लाइव टीवी

ताजा खबर: 13 जुलाई 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jul 13, 2020 | 23:48 IST

आज की ताजा खबर, 13जुलाई, 2020 और बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें सोमवार, 13 जुलाई की प्रमुख खबरें।

Loading ...
ताजा और बड़ी खबरें

नई दिल्ली: राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अभी दिल्ली में हैं और उन्होंने खुले तौर पर पार्टी के खिलाफ असंतोष प्रकट किया है। पायलट का दावा है कि उन्हें कांग्रेस के 30 विधायकों और कुछ अन्य निर्दलीय सदस्यों का समर्थन प्राप्त है।वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने आज कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है। यहां पढ़ें आज की बड़ी और प्रमुख खबरें:-


चीन के 59 ऐप्स पर भारत ने पाबंदी क्या लगाई कि चीन गुहार लगा रहा है। बताया जा रहा है कि चीन की तरफ से द्विपक्षीय बातचीत में इस विषय को उठाया गया। लेकिन भारत ने कहा कि बदले में नहीं बल्कि सुरक्षा के लिए जरूरी था।
पूरी खबर पढ़ें-  59 ऐप्स पर बैन के बाद चीन की गुहार, भारत सरकार दोबारा करे विचार​

मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। लेकिन सचिन पायलट खेमे ने एक वीडियो जारी कर संदेश दिया है कि वो झुकने वाले नहीं हैं।
पूरी खबर पढ़ें- राजस्थान सरकार संकट: जयपुर- मानेसर दोनों जगह गहलोत-पायलट खेमे का शक्ति प्रदर्शन, एक बार फिर सीएलपी बैठक​

नेपाली पीएम के पी शर्मा ओली के मुताबिक भगवान राम भारतीय नहीं बल्कि नेपाली हैं। इसके साथ ही यह भी कहा कि अयोध्या भारत में नहीं बल्कि नेपाल हैं।
पूरी खबर पढ़ें- के पी ओली को हुआ नया 'ज्ञान', 'भगवान राम नेपाली थे, असली अयोध्या भी नेपाल में

प्रयागराज शहर के बहादुरगंज इलाके में मकानों को जबरदस्ती गेरुआ रंग से पोतने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। लोगों ने इसके लिए यूपी के मंत्री गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ को जिम्मेदार ठहराया है।
पूरी खबर पढे़ं- Prayagraj News: प्रयागराज में मकानों पर भगवा रंग पोते जाने पर विवाद, यूपी के मंत्री पर लगा आरोप​

विकास दुबे मुठभेड़ केस में सियासी हमलों का सामना कर रही योगी सरकार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से राहत मिली है।
पूरी खबर पढे़ं- Vikas dubey encounter case: यूपी सरकार को बड़ी राहत, न्यायिक जांच की मांग इलाहाबाद हाईकोर्ट से खारिज

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता अक्सर ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हैं। लेकिन आज की तस्वीर थोड़ी अलग है, टीएमसी छोड़कर बीजेपी का हिस्सा बने विधायक देवेंद्र नाथ रे अब इस दुनिया में नहीं है।
पूरी खबर पढे़ं- पश्चिम बंगाल में सड़कों पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता, बीजेपी विधायक की खुदकुशी को बताया राजनीतिक हत्या

कानपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे द्वारा किए गए हमले में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा के परिवार ने एनकाउंटर पर खुशी जताई है। उनकी बेटियों ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की है।
पूरी खबर पढे़ं-  विकास दुबे एनकाउंटर: शहीद CO की बेटियां बोलीं- CM योगी हमारे पिता समान, उन्होंने निभाया अपना वादा

कोरोना महामारी के इस दौर में सस्ते प्रीपेड प्लान्स की डिमांड काफी बढ़ गई है। क्योंकि ज्यादातर लोग घर से काम कर रहे हैं। ऐसे में एकदूसरे से संपर्क करने के लिए फोन और डेटा दोनों ही जरूरी है।
पूरी खबर पढे़ं-  Jio के ये हैं सबसे सस्ते और जबरदस्त प्लान, जानिए किसमें मिल रहा कितना डेटा

