलाकों को निशाना बनाकर किए गए रॉकेट हमलों में एक भारतीय सहित दो महिलाएं मारी गई हैं। 

Hamas Rocket Attack: इजरायल पर रॉकेट की बौछार, हमास के हमले में भारतीय महिला की जान गई 

बक्सर के पास गंगा नदी में उतराते हुए शव मिले तो हड़कंप मच गया कि ये शव किन लोगों के हैं, और कहां से आए हैं। इस संबंध में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि ये शव वाराणसी या प्रयागराज से आए होंगे। 

Dead Body In Ganga River: केंद्र सरकार का राज्यों को निर्देश, गंगा में शवों के बहाने पर रखें निगरानी

अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय के 19 हॉस्टल में करीब 16 हजार छात्र रहते हैं। कोरोना की पहली लहर में जब यूनिवर्सिटी को बंद किया गया था उस समय छात्र हॉस्टल में रुके हुए थे। 

CoronaVirus Genome Sequencing: एएमयू में 44 मौत के बाद दहशत, जीनोम सिक्वेंसिंग कराने का फैसला

मई महीने का 12 वां दिन साल का 132 वां दिन है और इतिहास में इस दिन के नाम पर बहुत सी घटनाएं दर्ज हैं। 2008 में 12 मई को बस दो पल के लिए धरती ने करवट बदली और चीन में 87 हजार लोग मौत की आगोश में समा गए।

आज का इतिहास, 12 मई : चीन में प्रलंयकारी भूकंप, 87000 लोगों की हुई थी मौत

मुंबई पुलिस से दो बार निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को मंगलवार को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। 

Sachin Waje:सचिन वाजे हुए पुलिस सेवा से बर्खास्त, मुंबई पुलिस से दो बार हो चुके हैं निलंबित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘ग्रुप ऑफ सेवन’ (जी7) देशों के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने अगले महीने ब्रिटेन के दौरे पर नहीं जाएंगे। विदेश मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 की ताजा स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

G7 Summit : जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने ब्रिटेन नहीं जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।