लाइव टीवी

आज की ताजा खबर, 13 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 14, 2020 | 00:30 IST

आज की ताजा खबर, 13 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें रविवार, 13 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
13 दिसंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें

नई दिल्ली:  केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसान संगठनों में रोष बरकरार है। लेकिन शनिवार की देर रात सरकार के लिए राहत भरी खबर आई। किसानों ने 12 दिन से बंद दिल्ली- नोएडा बॉर्डर यानी चिल्ला बॉर्डर को दोनों तरफ से खोल दिया। इन सबके बीच किसानों का कहना है कि सरकार जब तक तीन नए कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेगी आंदोलन जारी रहेगा। इसके अलावा देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 13 दिसंबर की बड़ी खबरें-

आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी पार्षदों पर आरोप लगाया कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ा है। भाजपा ने भी पलटवार किया है।

केजरीवाल के घर तोड़फोड़, AAP ने वीडियो जारी कर BJP को घेरा, भाजपा का पलटवार

बीजेपी आईडी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किसानों के प्रदर्शन के दौरान कुछ महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगा रही हैं।

'मोदी मर जा तू'; किसान आंदोलन में PM के लिए लगे आपत्तिजनक नारे, सामने आया VIDEO

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की योजना सोमवार से आंदोलन को और तेज करने की है। विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे सभी किसान संघों के प्रमुख सोमवार को एक दिन की भूख हड़ताल करेंगे।

आंदोलन तेज करेंगे किसान, कल प्रदर्शनकारी किसान संघों के प्रमुख की भूख हड़ताल

गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में जामिया मिलिया इस्लामिया के कुछ छात्र किसानों के समर्थन करने के लिए बॉर्डर पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों ने छात्रों को वापस जाने को कहा, जिसके बाद छात्रों को वापस जाना पड़ा।

आंदोलनकारी किसानों के बीच पहुंचे जामिया के स्टूडेंट्स, ये कहकर वापस लौटाया गया

अभिनेता सोनू सूद ने कोवि़ड-19 महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए एक और पहल शुरू की है, जिसके तहत वह उन लोगों को ई-रिक्शा दे रहे हैं, जिन्होंने महामारी के दौरान अपनी आजीविका यानी जॉब खो दी है। 

'खुद कमाओ घर चलाओ'- अब जॉब खोने वाले लोगों को ई रिक्शा देंगे अभिनेता सोनू सूद

मध्‍य प्रदेश में च‍िकित्‍सा के क्षेत्र में डॉक्‍टरों को उस वक्‍त बड़ी उपलब्धि हासिल हुई, जब 9 साल की एक बच्‍ची के सिर से उन्‍होंने उसे बेहोश किए बगैर ट्यूमर निकाल दिया।

पियानो बजाती रही बच्‍ची, सर्जन ने बेहोश किए बगैर सिर से निकाल दिया ट्यूमर

बीजेपी अध्‍यक्ष जे पी नड्डा को कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है। उन्‍होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और बताया कि वह होम आइसोशलेशन में हैं तथा डॉक्‍टर के निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

बीजेपी अध्‍यक्ष जे पी नड्डा को कोरोना का संक्रमण, ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली में उत्तराखंड के किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर उनसे मुलाकात की और तीन नए कृषि कानूनों को लेकर अपना समर्थन दिया।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिले उत्तराखंड के किसान, कृषि बिलों को लेकर जताया समर्थन

कंगना रनौत अपकमिंग फ‍िल्‍म तेजस के सिलसिले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं। रविवार को दिल्‍ली में उन्‍होंने फ‍िल्‍म तेजस की टीम के साथ रक्षा मंत्री से मुलाकात कर स्क्रिप्‍ट साझा की। 

Tejas की टीम के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलीं कंगना रनौत, फ‍िल्‍म के ल‍िए वायुसेना से ली अनुमति

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कई पूर्व सैनिक, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, गायक, मशहूर हस्तियां, डॉक्टर, व्यापारी किसानों का समर्थन कर रहे हैं। बीजेपी से पूछना चाहते हैं कि क्या ये सभी लोग भी देशद्रोही हैं?'

किसानों का समर्थन करते हुए केजरीवाल ने BJP से पूछा- क्या सैनिक-डॉक्टर्स-खिलाड़ी और सिंगर एंटी नेशनल हैं?

प्रख्यात संस्कृत विद्वान विद्यावाचस्पति बन्ननजे गोविंदाचार्य का 85 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह उन्‍होंने उडुपी के अम्बल्पदी स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। 

विख्यात संस्कृत विद्वान विद्यावाचस्पति गोविंदाचार्य का निधन, वेद, उपनिषद, पुराणों के थे ज्ञाता

भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच पिंक बॉल के साथ दूधिया रोशनी में खेला गया दूसरा अभ्यास मैच रविवार को बराबरी पर समाप्त हुआ। भारतीय टीम ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ए के सामने तीसरे दिन जीत के लिए 473 रन का विशाल लक्ष्य रखा थी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया ए दूसरा अभ्यास मैच: बराबरी पर हुआ समाप्त, बेन मैक्डरमैट और जैक विल्डरमुथ ने जड़ा शतक

नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर कर किसानों के पक्ष में आम आदमी पार्टी (AAP) ने ऐलान किया है कि उसके कार्यकर्ता कल यानी 14 दिसंबर को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक पार्टी मुख्यालय ITO पर सामूहिक उपवास करेंगे।

किसानों के समर्थन में AAP पार्टी, कल 7 घंटे सामूहिक उपवास करेंगे नेता

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच विभिन्‍न एयरलाइंस ने कई सुरक्षा मानदंड अपनाए हैं। चीन ने इस संबंध में नया दिशा-निर्देश जारी किया है, जिसमें फ्लाइट अटेंडेंट्स को यात्रा के दौरान डायपर पहनने की सलाह दी गई है।

'हवाई यात्रा के दौरान डायपर पहनें फ्लाइट अटेंडेंट', कोरोना से बचाव के लिए चीन की सलाह

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फ‍िल्‍म रईस में लीड रोल न‍िभाने वाली पाकिस्‍तानी अदाकारा माहिरा खान भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं।

माहिरा खान हुईं कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया पर फैंस को दी जानकारी

किसानों ने दिल्ली-जयपुर राजमार्ग-8 को बंद करने की बात कही है। किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर सुरक्षा का भारी बंदोबस्त किया है।

Farmers Protest : कृषि कानूनों पर बनेगी बात! केंद्रीय मंत्री तोमर के साथ अमित शाह की बैठक 

कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में पंजाब के डीआइजी जेल लखमिंदर सिंह जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

कृषि कानून: पंजाब के किसानों के समर्थन में पंजाब के डीआइजी जेल लखमिंदर सिंह जाखड़ ने दिया इस्तीफा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिनों के दौरे पर कोलकाता पहुंचे थे। नड्डा के काफिले पर गुरुवार को हमला उस वक्त हुआ जब वह डायमंड हार्बर में लोगों से मिलने के लिए जा रहे थे।

TMC-बीजेपी के बीच तेज हुई जुबानी जंग, महुआ ने अमित शाह पर साधा निशाना

कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में पंजाब के डीआइजी जेल लखमिंदर सिंह जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

कृषि कानून: पंजाब के किसानों के समर्थन में पंजाब के डीआइजी जेल लखविंदर सिंह जाखड़ ने दिया इस्तीफा

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा, रितु राज, कुलदीप कुमार और संजीव झा को हिरासत में ले लिया, जो गृह मंत्री के आवास पर धरना प्रदर्शन करने के लिए गए थे।आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि गृह मंत्री अमित शाह उनके विधायकों को आवाज उठाने नहीं दे रहे हैं।

गृहमंत्री के घर पर धरने देने जा रहे AAP विधायक राघव चड्ढा, रितु राज को हिरासत में लिया गया

आर्मी स्टॉफ के वाइस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल सतिंदर कुमार सैनी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना की यह कायराना हरकत है। पाक फौज की गोलीबारी में हमारी तरफ हालांकि, निर्दोष लोगों की जान गई है।

LoC पर आर्टिलरी के भारी हथियारों का इस्तेमाल कर रही पाक फौज : ऑर्मी वाइस चीफ

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हमेशा अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहती हैं, एक दफा फिर उन्होंने ऐसे ही बयान दिए हैं जिसको लेकर वो चर्चाओं में हैं।

सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बेतुके बोल आए सामने, बोलीं- शूद्र को शूद्र कह दो तो बुरा लग जाता है

बताया जाता कि चार लोगों की मौत मौके पर हो गई जबकि बाकी जख्मी लोगों ने बाद में दम तोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि इस हादसे में नौ अन्य लोग घायल हुए हैं और इनका इलाज नजीदीकी अस्पतालों में किया जा रहा है।

Chittorgarh Accident : चित्तौड़गढ़ में भीषण सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, कई घायल

संसद हमले की बरसी पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम उन लोगों की वीरता और बलिदान को याद करते हैं जिन्होंने अपनी संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाई। भारत हमेशा उनका शुक्रगुजार रहेगा।

संसद हमले की 19वीं बरसी पर पीएम मोदी बोले-'कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे', शहीदों को नमन

वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास ने अपने एक ट्वीट में कहा कि दूतावास के पास महात्मा गांधी मेमोरियल प्लाजा स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा को खालिस्तानी तत्वों की ओर से नुकसान पहुंचाया गया है।

वाशिंगटन में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया, 'खालिस्तानी' झंडे दिखे

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला किया है, अब राज्य में पीजी करने वाले डॉक्टरों (Doctors) को कम से कम 10 साल तक सरकारी नौकरी करनी पड़ेगी।

UP:डॉक्टरों को करनी पड़ेगी 10 साल तक सरकारी नौकरी, बीच में छोड़ा तो 1 करोड़ जुर्माना,सरकार का बड़ा फैसला

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने देर रात चिल्‍ला बॉर्डर खोल दिया। इससे दिल्‍ली और नोएडा के बीच आवागमन सुगम होने की उम्‍मीद की जा रही है।
किसानों के आंदोलन से सरकार को थोड़ी राहत, देर रात खोला गया चिल्‍ला बॉर्डर​

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।