खाद्य पदार्थों की कीमतों में भारी वृद्धि के कारण भारत की वार्षिक खुदरा महंगाई दर जून में बढ़कर 6.09% हो गई। जो मार्च में 5.84% थी।
पूरी खबर पढे़ं-  खुदरा महंगाई दर पर सरकारी डेटा जारी, जून में बढ़कर हुई 6.09%

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 13 जुलाई 2020 : सोना और चांदी की कीमत में फिर बढ़ोतरी हुई है। जानिए सोने के 24 और 22 कैरेट का भाव तथा साथ में चांदी की कीमत भी।
पूरी खबर पढे़ं- Gold price today: सोना उछला, चांदी चमकी, जानिए 13 जुलाई को किया है 24 कैरेट, 22 कैरेट का भाव

Indian Railways Unique initiative : कोरोना वायरस महामारी के दौरान भारतीय रेलवे ने बिजली बचत पर ध्यान दिया है। अब ट्रेन आने से प्लेटफॉर्म पर अपने आप लाइट्स जलेंगी और जाने से बंद हो जाएंगी।
पूरी खबर पढे़ं- अब प्लेटफॉर्म पर ट्रेन आते ही जलेंगी 100% लाइट्स, जाने पर आधी हो जाएंगी बंद

दिल्‍ली में दूसरा प्‍लाज्‍मा बैंक बनाने का फैसला लिया गया है, जिसके लिए एलएनजेपी में तैयारियां जारी हैं। इसके जल्‍द संचालन में आने की उम्‍मीद है।
पूरी खबर पढे़ं- Coronavirus delhi update: दिल्‍ली में जल्‍द बनेगा दूसरा प्‍लाज्‍मा बैंक, LNJP में चल रही तैयारी

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही खीचतान के बीच अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी सक्रिय हो गई हैं। वहीं कांग्रेस अपने विधायकों को होटल में शिफ्ट कर रही है।
पूरी खबर पढे़ं- राजस्थान में सियासी ड्रामे के पहले चरण के विजेता रहे गहलोत! पायलट को मनाने में जुटी प्रियंका

आरपीआई नेता रामदास अठावले ने शरद पवार को सलाह दी है कि महाराष्ट्र के विकास के लिए उन्हें एनडीए में आ जाना चाहिए। वो कहते हैं कि शिवसेना के साथ जाने से एनसीपी को किसी तरह का फायदा नहीं हुआ।
पूरी खबर पढे़ं- रामदास अठावले की शरद पवार को सलाह, शिवसेना के साथ जाने से फायदा नहीं, महाराष्ट्र के लिए एनडीए का बनें हिस्सा

आधार कार्ड खो जाने पर आप अपने आधार नंबर का इस्तेमाल कर यूआईडीएआई आधार को डाउनलोड और प्रिंट कर सकते हैं। ई आधार डाउनलोड करने के लिए पहले इंस्टॉल करें ये सॉफ्टवेयर।
पूरी खबर पढे़ं- E-Aadhaar डाउनलोड करने के लिए पहले सिस्टम में इंस्टॉल करें ये सॉफ्टवेयर, ऐसे बनाएं खास पासवर्ड

कानपुर में आठ पुलिसवालों की हत्याकांड से संबंधित सभी पहलुओं की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) लगातार बिकरू गांव का दौरा कर रहा है। रविवार को भी एसआईटी टीम बिकरू पहुंची थी।
पूरी खबर पढे़ं- विकास दुबे के गांव बिकरू में पहुंची SIT की टीम, योगी सरकार को सौंपनी हैं रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गूगल के कार्यकारी अध्यक्ष सुंदर पिचाई के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत की। खुद पीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
 पूरी खबर पढ़ें- पीएम मोदी ने की गूगल के CEO सुंदर पिचाई से बातचीत, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन, उनके बेटे, बहू और पोती कोरोना से जूझ रहे हैं, इस बीच एक राहत भरी खबर आ रही है। अमिताभ बच्‍चन के स्‍टाफ के 26 लोगों की कोरोना र‍िपोर्ट न‍िगेटिव आई है।
पूरी खबर पढ़ें- जानिए कैसी है अमिताभ बच्‍चन की हालत, स्टाफ के 26 लोग का कोरोना टेस्‍ट न‍िगेटिव

अनुपम खेर ने रविवार को बताया था कि उनकी मां दुलारी, भाई राजू, भाभी और उनकी भतीजी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। परिवार के चारों लोगों का फिलहाल ट्रीटमेंट जारी है...
पूरी खबर पढ़ें- Anupam Kher की मां Dulari को आइसोलेशन वार्ड में किया शिफ्ट, वीडियो से दी फैमिली मेंबर्स की हेल्थ की जानकारी

CBSE 12th Result 2020 Pass Percentage and Toppers List: सीबीएसई ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस बार कुल 88.78 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता मिली है।
पूरी खबर पढ़ें- CBSE 12th Result 2020: 88.78 प्रतिशत रहा सीबीएसई 12वीं का र‍िजल्‍ट, लड़कियों ने मारी बाजी

CBSE class 12th Result 2020: सीबीएसई 12वीं परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। छात्र cbseresults.nic.in पर इस स्टेप्स को फोलो कर आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- CBSE 12th Result 2020: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक, इन स्टेप्स का करें फोलो

सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित हो गए हैं। छात्र उमंग ऐप (UMANG APP) पर जाकर अपना रिजल्ट जान सकते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- Check CBSE Class 12th Result on Umang App: जारी हुआ सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट, उमंग ऐप पर जाकर करें चेक

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानि सीबीएसई ने 12 वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। आप ये रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट cbseresults.nic.in के अलावा एसएमएस से भी जान सकते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- सीबीएसई ने cbseresults.nic.in पर जारी किए 12वीं के परिणाम, SMS से ऐसे चैक करें अपना रिजल्ट

राजस्थान सरकार संकट LIVE: राजस्‍थान में सचिन पायलट के बगावती तेवरों के बीच सियासी संकट गहराता नजर आ रहा है। चर्चा है कि सचिन पायलट भी ज्‍योतिरादित्‍य सिंध‍िया की तरह बीजेपी ज्‍वाइन कर सकते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- राजस्थान सरकार संकट LIVE : राजस्‍थान में सियासी संकट के बीच बोले कांग्रेस विधायक- बीजेपी कभी नहीं होगी कामयाब

राजस्‍थान में गहराए सियासी संकट की एक बड़ी वजह स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के नोटिस को बताया जा रहा है, जिससे सचिन पायलट नाराज बताए जा रहे हैं। जानें आख‍िर क्‍या है SOG?
पूरी खबर पढ़ें- क्या है SOG की जांच, जिससे भड़क गए सचिन पायलट और राजस्थान में छिड़ गया सियासी वार

Rajasthan IT Raid: आयकर विभाग ने आभूषण के कारोबार से जुड़े राजस्थान के एक समूह के खिलाफ कर चोरी मामले में दिल्ली और जयपुर समेत चार शहरों में छापेमारी की।
पूरी खबर पढ़ें- राजस्थान में सियासी संकट के बीच आयकर विभाग की छापेमारी, CM गहलोत के करीबी के यहां रेड

Coronavirus News: देश में कोरोना के मामले 8 लाख 78 हजार से ज्यादा हो गए हैं। इस वायरस से अब तक 23,174 मौतें हो चुकी हैं। सोमवार को 28,701 नए मामले सामने आए हैं, जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus News Updates: कोरोना के 28701 नए केस, कुल मामले 8 लाख 78 हजार से ज्यादा, 24 घंटों में 500 की मौत

आज के दौर में गंभीर बीमारियों का इलाज कराना काफी महंगा हो चुका है। इसकी वजह से कई लोगों की आर्थिक स्थिती खराब हो जाती है।
पूरी खबर पढ़ें- हेल्थ इंश्योरेंस लेना है तो इन बातों का रखें ध्यान, नहीं होगी खर्चे की टेंशन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह भारत सरकार ने रत्न और आभूषण सेक्टर को बड़ी राहत दी है। तराशे और पॉलिश किए गए हीरे आयात को लेकर ये छूट दी है।
पूरी खबर पढ़ें- सरकार ने रत्न और आभूषण सेक्टर को दी बड़ी राहत, हीरे आयात को लेकर मिली ये छूट

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से सोने की कीमत दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो यहां जानिए कहां और कितना निवेश करना चाहिए।
पूरी खबर पढ़ें- सोने की कीमत बढ़ती जा रही है, जानिए इसमें कहां और कितना करना चाहिए निवेश

TDS on Cash Withdrawal : इनकम टैक्स डिपर्टमेंट ने कैश लेनदेन को हतोत्साहित करने के लिए बैंकों या डाकघरों से कैश निकासी पर टीडीएस लगाने की व्यवस्था की है।
पूरी खबर पढ़ें- कैश निकालने वाले हो जाएं सावधान! इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बैंकों और डाकघरों दी ये सुविधा, लगेगा टीडीएस

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने सबका दिल जीतते हुए इंग्लैंड को पहले टेस्ट में उसी के मैदान पर मात दे दी। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने एक खास रिकॉर्ड बना डाला है।
पूरी खबर पढ़ें- पिछले 100 सालों में ये खास कमाल करने वाली पहली टीम बनी वेस्टइंडीज

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन अपने पूरे परिवार के साथ जलसा बंगले में रहते हैं। यह बंगला अंदर से क‍ितना खूबसूरत और अलीशान है, ये तस्‍वीरें देखकर आपको अंदाजा लग जाएगा।
पूरी खबर पढ़ें- अंदर से ऐसा द‍िखता है अमिताभ बच्‍चन का बंगला 'जलसा', 120 करोड़ के आसपास है इसकी कीमत

कैंसर से रिवकर होने के बाद दिव्या चौकसे मुंबई वापस आई थीं और उन्होंने अपने दोस्तों के साथ ये खुशखबरी साझा करते हुए खूब पार्टी की थी....
पूरी खबर पढ़ें- टीवी एक्ट्रेस दिव्या चौकसे ने 28वें बर्थडे पर कैंसर को मात देकर की थी पार्टी, कुछ हफ्तों में फिर बदल गया सबकुछ

सुप्रीम कोर्ट ने केरल के तिरुवनंतपुरम में श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के प्रशासन में त्रावणकोर शाही परिवार के अधिकारों को बरकरार रखा है।
पूरी खबर पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने पद्मनाभस्वामी मंदिर के प्रशासन में त्रावणकोर शाही परिवार के अधिकारों को बरकरार रखा

सोनू सूद अपने #GharBhejo पहल में उन लोगों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान कर रहे हैं जो अपने प्रियजनों को खो चुके हैं या फिर घर वापस आने के दौरान यात्रा में घायल हुए थे...
पूरी खबर पढ़ें- मृतक और घायल प्रवासियों के लिए आगे आए सोनू सूद, 400 परिवारों तक पहुंचा रहे आर्थिक मदद

भाजपा नेता देवेंद्र नाथ रे का शव पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में उनके घर के पास लटका मिला है। लोगों का कहना है कि पहले उन्हें मारा गया और फिर लटका दिया गया।
पूरी खबर पढे़ं-पश्चिम बंगाल: लटका हुआ मिला BJP नेता देबेंद्र नाथ रे का शव, 2019 में हुए थे पार्टी में शामिल

आर्थिक लिहाज से कठिन चले रहे इस समय में आपूर्ति कम होने से टमाटर की खुदरा कीमतें लगातार चढ़ती जा रही हैं। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को खुदरा बाजार में टमाटर 70 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया।
पूरी खबर पढे़ं-खुदरा बाजार में 1 जून से हर सप्ताह 10-10 रुपए प्रति किलो महंगा होता जा रहा है टमाटर, जानें ताजा रेट

राजस्‍थान माध्‍यमिक बोर्ड की 12वीं कॉमर्स परीक्षा का रिजल्‍ट आने वाला है, जिसे rajresults.nic.in पर देखा जा सकता है।
पूरी खबर पढे़ं- राजस्‍थान 12वीं कॉमर्स के रिजल्‍ट rajresults.nic.in पर आज घोषित होंगे

कोरोना वायरस महामारी के दौरान भारतीय रेलवे ने एक और रिकॉर्ड बनाया। पहली बार ट्रेन से बांग्लादेश तक जरूरी चीजें पहुंचाईं। 
पूरी खबर पढे़ं- भारतीय रेलवे ने पहली बार किया ये काम, बांग्लादेश भेजी स्पेशल पार्सल ट्रेन, जानिए क्यों?

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने राज्य मंत्रियों में विभागों के बंटवारे की घोषणा कर दी है। यहां पढ़ें पूरी लिस्ट और जानें किस मंत्री को कौन सा मंत्रालय मिला है।
पूरी खबर पढ़ें- Madhya Pradesh: मंत्रियों को बांटे गए मंत्रालय, जानें किसे क्या मिला, पढ़ें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड अदाकारा मलाइका अरोड़ा ने इंस्‍टाग्राम पर वीडियो शेयर कर अपने फैंस को सीक्रेट हेल्‍थ ट‍िप्‍स साझा क‍िए हैं। यह ट‍िप्‍स वाकई बहुत काम के हैं।
पूरी खबर पढ़ें- मलाइका अरोड़ा ने फैंस को बताए Secret Health Tips, वीडियो शेयर कर जादूई बीजों के बताए फायदे

हरियाणा के रहने वाले चौधरी बसंत सिंह श्योंकद ने अपने परिवार में एक ऐसी नींव रखी कि उनके घर का हर सदस्य अफसर बन गया। उनके परिवार में 11 अधिकारी हैं।
पूरी खबर पढ़ें- हरियाणा के इस परिवार में हैं 11 आईएएस-पीसीएस अफसर, जानिए इनकी सफलता की कहानी

पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उन दिनों के बारे में बताया है जब वो और धोनी एक रूम को शेयर कर रहे थे और उस दौरान क्या बातें होती थीं।
पूरी खबर पढ़ें- गौतम गंभीर ने याद किए धोनी के साथ कमरे में बिताए वो दिन, इस बारे में होती थी बातें

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद यहां के युवाओं में इसे लेकर गंभीरता नहीं देखी जा रही है। यहां कोविड-19 पार्टी के आयोजन की लगातार रिपोर्ट्स आ रही हैं।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस को मामूली समझने की भूल बनी घातक, कोविड-19 पार्टी में शामिल हुए युवक ने गंवाई जान

राजस्‍थान में सचिन पायलट के बगावती तेवरों के बीच सियासी संकट गहराता नजर आ रहा है। चर्चा है कि सचिन पायलट भी ज्‍योतिरादित्‍य सिंध‍िया की तरह बीजेपी ज्‍वाइन कर सकते हैं।

पढ़ें पूरी खबर: अशोक गहलोत-सचिन पायलट के बीच ठनी, कांग्रेस विधायकों के लिए व्हिप जारी

कॉमेडियन अग्रीमा जोशुआ के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले और बलात्कार की धमकी देने वाले 26 साल के शुभम मिश्रा को वडोदरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।c

पढ़ें पूरी खबर: वडोदरा पुलिस ने किया इस शख्स को गिरफ्तार, वीडियो बना कॉमेडियन को दी रेप की धमकी

मध्य प्रदेश के भोपाल में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि वो अपने मालिक के लिए लड़कियों का इंतजाम करती थी, उन्हें पार्टी में बुलाती थी। यहीं पर एक के साथ रेप किया गया।

पढ़ें पूरी खबर: पार्टी में बुलाकर किया जाता था रेप, अखबार मालिक पर लगा आरोप, महिला असिस्टेंट अरेस्ट

राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर लगातार संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सचिन पायलट के दावे के बाद आइए जानते हैं विधानसभा की तस्वीर कैसी होगी।

पढ़ें पूरी खबर: पायलट के दावे से गहराया गहलोत सरकार पर संकट, जानिए कैसी है विधानसभा की तस्वीर

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट के दावे के बाद अशोक गहलोत सरकार के सामने मुश्किल आ गई है। सचिन पायलट ने कांग्रेस के 30 विधायकों के साथ होने का दावा किया है।

पढ़ें पूरी खबर: सचिन पायलट के दावे के बाद कांग्रेस सतर्क, सभी 30 विधायकों को बैठक में शामिल होने के लिए व्हिप जारी

अमिताभ बच्चन ने अस्पताल से ट्वीट कर फैंस का शुक्रिया अदा किया है। फैंस उनके परिवार के लिए लगातार दुआएं मांग रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर: अस्पताल से अमिताभ बच्चन ने किया ट्वीट, फैंस की दुआएं देख हुए इमोशनल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।